नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)| एशिया कप क्वालीफायर में बीते महीने लाओस के खिलाफ मिली 6-1 से बड़ी जीत का भारतीय फुटबाल टीम को फायदा मिला है और गुरुवार को जारी फीफा की विश्व रैंकिंग में 11 पायदान की उछाल मिली है। भारतीय टीम फीफा की ताजा रैंकिंग में 152वें पायदान पर पहुंच गई है।

भारत के अलावा कुछ अन्य देशों को भी बड़ा फायदा मिला है, जिनमें यूरो कप-2016 की उप-विजेता फ्रांस 10 स्थान की उछाल के साथ सातवें स्थान पर जबकि सेमीफाइनल तक पहुंचने वाला वेल्स 15 पायदान उछलकर 11वें स्थान पर पहुंच गया है।

कोपा अमेरिका के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने वाला वेनेजुएला को सबसे जबर्दस्त 31 स्थान का फायदा मिला है। वह 46वें पायदान पर पहुंच गया है।

इस बीच ब्राजील और स्पेन को जरूर दो-दो स्थान का नुकसान हुआ है। ब्राजील आठवें और स्पेन नौवें स्थान पर खिसक गया है, जबकि उरुग्वे शीर्ष-10 से बाहर हो गया है।

शीर्ष पांच टीमों में कोई बदलाव नहीं है तथा कोपा अमेरिका चिली के हाथों हारने के बावजूद अर्जेटीना शीर्ष पर, बेल्जियम दूसरे पायदान पर, कोलंबिया तीसरे, विश्व चैम्पियन जर्मनी चौथे और चिली पांचवें पायदान पर विराजमान हैं।

यूरो कप-2016 की विजेता पुर्तगाल दो स्थान ऊपर उठते हुए छठे पायदान पर पहुंच गया है।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में फैला सट्टेबाजी का जिन्न, 77 लोग हुए गिरफ्तार

    इन दिनों बांग्लादेश का टी20 क्रिकेट लीग बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेला जा रहा है. यह बांग्लादेश प्रीमियर लीग का पांचवा सीजन है और बांग्लादेश...

    डिकवेला का समर्थन करना रसेल अर्नोल्ड को पड़ा महंगा, भारत ने ऐसे बनाया मजाक

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. इस रोमांचक टेस्ट ड्रा होने के बाद श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़...

    आई-लीग का 11वां संस्करण 25 नवंबर से, 3 नई टीमें शामिल

    नई दिल्ली, 21 नवंबर; भारत की शीर्ष स्तरीय फुटबाल लीग हीरो आई-लीग के 11वें संस्करण की शुरुआत 25 नवंबर से हो रही है। इस साल...

    WWE NEWS: सरवाइवर सीरीज में ब्रोक लेसनर से हारने के बाद एजे स्टाइल्स ने...

    इस बार की सरवाइवर सीरीज में कई ड्रीम मैच देखने को मिले जिसमे एक था ब्रोक लेसनर और एजे स्टाइल्स के बीच. इस मैच...

    कापेकोइंस के ‘जीवित बचे’ खिलाड़ी फोलमान की नजर पैरालम्पिक पर

    रियो डी जनेरियो, 21 नवंबर; एक खिलाड़ी भले ही किसी भी स्थिति में हो, लेकिन खेल के प्रति उसका जुनून कभी कम नहीं होता। फिर...