ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक चेल्सी फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के स्टार खिलाडी “लियोनल मेस्सी” को अपनी टीम में शामिल करना चाह रहा है. यह खिलाडी लम्बे समय से चेल्सी की नज़रों में बना हुआ है. अर्जेन्टाइन अपने खिलाडियों को ‘कैंप नोउ’ से भेजने के लिए बहुत कम ही सौदा करते देखा गया है और अन्य क्लबों के लिए भी बार्सिलोना के खिलाडियों को लेजाना काफी मुश्किल है.

हाल ही में बार्सिलोना के उपाध्यक्ष “जेवियर फॉस्ट” ने बताया कि “अगर कोई क्लब मेस्सी को साइन करने आता है तो वे मेस्सी को रोकने की कोशिश करेंगे क्योंकि ‘ला लीग’ के खिलाडी अपने वेतन में से सरकार को भारी कर का भुगतान करते हैं जिसकी वजह से अन्य लीग के क्लबों के मुकाबले हमे खिलाडी को अपने साथ बनाये रखने के लिए बहुत ज्यादा खर्च करना पड़ता है.”   

“स्पेनिश सरकार खिलाडी की आमदनी से 45% टैक्स वसूलती है, जिसका मतलब है कि क्लब द्वारा दिए गए वेतन में से खिलाडी को सिर्फ आधा ही मिलेगा.”

‘फॉस्ट’ ने कहा कि “अब हम ऐसा करने में सक्षम नहीं है. चेल्सी और PSG अच्छा भुगतान कर सकते हैं. आप लोगों को ये समझना होगा कि खिलाडी अपनी नेट सैलरी की तुलना करते हैं. हम जो यहाँ स्पेन में भुगतान करते हैं उनपर यूरोप में सबसे ज्यादा टैक्स का बोझ है. हाँ, कई बार हम सिर्फ पैसों के लिए खिलाडी को खो देते हैं.”

मेस्सी स्टैमफोर्ड में शामिल होगा या नहीं ये तो पता नहीं लेकिन लंदन का ये क्लब अगर चाहे तो वर्ल्ड स्टार मेस्सी को लंदन ला सकता है.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    विडियो : साक्षी से दूर धोनी ने कुछ इस तरह से मनाया उनका जन्मदिन,...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ तीम मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त हो गई है। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज खेल...

    कोलकत्ता की पिच को लेकर इस श्रीलंकाई गेंदबाज़ ने दी चेतावनी, कहा पाचवें दिन...

    श्रीलंका टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रंगना हेराथ ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में बल्ले से गजब का प्रदर्शन किया. हालंकि, उन्होंने इसका...

    दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ साइमन डुल ने साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर दिया बड़ा बयान...

    भारतीय टीम के स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार के लिए पिछले दो साल क्रिकेट में काफी अच्छे रहे है. वनडे हो या टेस्ट क्रिकेट...

    अजिंक्य रहाणे के गोल्डन डक पर आउट होने के बाद श्रीलंकाई ड्रेसिंग रूम में...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच ड्रा की ओर बढ़ रहा है. मैच के...

    सौरव गांगुली के घर में ही विराट कोहली ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड, निकले...

    विश्व क्रिकेट का एक धाकड़ बल्लेबाज..... इसके लिए क्रिकेट का फॉर्मेट मायने नहीं रखता है। वो जो जैसा फॉर्मेट होता है उसी के अनुसार...