विश्वकप 2015 के शुरू होने में अब कुछ हीं दिन शेष हैं, इस अंतिम समय में टीम इंडिया के हर प्रशंसक को टीम इंडिया के विश्वकप में जीतने कि संभावनाओ पर चिंता लगी है। इसका सीधा कारण है, खिलाड़ियों का खराब फार्म और पिछले मैचो के दौरान निराशाजनक प्रदर्शन। कहीं गेंदबाज़ चोट से जूज रहे है, तो कहीं बल्लेबाज क्रीज़ पर टिकते नहीं। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्राई सिरीज़ और 4 टेस्ट में मिली हार इस दास्तान को खुद ही बयाँ करती है।

इन परिस्थितियों में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटरो के साथ साथ प्रशंसको ने भी पिछले विश्वकप के स्टार रहे युवराज सिंह को टीम में जगह न दिए जाने पर आश्चर्य जताया है, जबकि युवराज ने रणजी ट्रोफी में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। हर कोई जनता है कि इस वक्त टीम इंडिया को एक अच्छे आलराउंडर की जरुरत है और इस कमी को पूरा करने में युवराज पूरी तरह से सक्षम हैं।

मीडिया से बात करते हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि टीम सेलेक्टर्स ने चोटिल खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर बहुत बड़ी गलती की है, विश्कप के ख़िताब को जीतने में यह एक बहुत बड़ी बाधा सिद्ध हो सकती है।

उन्होंने पछले विश्वकप में मैन ऑफ़ दी टूर्नामेंट रहे यूवराज सिंह और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को विश्वकप में टीम इंडिया से बाहर रखने पर खासा आश्चर्य व्यक्त किया है।

भारतीय सेलेक्टोर्स पर खेद जताते हुए इन्होने इस कदम को “चौंकाने वाला और आश्चर्य’’ कहा है।  दिलीप वेंगसरकर ने चीर प्रतिद्वंधि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच को “अप्रत्यक्ष कृपादान” बताया है, क्योकि अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत जाती है तो खिलाड़ियों का मनोबल बढेगा अन्यथा स्थिति बहुत खराब लग रही है।    

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बड़ी खबर: दुसरे टेस्ट में भारत को 135 रनों से मात देने के बाद...

    जहां एक तरफ साउथ अफ्रीका के लिए सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतने की एक बहत बड़ी खुशखबरी आई. वही साउथ अफ्रीका टीम के लिए इसी...

    विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका से मिली हार की बौखलाहट में दिया ये अजीबोगरीब...

    जब विराट कोहली अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरें में रवाना हुए थे, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि विराट एंड...

    SHOCKING: विन्स मैकमोहन के सिर से खून निकालने वाले केविन ओवेन्स ने खोला कम्पनी...

    विन्स मैकमोहन की इमेज हमेशा ही उन लोगो की तरह रही है जो अपने बिजनेस के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार...

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...

    SAvIND: केप्लर वेसल्स ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, विराट नहीं बल्कि उनकी आक्रामकता...

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है, जो हमेशा से ही अपनी आक्रामकता...