रियो डी जेनेरियो, 16 जून (आईएएनएस/सिन्हुआ)। कोपा अमेरिका के 100वें संस्करण में बुरे प्रदर्शन के बाद ब्राजील फुटबाल परिसंघ (सीबीएफ) ने टीम के कोच डुंगा को पद से हटा दिया है और टिटे को टीम का नया कोच नियुक्त किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कोपा अमेरिका में पेरू के खिलाफ 1-0 से मिली हार के बाद ब्राजील की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

1987 के बाद यह पहली बार हुआ है, जब ब्राजील कोपा अमेरिका के ग्रुप दौर से आगे नहीं बढ़ पाया है।

टिटे के पूर्व फुटबाल क्लब कोरिंथियंस के अध्यक्ष रोबेटरे जी एंड्राडे ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया, “टिटे अब हमारे साथ काम नहीं करेंगे। उन्होंने सीबीएफ के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। उनके साथ उनके बेटे मैथ्यू और एडयू गास्पर भी अब क्लब के साथ नहीं होंगे।”

उन्होंने कहा, “मैं ऐसा पहला शख्स हूं जिसे उन्होंने इस फैसले के बारे में बताया है। इससे दो घंटे पहले मुझे नहीं लगता था कि वह जाएंगे। मैं उनके इस फैसले से हैरान था।”

टिटे का मुख्य लक्ष्य ब्राजील को 2018 में रूस में होने वाले फीफा विश्व कप में पहुंचाना होगा। ब्राजील की टीम इस समय दक्षिण अमेरिका जोन अंकतालिका में छह मैचों में दो जीत के साथ छठवें स्थान पर है।

शीर्ष चार टीमों को टूर्नामेंट में जगह मिलेगी जबकि पांचवीं रैंक वाली टीम को प्लेऑफ दौर से गुजरना होगा।

टिटे कोरिंथियंस के इतिहास के सबसे सफल कोच माने जाते हैं। उनके रहते क्लब ने 2011 और 2015 ब्राजील सेरी-ए का खिताब अपने नाम किया था।

ब्राजील ने इसी साल अगस्त में होने वाले रियो ओलम्पिक के लिए रोजेरियो मिसाले को टीम का कोच बनाया है।

  • यूरो 2016 : रोमानिया और स्विट्जरलैंड के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ
  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 20 फरवरी 2018 की खेल जगत से...

    हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने...

    फ्लाइट में अश्विन ने मिस्ट्री गर्ल के साथ शेयर की तस्वीर, तो आये ऐसे...

    भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने अपने जबरदस्त गेदंबाजी के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में एक खास स्थान बना...

    विजय हजारे ट्रॉफी- बडौदा ने एक बार फिर दिखाया युसूफ पठान को टीम से...

    भारतीय क्रिकेट में घरेलु सर्किट की बात करे तो इस समय विजय हजारे ट्रॉफी की धूम मची हुई है। भारतीय घरेलु क्रिकेट में पहले...

    ICC ODI RANKING : जसप्रीत बुमराह बने आईसीसी के नंबर-1 वनडे गेंदबाज, चहल और...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से क्रिकेट की दुनिया में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. बुमराह ने अपनी गेंदबाजी...

    वीडियो: धोनी के मना करने के बाद भी रोहित शर्मा ने लिया रिव्यू ...

    भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है और दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे पर लगातार जीतते जा रहे है जिसमें बल्लेबाजों में विराट...