चहल की घातक गेंदबाजी और भारत की मजबूत बल्लेबाजी के दम पर भारत ने जीता ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरिज - Sportzwiki
क्रिकेट

चहल की घातक गेंदबाजी और भारत की मजबूत बल्लेबाजी के दम पर भारत ने जीता ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरिज

  • आज हरारे में भारत और जिंम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज का दुसरा मैच खेला गया. आज एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. तो जिंम्बाब्वे ने एर्विन की जगह पर विल्यम्स को शामिल किया.

    आज एक बार फिर से जिंम्बाब्वे की शुरूआत काफी खराब रहीं, और बरिंदर सरन ने मसाकाडझा और मुर को आउट कर दिया. चिभाभा ने कुछ अच्छे शॉट खेले, लेकिन कुलकर्णी ने उनको चलता किया. 10 ओवर तक जिंम्बाब्वे के 3 विकेट गिर चुके थे. उसके बाद सिबांदा और राजा के बीच अच्छी साझेदारी हुई, और दोनों ने स्कोर को आगें बढाया. खासकर सिबांदा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पुरा किया. जब जिंम्बाब्वे का स्कोर 106 रन था, तब इन दोनों के बीच 67 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. लेकिन चाहल के 2 ओवर ने पूरा मैच की स्थिति ही बदल दी. चाहल ने लगातार 2 ओवरों में राजा, चिगंबुरा और सिबांदा को आउट करके भारत की मैच में जोरदार वापसी कराई. इसी बीच जिंम्बाब्वे को एक और झटका तब लगा, जब विल्यम्स चोटिल हो गये, और बल्लेबाजी करने नहीं आए. उसके बाद जिंम्बाब्वे का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया, और पुरी जिंम्बाब्वे टीम 34.3 ओवर में 126 रनों पर अॉल आउट हो गयी.

    भारत की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट चहल ने लिए.

    इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरूआत अच्छी रहीं. राहुल और नायर ने अच्छी शुरूआत किया, और दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई. राहुल एक बार फिर से अच्छे से जम गये थे, लेकिन तभी चिभाभा ने उनको 33 रनों पर बोल्ड कर दिया. लेकिन नायर का साथ देने आए रायडू ने आज फिर से शानदार बल्लेबाजी किया. आखिर में नायर आउट हुए, लेकिन भारत ने ये मैच और सीरीज जीत ली.

    मैच का टर्निंग पॉइंट चाहल के एक ही ओवर में 2 विकेट रहा. जब जिंम्बाब्वे का स्कोर 3 विकेट पर 106 रन था, तभी चहल ने 2 ओवर में 3 विकेट लिए, और मैच वहीं खत्म कर दिया.

    संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

    जिंम्बाब्वे: 126/9, 34.3 ओवर में (सिबांडा 53, चहल 3 विकेट)

    भारत: 129/2, 26.5 ओवर में (रायडू 41*, नायर 39, रजा 1 विकेट)

    परिणाम: भारत ने ये मैच 8 विकेट से जीता.

    sw

    Most Popular

    Top