भारत टी-20 विश्वकप का विजेता बन सकता है : जहीर खान - Sportzwiki
क्रिकेट

भारत टी-20 विश्वकप का विजेता बन सकता है : जहीर खान

  • भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने नौ मार्च से तीन अप्रैल के बीच होने वाले टी-20 विश्वकप में भारत को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और मनीग्राम के बीच प्रायोजन करार के लिए सोमवार को एक कार्यक्रम में शामिल हुए जहीर ने कहा कि भारत अपनी मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्वकप का प्रबल दावेदार हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि टीम विश्वकप में फतह हासिल करेगी।

    भारत को घरेलू दर्शकों के सामने खेलने का फायदा मिलेगा। लेकिन साथ ही टीम पर दबाव भी रहेगा। उन्होंने कहा कि विश्व कप में खेलना बेहद खास होता है। 2011 विश्वकप में घरेलू दर्शकों के सामने खेलना और विजेता बनना वास्तव में विशेष था।

    2011 विश्वकप के नौ मैचों में 21 विकेट लेने वाले 37 वर्षीय जहीर ने कहा कि टी-20 क्रिकेट में काफी बदलाव आ गए हैं। जिससे खेल में रोमांच बढ़ गया है। इन दिनों बल्लेबाज कुछ नया करने की कोशिश करते हैं। टी-20 में शुरू के पंद्रह और आखिरी के पांच ओवर ही ज्यादा रोमांच पैदा करते हैं।

    इसे लेकर दर्शक खासे उत्साहित रहते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा मिलेगा। कार्यक्रम में आईसीसी ने मनीग्राम के साथ अपने पांच साल के करार को आठ साल और बढाने के समझौते पर भी हस्ताक्षर किए।

    आईसीसी और मनीग्राम के बीच 2011 से 2015 के बीच पांच वर्ष के लिए करार हुआ था, जिसे आठ साल के लिए और बढा दिया गया हैं। इस समझौते के मुताबिक मनीग्राम अब 2023 तक आईसीसी का प्रायोजक रहेगा।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top