क्रिकेट…. एक ऐसा खेल जिसकी लोकप्रियता में दिनों-दिन इजाफा ही होता जा रहा है। क्रिकेट खेल को लोकप्रिय क्रिकेट फैंस करते हैं। हर क्रिकेट फैंस के अपने फेवरेट खिलाड़ी होते हैं। और क्रिकेट फैंस और क्रिकेटरों के बीच एक गहरा और अनोखा रिश्ता होता है। ऐसे में हर क्रिकेट फैंस अपने फेवरेट खिलाड़ी के बारे में हर चीज को जानने की ख्वाहिश रखते हैं।

क्रिकेट फैंस अपने फेवरेट क्रिकेटर के रिकॉर्ड्स से लगाकार उनके पारिवारिक और बचपन तक को जानने की तमन्ना रखते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ क्रिकेटरों के बचपन की दुर्लभ फोटो दिखाने जो रहे हैं तो आपके दिन को खुश कर देगी।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा नाम है। भारत के सचिन तेंदुलकर महान बल्लेबाजों में से एक हैं। सचिन के फैंस दुनिया के कोने-कोने से मिल जाएंगे। सचिन की बचपन की तस्वीर देखकर आपका दिन भी मोहित हो जाएगा।

राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट में सचिन की तरह ही दीवार के नाम से जाने-पहचाने गए राहुल द्रविड़ का कद है। राहुल द्रविड़ ने अपने शांत स्वभाव और अपनी जबरदस्त काबिलियत से दुनियाभर में नाम कमाया है। राहुल द्रविड़ के बचपन की वो तस्वीर जो आप भी देखना चाहते होंगे।

अजिंक्य रहाणे

मुंबई के अजिंक्य रहाणे आज भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी माने जाते हैं। अजिंक्य रहाणे भी बहुच ही शांत स्वभाव के हैं लेकिन बचपन में अजिंक्य कराटे के दांवपेंच से विरोधी को पटक देते थे। अजिंक्य रहाणे अपने बचपन के फोटो में कटाते की पोशाक में हैं।

आर अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन की फिरकी से विश्व क्रिकेट का दिग्गज बल्लेबाज भी घुमता नजर आता हैं। अश्विन के फैंस के लिए हम उनके बचपन की तस्वीर लेकर आए हैं जो उन्होंने शायद ही देखी होगी।

रविन्द्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट में बड़े-बड़े खिलाड़ी हुए लेकिन सर की उपाधि किसी को नहीं मिली सिवाय एक खिलाड़ी के और वो हैं रविन्द्र जडेजा… रविन्द्र जडेजा को धोनी ने सर जडेजा का नाम दिया है। बचपन की तस्वीर में जडेजा बहुत ही मासूम से नजर आ रहे हैं।

वीडियो ऑफ द डे

जहीर खान

भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज जहीर खान ने एक बेहतरीन गेंदबाज के रूप में अपनी पहचान बनायी। जहीर खान का क्रिकेट प्रेम तो उनके बचपन से ही नजर आता है। जिसमें वो अपनी एक तस्वीर में बल्ले के साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

अनिल कुबंले

भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज अनिल कुंबले का कद भारत ही नहीं विश्व क्रिकेट में भी एक अलग ही मुकाम पर है। अनिल कुंबले भी बचपन से ही क्रिकेट में जीनियस थे। कुंबले अपने बचपन की एक फोटो में शील्ड के साथ हैं जो ये साबित भी करती है।

महेन्द्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्तान और विश्वविजेता कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का योगदान को बहुमुल्य रहा है। महेन्द्र सिंह धोनी के फैंस ही नहीं बल्कि हर क्रिकेट प्रशंसक धोनी के बारे में जानना चाहेगा तो भला धोनी के बचपन की तस्वीर को कैसे छोड़ा जा सकता है।

वीरेन्द्र सहवाग

जब इतने खिलाड़ी के बचपन की तस्वीर को देख ले तो भला नजफगढ़ के नबाव को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है। जी हां वीरेन्द्र सहवाग ने क्रिकेट के मैदान में तो विरोधी की नींद उड़ाने का काम किया था लेकिन ये वीरू बचपन में भी भोले चेहरे के पीछे शरारती था।

सौरव गांगुली

दादा… बस नाम ही काफी है। सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट को अपनी दादागिरी से विरोधी टीम के सामने सीना तानकर खड़े रहना सीखाया है। सौरव गांगुली बचपन से ही बहुत ज्यादा तेज थे जो उनके बचपन की तस्वीर में फोन पर बात करते हुए नजर आ रही है।

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट की वर्तमान समय में आन-बान और शान विराट कोहली एक ऐसे मुकाम पर खड़े हैंं जहां पर उनके लिए कुछ गलत नहीं हो सकता। कोहली लगातार एक विराट रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं लेकिन उनके बचपन की तस्वीर को भी थोड़ा देखिए। जिसमें वो कितने मासूम से दिख रहे हैं।

 

 

 

  • SHARE

    Related Articles

    ब्रावो ने किया बड़ा ऐलान, अब इनके लिए गायेंगे ये खास गाना

    वेस्ट इंडीज के स्टार आलराउंडर डीजे ब्रावो अपने खेल के साथ अपने गाने के लिए भी जाने जाते हैं. एक अच्छे खिलाड़ी होने के...

    कल अफ्रीका दौरे को लेकर बीसीसीआई पर भड़के थे विराट कोहली और आज सौरव...

    विराट कोहली के एक बयान ने बीसीसीआई की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं. विराट कोहली ने  व्यस्त कार्यक्रम पर सवाल उठाए...

    2017 में एलिस्टर कुक, स्मिथ और विराट जैसे दिग्गज जो काम नहीं कर सके...

    श्रीलंका के मध्यक्रम के बल्लेबाज दिमुथ करुनारत्ने ने भारत के खिलाफ नागपुर में दूसरे टेस्ट में शानदार अर्धशतक के साथ एक ऐसे रिकॉर्ड को...

    सौरव गांगुली की एक बार फिर से बढ़ी मुश्किलें, अब KMC ने पकड़ाया इस...

    भारत के महान कप्तान सौरव गांगुली एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं. हाल में ही  पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के घर डेंगू...

    वीडियो: फिर मैदान पर दिखा कोहली-डिकवेला विवाद, डिकवेला के आउट होने पर कोहली ने...

    श्रीलंका टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला श्रीलंका टीम की निचलेक्रम की बल्लेबाजी को मजबूती देने वाले बल्लेबाज बन कर उभरें हैं. हालाँकि, वह...