यह घटना 1 जुलाई 2007 की फ्यूचर कप के तीसरे वनडे मैच की है, भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया था और भारत का साउथ अफ्रीका पर दबदबा बनाये रखा था. बारिश की वजह से यह मैच 50 ओवर से कम करके 31 ओवर का खेला गया था.

उस मैच में भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत जहीर खान और अजित आगरकर ने किया था, आगरकर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शुरुआत में ही वान विक और जैक कालिस कों पवेलियन की राह दिखा दिया था, जिससे 4 ओवर में सिर्फ 8 रन बनाकर 2 विकेट गवां चुकी साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों पर दबाव देखा जा सकता था.

भारतीय कप्तान  ने 5 वाँ ओवर एक बार फिर जहीर खान कों दिया सामने वर्तमान समय के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स खड़े थे, जहीर की बलखाती गेंद डिविलियर्स के समझ से परी थी गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े सचिन तेंदुलकर के हाथों में चली गयी. भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार अपील किया लेकिन पाकिस्तानी अम्पायर अलीम डार ने अपनी ऊँगली नहीं उठाया और न ही डिविलियर्स मैदान से खुद बाहर गये.

रिप्ले में साफ देखा जा सकता है, कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर गयी है और डिविलियर्स आउट है लेकिन न तो डिविलियर्स खुद से बाहर जा रहे थे और न ही अम्पायर ने आउट दिया, जिससे भारतीय खिलाड़ियों का अम्पायर के उपर गुस्सा आसानी से मैदान पर देखा जा सकता था.

अंत में ये मैच काफी रोमांचक मोड़ पर पहुँचा था, भारत कों अंतिम 3 ओवर में 21 रनों की जरूरत थी, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने इस रोमांचक मैच कों साउथ अफ्रीका के पाले में नहीं जाने दिया और लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत यह मैच 6 विकेट से जीत गया, लेकिन अगर डिविलियर्स के बल्ले से कुछ और रन निकले होते तो भारत के लिए यह मैच काफी मुश्किल हो जाता.

  • SHARE

    Related Articles

    Survivor Series: जानिए रॉ टैग टीम और स्मैक डाउन टैग टीम में किस ने...

    सर्वाइवर सीरीज़ में रॉ की टैग टीम और स्मैकडाउन की टैग टीम के बीच मैच हुआ. इस मैच में उसोस का सामना द बार...

    SURVIVOR SERIES 2017: वीमेन ट्रेडिशनल 5 – 5 एलिमिनेशन मैच में इस ब्रांड ने...

    इस बार की सरवाइवर सीरीज में ये बड़ा ही धमाकेदार मैच हुआ, इस मैच में रॉ और स्मैकडाउन की पांच पांच डीवाये आपस में...

    Survivor Series: जानिए क्या रहा द मिज़ और बैरन कोर्बिन के मैच हाल, इस...

    सर्वाइवर सीरीज़ में आज बैरन कोर्बिन का सामना द मिज़ से हुआ. इस मैच से पहले दोनों रेसलर के मैच से पहले के प्रोमो...

    SURVIVOR SERIES 2017: शील्ड और न्यू डे के बीच हुए मुकाबले में ये टीम...

    यह मैच सरवाइवर सीरीज का पहला मैच था, दोनों ही टीम ने एरीना में धमाकेदार एंट्री ली जिससे फैन्स खुश हो गये. आपको बता...

    Survivor Series: शील्ड की न्यू डे पर शानदार जीत के बाद लोग हुए शील्ड...

    सर्वाइवर सीरीज़ के मेंन शुरुआत आज न्यू डे और द शील्ड के बीच हुए मैच से हुई. मैच से पहले जेवियर वुड्स, कोफी किंग्सटन और...