बोर्डक्स (फ्रांस), 14 जून (आईएएनएस)| हंगरी ने यूरोपीयन फुटबाल चैम्पियनश्पि में मंगलवार को आस्ट्रिया को ग्रु-एफ के मुकाबले में 2-0 से हराकर अपने अभियान की विजयी शुरुआत की है।

हंगरी के लिए एडम स्जलाई ने 62वें मिनट में और जोल्टन स्टिाइबेर ने 87वें मिनट में दूसरा गोल किया।

मैच की शुरुआत काफी रोचक रही। आस्ट्रिया के डेविड अल्बा ने पहले मिनट में गोल करने की कोशिश की, लेकिन उनका निशान चूक गया। चौथे मिनट में हंगरी के लासज्लो क्लेनहेस्लेर ने भी गेंद को गोलपोस्ट में डालना चाहा, लेकिन नाकामयाब रहे।

पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। दोनों टीमें दूसरे हाफ में बढ़त लेने की कोशिश में थीं, लेकिन सफलता हंगरी के हाथ लगी। 62वें मिनट में स्जलाई ने मैच का पहला गोल कर हंगरी को 1-0 से आगे कर दिया। यह स्जलाई का पिछले 12 मैचों में पहला गोल था। स्जलाई ने जब भी टीम के लिए गोल किया उस मैच में टीम को हरा का मुंह नहीं देखना पड़ा है। आस्ट्रिया के खिलाफ भी उनका यह अनूठा रिकार्ड कायम रहा।

एक गोल से पीछे चल रही आस्ट्रिया को चार मिनट बाद एक और झटका लगा। रैफरी ने 66वें मिनट में एलेक्जेंद्रे ड्रागोविक को दूसरा येलो कार्ड दिखा मैदान से बाहर दिया जिसके कारण आस्ट्रिया को बचा हुआ मैच 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा।

79वें मिनट में हंगरी के कोच बर्नड स्ट्रोक ने क्लेनहेस्लेर की जगह स्टिाइबेर को मैदान पर उतारा। कोच के इस बदलाव को स्टिाइबेर ने 87वें मिनट में सही ठहराया। अकेले खड़े स्टिाइबेर को उनके साथी ने पास दिया, स्टिाइबेर ने गेंद अपने कब्जे में की और गोलपोस्ट की तरफ दौड़ पड़े। गोलपोस्ट पर अकेले खड़े आस्ट्रिया के गोलकीपर को स्टिाइबेर ने आसानी से छकाते हुए टीम के लिए दूसरा गोल किया।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    खुशखबरी: 2019 से 2023 तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों तो विश्व क्रिकेट में सबसे शानदार लय में नजर आ रही है। भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी...

    एंजलो मैथ्यूज ने मौजूदा समय के इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ...

    भारट और श्री लंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम भारत पर हावी है. पहली पारी में विराट कोहली ब्रिगेड...

    बेहतरीन पारी के बावजूद पुजारा के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड..बने सबसे फिसड्डी खिलाड़ी

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के नाम आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी...

    लहिरू थिरिमाने ने खोला राज, मैदान पर इस खिलाड़ी की मदद से भारत के...

    भारत और श्रीलंका के बीच आज पहले तीसरा दिन का खेल खेला गया. आज का दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमने और एंजेलों मैथ्यूज...

    मुम्बई सिटी एफसी ने इनफिनिक्स मोबाइल से किया करार

    मुम्बई, 18 नवंबर; प्रशंसकों के लिए रोमांचक क्षणों का वादा करते हुए ट्रांसिजन होल्डिंग्स के प्रीमियर स्मार्टफोन ब्रांड-इनफिनिक्स मोबाइल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...