रोम, 28 अगस्त (आईएएनएस)| इटली के अग्रणी फुटबाल क्लब एसी मिलान के गोलकीपर गिआनलुइगी डोनारुमा इटली की राष्ट्रीय फुटबाल टीम में शामिल होने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने। वह राष्ट्रीय टीम के 105 साल के इतिहास में सबसे युवा खिलाड़ी हैं। डोनारुमा 17 वर्ष, छह महीने और दो दिन का आयु में इटली की राष्ट्रीय टीम से जुड़े।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, डोनारुमा ने इटली में क्लब और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर सबसे कम आयु के खिलाड़ी बनने का रिकार्ड कायम किया है।

यह भी पढ़े : भारत हारा फिर भी रिकॉर्ड बना गये महेंद्र सिंह धोनी

उन्होंने संन्यास ले चुके इंटर मिलान के डिफेंडर गियुसेप बेर्गोमी का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो 18 वर्ष की आयु में 1982 में टीम से जुड़े थे।

इटली की राष्ट्रीय टीम से सबसे कम उम्र में जुड़ने वाले खिलाड़ी का कीर्तिमान हालांकि अभी भी रोडोल्फो गियोवानेली के पास है, जो 16 वर्ष, तीन महीने और आठ दिन की आयु में 1910 में टीम में शामिल हुए थे।

सेरी-ए लीग के पहले राउंड में रविवार को टोरिनो के खिलाफ हुए मुकाबले में मिलान क्लब को 3-2 से जीत हासिल हुई थी और इसमें डोनारुमा का अहम योगदान था।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    बड़ी खबर: आज शाम ठीक 7 बजे मोहम्मद कैफ करेंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान...

    इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} जैसे जैसे यह टूर्नामेंट नजदीक आता जा रहा हैं, वैसे वैसे खेल प्रेमियों के बीच इस लीग को लेकर उत्साह...

    वीडियो: PSL के उद्घाटन सेरेमनी में पहुंचे कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने डैरेन सैमी...

    मौजूदा समय में कपिल शर्मा टीवी के लाइमलाइट से दूर चल रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद उनका क्रेज कम नहीं हुआ है। यही वजह...

    ऑस्ट्रेलिया की इस महिला क्रिकेटर को अपने ही देश के इस स्टार खिलाड़ी से...

    क्रिकेट खिलाड़ियों का संबंध फिल्मी दुनिया की हसीनाओं के साथ तो जुड़ते अक्सर ही देखने को मिलना है। भारतीय खिलाड़ियों का बॉलीवुड की एक्ट्रेस...

    किसने कहा: “मुझे ब्रोक लेसनर से पिछला हिसाब चुकता करना है और उनके साथ...

    ब्रोक लेसनर को ना केवल WWE का बल्कि रेस्लिंग इंडस्ट्री का बीस्ट कहा जाता है और यही वजह है कि उनके साथ एक मैच...

    LEAK: जॉन सीना नहीं बल्कि यह रेस्लर बनेगा एलिमिनेशन चैम्बर का विजेता, जाने नाम

    रॉ के एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट में अब बस कुछ ही घंटे रह गये हैं, और इसके लिए फैन्स अभी से ही ख़ासा...