ऐसा लग रहा है प्रतिदिन लोगो की सहनशीलता कम होती जा रही है, खास कर के क्रिकेटरों की, पिछले कुछ दिन पहले जहाँ ऑस्ट्रेलिया में वार्डर-गवास्कर ट्राफी का दूसरा मैच हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली और शिखर धवन के बिच तनाव का माहौल देहने को मिला, वहीं अब रणजी ट्राफी के एक मैच में जो जम्मू-कश्मीर और बड़ोदरा के बिच खेला जा रहा था एक घटना सामने आई है.

बड़ोदरा के सीनियर खिलाडी युसूफ पठान ने एक दर्शक को उस समय गाली दे डाली जब वह 11 रन पर आउट होकर पवेलियन जा रहे थे, तो दर्शक ने उनके लिए कुछ अपमान सूचक शब्द का प्रयोग कर दिया, जिससे युसूफ उत्तेजित हो गये और उस दर्शक को गाली दे डाली. दर्शक का नाम आशीष परमार बताया जा रहा है.

परमार ने कहा-

“मै खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहा था, मैंने युसूफ के लिए किसी भी गंदे शब्द का प्रयोग नहीं किया, जब युसूफ पवेलियन लौट रहे थे तो मैंने कहा उस गेंदबाज ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की तब युसूफ ने मुझे ड्रेसिंग रूम में बुला कर मेरे कंधे पर मारा”

एक दर्शक सईद इकबाल राना के अनुसार-

“एक सीनियर खिलाडी को ऐसा करना शोभित नहीं देता है, हम यहाँ क्रिकेट का मजा लेने आते है, उनके द्वारा किये गये ऐसे व्यवहार को झेलने के लिए नहीं”

बीसीए के सचिव अन्शुमान गयकवार्ड ने कहा-

“हम सिक्योरिटी व्यवस्था को और मजबूत करेंगे जिससे कोई दर्शक खिलाडियों के समीप ना आ सके और खिलाडियों को भी हिदायत दी गयी है की ऐसी कोई घटना होने पर वो हमे सूचित करे खुद कोई प्रतिक्रिया व्यक्त न करे”

इस घटना की वजह से लगभग 30 दर्शक जबरदस्ती ड्रेसिंग रूम में घुस गये, और पठान को धमकी देने लगे की हिम्मत है तो बाहर आओ, हालांकि बीसीए के अधिकारियों ने किसी तरह उन्हें शांत कराया.

सभी खिलाड़ियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए की, खेल की लोकप्रियता सिर्फ दर्शको की वजह से है, बिना दर्शको के खेल का कोई महत्व ही नहीं है, कोई भी खिलाड़ी या कोई भी खेल कितना भी बड़ा क्यूँ  न हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. साथ ही इतनी भीड़ में हर दर्शक के उपर कंट्रोल करना और उन्हें शांत करना सम्भव नहीं है.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...