महाराष्ट्र सरकार ने विश्व टी-20, 2016 के दौरान राज्य में पाकिस्तान मैच की मेजबानी के लिए बीसीसीआई के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. सुरक्षा के मद्देनज़र मुंबई में पाकिस्तान का कोई मैच नहीं होगा. बीसीसीआई ने महाराष्ट्र सरकार के साथ विचार विमर्श करने के बाद ही यह निर्णय लिया है.

महाराष्ट्र सरकार को यह डर है कि कुछ राजनीतिक दल जैसे कि शिवसेना राज्य में पाकिस्तान की मेजबानी पर दिक्कत खड़ी कर सकते हैं. बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से खबर है कि “बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने महाराष्ट्र में सरकारी निकायों से बात की और उन्होंने हमे पाकिस्तान खेल की मेजबानी न करने की सलाह दी है,क्योंकि कुछ राजनीतिक दल इसका किसी भी रूप में विरोध कर सकते हैं. अगले साल तक दोनों देशों के बीच क्या स्थिति होगी ये तो हम नहीं जानते लेकिन फ़िलहाल हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते है.”

इससे पहले शिव सेना ने 90 के दशक में पाकिस्तान मैच से पहले रात में वानखेड़े पिच को नष्ट कर दिया था और हाल ही में महाराष्ट्र में आयोजित पेशेवर कब्बडी और हॉकी लीग में भी पाकिस्तान खिलाड़ियों की भागीदारी का विरोध किया था.

शिवसेना केंद्रीय सरकार में भाजपा की सहयोगी है और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ऐसा कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहते जो राजनीती के गलियारे में उथल पुथल मचा दे.

अब कहा ये जा रहा है कि भारत चेन्नई या मोहाली में पाकिस्तान के साथ मुकाबला कर सकता है. बहरहाल विश्व क्रिकेट के शासी निकाय का इस बहुपक्षीय टूर्नामेंट के लिए अंतिम ड्रॉ नीकलना अभी बाकि है.

महाराष्ट्र में अगले साल भारत आईसीसी टी -20 विश्व कप की मेजबानी करने के लिए दो स्थान हैं ,एक तो एमसीए ( वानखेड़े स्टेडियम) और दूसरा विदर्भा क्रिकेट संघ ,नागपुर. अन्य स्थानों में कोलकाता, धर्मशाला , बंगलौर, चेन्नई, दिल्ली और मोहाली शामिल हैं.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    WWE NEWS: स्टोन कोल्ड को भी नहीं पसंद आया नो मर्सी में हुआ ‘बीस्ट’...

    स्टोन कोल्ड रेस्लिंग के दुनिया के दिग्गज माने जाते हैं और वे हर मुद्दे पर अपनी खुल कर राय रखते हैं. जब उनसे नो...

    बड़ी खबर: अब इन बदले नियमो के साथ खेला जायेगा भारत और न्यूजीलैंड के...

    दुबई, 26 सितम्बर; विश्व क्रिकेट की नियंत्रक संस्था-अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि जो खिलाड़ी मैदान के भीतर अपने व्यवहार...

    स्विंग के सुल्तान… भुवनेश्वर कुमार…,ने बनाए दो अनमोल रिकॉर्ड, बने दुनिया और भारत के...

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार टीम की जीत में अहम् किरदार साबित हो रहे हैं. ख़ास तौर पर साल 2017 उनका...

    वीडियो- अगर आप भी चाहते हैं धोनी जैसी बिजली से भी तेज स्टंपिंग करना...

    क्रिकेट के मैदान में हमेशा ही या तो अच्छी गेंदबाजी की चर्चा की जाती है या शानदार बल्लेबाजी की। ये दो विभाग ऐसे हैं...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: बस एक नजर में पढ़े 26 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    इस लेख के माध्यम से हम आपक पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. आइये डालते हैं, एक नजर दिनभर की तमाम...