जो फुटबॉल दंगों हुए थे अब उसकी कारवाही पूरी हुई .इजिप्ट की एक अदालत ने 2012 में हुए फुटबॉल दंगो के मामले में रविवारको 11 युवाओं को मौत की सजा सुनाई। बड़े ही दर्दनाक तरीके से उन दंगों में 74 फुटबॉलप्रेमी मारे गएथे। इजिप्ट के कानून और नियम के अनुसार के तहत जिन मामलों में भी सजा-ए-मौत सुनाई जाती है, उनका फैसला देश के सबसे सीनियर धार्मिक नेता मुफ्ती-ए-आजम को भेजा जाता है।और ऐसा नहीं है की उनका फैसला मना ही जाये । और अभी अदालत का फैसला आना बाकि है अदालत अपना अंतिम फैसला 30 मई कोसुनाएगी।

और ये दंगे का मामला सब क्या है हम आपको बताते है की ये क्यूँ हुआ था इजिप्ट की प्रीमियर लीग के दौरान काहिरा के अल अहली औरघरेलू टीम अल मसरी के बीच फरवरी 2012 को हुए फुटबॉल मैच के बाद दंगे आपस में हुए थे। और इस भडके हुए दंगों में उसमें अल अहली टीम के 74 युवा मारे गए थे और 500 से अधिक बुरी तरह घायल हुए थे।अल मसरी टीम के समर्थकों ने चाकू, पत्थरों, बोतलों और पटाखों से अल अहलीटीम के प्रशंसकों पर हमला किया था।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    FACTS: रोमन रेन्स की शादी छुपाना चाहती है कम्पनी WWE, जाने रोमन से...

    रोमन रेन्स इस समय बीमारी से जूझ रहे हैं और इसी वजह से वे TLC से भी बाहर हो गये हैं. इस आर्टिकल में...

    वीडियो : 10.6 ओवर में मैदान पर केदार जाधव के साथ हुआ कुछ ऐसा,...

    भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच आज 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम...

    किसने क्या कहा: कोहली के तूफानी शतक और भुवी के विस्फोटक पारी के बाद...

    भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला गया. भारत की तरफ से...

    भाईदूज के मौके पर मिताली राज ने अपने भाई को लेकर किया ये चौकाने...

    कल 21 अक्टूबर शनिवार को देश में धूमधाम से भाईदूज का त्यौहार मनाया गया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी...

    भारतीय टीम से बाहर चल रहें गौतम गंभीर ने विराट कोहली को दे दी...

    भारत और न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ तीन मैचों की वन डे सीरीज शुरू ही चुकी हैं. इस सीरीज में भारत के जीत का प्रबल दावेदार...