बोर्डक्स (फ्रांस), 14 जून (आईएएनएस)| हंगरी ने यूरोपीयन फुटबाल चैम्पियनश्पि में मंगलवार को आस्ट्रिया को ग्रु-एफ के मुकाबले में 2-0 से हराकर अपने अभियान की विजयी शुरुआत की है।

हंगरी के लिए एडम स्जलाई ने 62वें मिनट में और जोल्टन स्टिाइबेर ने 87वें मिनट में दूसरा गोल किया।

मैच की शुरुआत काफी रोचक रही। आस्ट्रिया के डेविड अल्बा ने पहले मिनट में गोल करने की कोशिश की, लेकिन उनका निशान चूक गया। चौथे मिनट में हंगरी के लासज्लो क्लेनहेस्लेर ने भी गेंद को गोलपोस्ट में डालना चाहा, लेकिन नाकामयाब रहे।

पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। दोनों टीमें दूसरे हाफ में बढ़त लेने की कोशिश में थीं, लेकिन सफलता हंगरी के हाथ लगी। 62वें मिनट में स्जलाई ने मैच का पहला गोल कर हंगरी को 1-0 से आगे कर दिया। यह स्जलाई का पिछले 12 मैचों में पहला गोल था। स्जलाई ने जब भी टीम के लिए गोल किया उस मैच में टीम को हरा का मुंह नहीं देखना पड़ा है। आस्ट्रिया के खिलाफ भी उनका यह अनूठा रिकार्ड कायम रहा।

एक गोल से पीछे चल रही आस्ट्रिया को चार मिनट बाद एक और झटका लगा। रैफरी ने 66वें मिनट में एलेक्जेंद्रे ड्रागोविक को दूसरा येलो कार्ड दिखा मैदान से बाहर दिया जिसके कारण आस्ट्रिया को बचा हुआ मैच 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा।

79वें मिनट में हंगरी के कोच बर्नड स्ट्रोक ने क्लेनहेस्लेर की जगह स्टिाइबेर को मैदान पर उतारा। कोच के इस बदलाव को स्टिाइबेर ने 87वें मिनट में सही ठहराया। अकेले खड़े स्टिाइबेर को उनके साथी ने पास दिया, स्टिाइबेर ने गेंद अपने कब्जे में की और गोलपोस्ट की तरफ दौड़ पड़े। गोलपोस्ट पर अकेले खड़े आस्ट्रिया के गोलकीपर को स्टिाइबेर ने आसानी से छकाते हुए टीम के लिए दूसरा गोल किया।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    बड़ी खबर: लगातार दो मैच हारने के बाद अब टी 20 श्रृंखला से बाहर...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय हारने के बाद अब स्मिथ एंड कंपनी के पेटीएम वनडे सीरीज हारने की कगार पर आ खड़ी हुई हैं. टीम...

    WWE NEWS: खुद ब्रोन स्त्रोमैन ने किया खुलासा, रिंग के बाहर रोमन रेन्स हैं...

    WWE में हाल ही के दिनों में रोमन रेन्स और ब्रोन स्त्रोमैन के बीच बहुत ही तगड़ी फाइट देखने को मिली थी जिसको फैन्स...

    22 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन ही भारत ने लिया था ऑस्ट्रेलिया से 2003...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट की जंग बहुत पुरानी हैं. दोनों देश एक दूसरे से क्रिकेट के मैदान में हारना पसंद नही करते...

    RUMOUR: नो मर्सी के बाद रोमन रेन्स के करियर को आगे बढ़ाने के लिए...

    WWE में हमेशा ही मुख्य चेहरे की लड़ाई जारी रहती है, लगभग एक दशक से जॉन सीना कंपनी के मेन चेहरा थे पर अब...

    …. तो माही के कारण हैट्रिक लेने में सफल रहे कुलदीप यादव, खुद कुलदीप...

    गुरूवार, 21 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर...