विश्वकप 2015 के शुरू होने में अब कुछ हीं दिन शेष हैं, इस अंतिम समय में टीम इंडिया के हर प्रशंसक को टीम इंडिया के विश्वकप में जीतने कि संभावनाओ पर चिंता लगी है। इसका सीधा कारण है, खिलाड़ियों का खराब फार्म और पिछले मैचो के दौरान निराशाजनक प्रदर्शन। कहीं गेंदबाज़ चोट से जूज रहे है, तो कहीं बल्लेबाज क्रीज़ पर टिकते नहीं। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्राई सिरीज़ और 4 टेस्ट में मिली हार इस दास्तान को खुद ही बयाँ करती है।

इन परिस्थितियों में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटरो के साथ साथ प्रशंसको ने भी पिछले विश्वकप के स्टार रहे युवराज सिंह को टीम में जगह न दिए जाने पर आश्चर्य जताया है, जबकि युवराज ने रणजी ट्रोफी में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। हर कोई जनता है कि इस वक्त टीम इंडिया को एक अच्छे आलराउंडर की जरुरत है और इस कमी को पूरा करने में युवराज पूरी तरह से सक्षम हैं।

मीडिया से बात करते हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि टीम सेलेक्टर्स ने चोटिल खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर बहुत बड़ी गलती की है, विश्कप के ख़िताब को जीतने में यह एक बहुत बड़ी बाधा सिद्ध हो सकती है।

उन्होंने पछले विश्वकप में मैन ऑफ़ दी टूर्नामेंट रहे यूवराज सिंह और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को विश्वकप में टीम इंडिया से बाहर रखने पर खासा आश्चर्य व्यक्त किया है।

भारतीय सेलेक्टोर्स पर खेद जताते हुए इन्होने इस कदम को “चौंकाने वाला और आश्चर्य’’ कहा है।  दिलीप वेंगसरकर ने चीर प्रतिद्वंधि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच को “अप्रत्यक्ष कृपादान” बताया है, क्योकि अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत जाती है तो खिलाड़ियों का मनोबल बढेगा अन्यथा स्थिति बहुत खराब लग रही है।    

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...