नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)| एशिया कप क्वालीफायर में बीते महीने लाओस के खिलाफ मिली 6-1 से बड़ी जीत का भारतीय फुटबाल टीम को फायदा मिला है और गुरुवार को जारी फीफा की विश्व रैंकिंग में 11 पायदान की उछाल मिली है। भारतीय टीम फीफा की ताजा रैंकिंग में 152वें पायदान पर पहुंच गई है।

भारत के अलावा कुछ अन्य देशों को भी बड़ा फायदा मिला है, जिनमें यूरो कप-2016 की उप-विजेता फ्रांस 10 स्थान की उछाल के साथ सातवें स्थान पर जबकि सेमीफाइनल तक पहुंचने वाला वेल्स 15 पायदान उछलकर 11वें स्थान पर पहुंच गया है।

कोपा अमेरिका के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने वाला वेनेजुएला को सबसे जबर्दस्त 31 स्थान का फायदा मिला है। वह 46वें पायदान पर पहुंच गया है।

इस बीच ब्राजील और स्पेन को जरूर दो-दो स्थान का नुकसान हुआ है। ब्राजील आठवें और स्पेन नौवें स्थान पर खिसक गया है, जबकि उरुग्वे शीर्ष-10 से बाहर हो गया है।

शीर्ष पांच टीमों में कोई बदलाव नहीं है तथा कोपा अमेरिका चिली के हाथों हारने के बावजूद अर्जेटीना शीर्ष पर, बेल्जियम दूसरे पायदान पर, कोलंबिया तीसरे, विश्व चैम्पियन जर्मनी चौथे और चिली पांचवें पायदान पर विराजमान हैं।

यूरो कप-2016 की विजेता पुर्तगाल दो स्थान ऊपर उठते हुए छठे पायदान पर पहुंच गया है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    ये है वो कारण जिसकी वजह से विराट कोहली ने सुरेश रैना से साउथ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहनसबर्ग में खेले गये पहले टी20 मैच में उस समय सभी हैरान रह गये जब भारतीय टीम के...

    STATS: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ही हुई रिकॉर्ड की बारिश,...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहाँ आज एक बार फिर से साउथ अफ्रीका को हार...

    जाने भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंकी जाने वाली नकल बॉल क्या होती है और सबसे...

    भारतीय टीम को अपनी शानदार गेंदबाजी चलते भुवनेश्वर कुमार ने जीत दिला दी है. भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी20 मैच में आज रविवार को...

    भारतीय टीम में विराट कोहली की भरपाई करने को तैयार है यह 18 वर्षीय...

    भारतीय जूनियर क्रिकेट टीम में आजकर अगर किसी की सबसे ज्यादा चर्चा होती है तो वो हैं शुभमन गिल। पंजाब के शुभमन गिल ने...

    साउथ अफ्रीकन कप्तान जेपी डुमिनी ने सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को ठहराया पहले...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला टी20 मैच आज रविवार को जोहनसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम...