अमेरिकी महिला फुटबाल टीम की गोलकीपर 6 महीने के लिए निलम्बित - Sportzwiki
न्यूज़

अमेरिकी महिला फुटबाल टीम की गोलकीपर 6 महीने के लिए निलम्बित

  • वाशिंगटन, 25 अगस्त (आईएएनएस)| अमेरिकी फुटबाल महासंघ ने स्वीडिश खिलाड़ियों को ‘डरपोकों का समूह’ करार देने वाली अमेरिका की राष्ट्रीय महिला टीम की गोलकीपर होप सोलो को छह महीने के लिए निलम्बित कर दिया है।

    यह भी पढ़े: पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने बिच में सीरीज छोड़कर वापस जाने पर स्टीव स्मिथ की लगाया क्लास

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक 35 साल की सोलो ने रियो ओलम्पिक के क्वार्टर फाइनल में स्वीडिश टीम के हाथों अमेरिका की हार के बाद यह बयान दिया था।

    स्वीडन की टीम ने अमेरिका को निर्धारित समय पर 1-1 से बराबरी पर रोका और फिर पेनाल्टी किक में 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

    यूएस सॉकर के अध्यक्ष सुनील गुलाटी ने कहा, “स्वीडिश टीम को लेकर सोलो का बयान स्वीकार्य नहीं है। यह राष्ट्रीय टीम के लिए जरूरी मानकों के लिहाज से उचित नहीं है। ऐसे में सोलो को छह महीने के लिए राष्ट्रीय टीम से निलम्बित किया जाता है।”

    स्वीडन से मिली हार के बाद अमेरिकी टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी। ऐसा अमेरिका के ओलम्पिक इतिहास में पहली बार हुआ है। यह टीम 1996 में फुटबाल को ओलम्पिक प्रोग्राम में शामिल किए जाने के बाद से चार स्वर्ण और एक रजत पदक जीत चुकी है।

    यह भी पढ़े: ओलंपिक में पदक नहीं जीतने वाले खिलाड़ियों से कोयले की खदानों में काम करवायेंगे तानाशाह किम जोंग, एक मेडल जीतने वाले कों सजा ए मौत

    sw

    Most Popular

    Top