विश्वकप 2015 के शुरू होने में अब कुछ हीं दिन शेष हैं, इस अंतिम समय में टीम इंडिया के हर प्रशंसक को टीम इंडिया के विश्वकप में जीतने कि संभावनाओ पर चिंता लगी है। इसका सीधा कारण है, खिलाड़ियों का खराब फार्म और पिछले मैचो के दौरान निराशाजनक प्रदर्शन। कहीं गेंदबाज़ चोट से जूज रहे है, तो कहीं बल्लेबाज क्रीज़ पर टिकते नहीं। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्राई सिरीज़ और 4 टेस्ट में मिली हार इस दास्तान को खुद ही बयाँ करती है।

इन परिस्थितियों में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटरो के साथ साथ प्रशंसको ने भी पिछले विश्वकप के स्टार रहे युवराज सिंह को टीम में जगह न दिए जाने पर आश्चर्य जताया है, जबकि युवराज ने रणजी ट्रोफी में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। हर कोई जनता है कि इस वक्त टीम इंडिया को एक अच्छे आलराउंडर की जरुरत है और इस कमी को पूरा करने में युवराज पूरी तरह से सक्षम हैं।

मीडिया से बात करते हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि टीम सेलेक्टर्स ने चोटिल खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर बहुत बड़ी गलती की है, विश्कप के ख़िताब को जीतने में यह एक बहुत बड़ी बाधा सिद्ध हो सकती है।

उन्होंने पछले विश्वकप में मैन ऑफ़ दी टूर्नामेंट रहे यूवराज सिंह और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को विश्वकप में टीम इंडिया से बाहर रखने पर खासा आश्चर्य व्यक्त किया है।

भारतीय सेलेक्टोर्स पर खेद जताते हुए इन्होने इस कदम को “चौंकाने वाला और आश्चर्य’’ कहा है।  दिलीप वेंगसरकर ने चीर प्रतिद्वंधि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच को “अप्रत्यक्ष कृपादान” बताया है, क्योकि अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत जाती है तो खिलाड़ियों का मनोबल बढेगा अन्यथा स्थिति बहुत खराब लग रही है।    

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    एशेज के लिए चुने जाने के बाद हुए विवाद पर अब शॉन मार्श ने...

    23 नवम्बर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम चुन ली गयी है.हालाँकि, जैसे ही सीरीज में चुने गये खिलाड़ियों...

    वीडियो- 36.2 ओवर में एक बार फिर विराट कोहली नहीं रख सके अपने गुस्से...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ईडन गार्डन में खेले...

    जर्मन लीग : स्टटगार्ट ने डार्टमंड को 2-1 से हराया

    बर्लिन, 18 नवंबर; बोरूसिया डार्टमंड का हार का सिलसिला जारी है। जर्मन लीग के 12वें दौर में शुक्रवार को स्टटगार्ट के हाथों उसे 1-2 से...

    इरफ़ान पठान ने किया बड़ा खुलासा, कोहली की वजह से नही बल्कि इस कोच...

    भारतीय क्रिकेट में हाल में ही बेहद बड़ा बदलाव हुआ हैं. टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ सीनियर खिलाड़ी भी मैदान पर काफी ज्यादा...

    आशीष नेहरा ने खुद खोला राज इस वजह से उन्हें देखकर हंसने लगे कोहली...

    भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज रहे आशीष नेहरा ने हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहा है। आशीष नेहरा ने...