वाशिंगटन, 25 अगस्त (आईएएनएस)| अमेरिकी फुटबाल महासंघ ने स्वीडिश खिलाड़ियों को ‘डरपोकों का समूह’ करार देने वाली अमेरिका की राष्ट्रीय महिला टीम की गोलकीपर होप सोलो को छह महीने के लिए निलम्बित कर दिया है।

यह भी पढ़े: पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने बिच में सीरीज छोड़कर वापस जाने पर स्टीव स्मिथ की लगाया क्लास

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक 35 साल की सोलो ने रियो ओलम्पिक के क्वार्टर फाइनल में स्वीडिश टीम के हाथों अमेरिका की हार के बाद यह बयान दिया था।

स्वीडन की टीम ने अमेरिका को निर्धारित समय पर 1-1 से बराबरी पर रोका और फिर पेनाल्टी किक में 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

यूएस सॉकर के अध्यक्ष सुनील गुलाटी ने कहा, “स्वीडिश टीम को लेकर सोलो का बयान स्वीकार्य नहीं है। यह राष्ट्रीय टीम के लिए जरूरी मानकों के लिहाज से उचित नहीं है। ऐसे में सोलो को छह महीने के लिए राष्ट्रीय टीम से निलम्बित किया जाता है।”

स्वीडन से मिली हार के बाद अमेरिकी टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी। ऐसा अमेरिका के ओलम्पिक इतिहास में पहली बार हुआ है। यह टीम 1996 में फुटबाल को ओलम्पिक प्रोग्राम में शामिल किए जाने के बाद से चार स्वर्ण और एक रजत पदक जीत चुकी है।

यह भी पढ़े: ओलंपिक में पदक नहीं जीतने वाले खिलाड़ियों से कोयले की खदानों में काम करवायेंगे तानाशाह किम जोंग, एक मेडल जीतने वाले कों सजा ए मौत

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    आने वाले समय में होने वाले ये सारे मुकाबले हो चुके हैं लीक जिनसे...

    इस आर्टिकल में जानिए उन बातों के बारे में जो इस साल होने वाली हैं. 1.डीन अम्ब्रोस का हील टर्न  शुरुआत करते हैं डीन अम्ब्रोस के...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम हुई घोषित, भारत के...

    बहुत ही जल्द दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आयोजन होना वाला हैं. दोनों देशों के बीच सबसे...

    जब महेन्द्र सिंह धोनी ने इस एक टेस्ट पारी से कंगारूओं का किया था...

    महेन्द्र सिंह धोनी का नाम भारतीय क्रिकेट में एक खास जगह बनाता है। महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट को एक बल्लेबाज और एक...

    पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मिचेल जॉनसन का लुक अपनाना पड़ा महंगा,...

    मौजूदा दौर 21वीं जनरेशन का दौर हैं जहां पर लोगों में अलग-अलग फैशन को अपनाने का चलन कुछ ज्यादा ही चल पड़ा है। इस...

    #OnThisDay: आज ही के दिन यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने रचा था इतिहास, ऐसा...

    24 फरवरी... जब जब 24 फरवरी आती हैं, तब तब इतिहास के पन्ने खुद को दोहराने लगते हैं. 24 फरवरी का क्रिकेट की दुनिया...