मड़गांव (गोवा), 11 जनवरी; अपनी मजबूत आक्रमण पंक्ति के लिए मशहूर एफसी गोवा को आज अपने घर में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में मजबूत डिफेंस वाली जमशेदपुर एफसी का सामना करना है।

गोवा ने फुटबाल लीग में अभी तक हर टीम के खिलाफ गोल किए हैं। वहीं जमशेदपुर ने बड़ी से बड़ी टीम को रोके रखा है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमें किस तरह से एक दूसरे की ताकत को कमजोर कर पाती हैं।

यह दो ऐसी टीमों का मुकाबला है जिनमें एक ने लीग के इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा गोल किए हैं और एक ऐसी टीम है जिसने सबसे कम गोल खाए हैं।

यह दो टीमें एफसी गोवा और जमशेदपुर एफसी हैं। गोवा ने प्रति मैच औसतन 2.5 गोल किए हैं। उसने आठ मैचों में अभी तक कुल 20 गोल किए हैं। जमशेदपुर ने इतने ही मैचों में सिर्फ चार गोल खाए हैं। गोवा को अपने घर में जमशेदपुर की मेजबानी करनी है और मेहमान टीम के कोच स्टीव कोपेल ने इसे कागजों पर आक्रमण पंक्ति और रक्षापंक्ति की लड़ाई बताया है।

कोपेल का कहना है कि उनकी टीम की ख्वाहिश आकर्षित करने वाला फुटबाल खेलने की है। उन्होंने कहा कि पिछले मैच में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ दो गोल खाने के बाद उनका डिफेंस और मजबूती से काम करेगा।

गोवा ने हालांकि अपने पिछले तीन मैचों में जीत हासिल नहीं की है। ऐसा माना जा रहा है कि इसका कारण खिलाड़ियों को रोटेट करने की प्रक्रिया है। हालांकि कोच सर्जियो लोबेरो का मानना है कि इसका कारण हितों का बचाव नहीं है बल्कि वह खिलाड़ियों को परिणाम से ऊपर रख रहे हैं। उन्होंने इस बात को भी साफ किया कि आई-लीग की मौजूदा विजेता आईजोल एफसी से आए ललमुअनकिमा, जो निशुल्क अनुबंध के जरिए क्लब में आए हैं, चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

लोबेरा ने कहा कि उनकी टीम उसी तरह की फुटबाल खेलेगी जिस तरह की खेलती आई है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    रोचक हुई पीडब्ल्यूएल-3 के सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़

    नई दिल्ली, 20 जनवरी; सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में चल रहे प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 का रोमांच अब धीरे-धीरे अपने चरम पर पहुंच रहा है। यूपी...

    पीडब्ल्यूएल-3 : हरियाणा को बड़ा झटका, नहीं खेलेंगी हेलेन

    नई दिल्ली, 20 जनवरी; प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में शानदार फॉर्म में चल रही हरियाणा हैमर्स टीम को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा की आइकॉन...

    पेले को अस्पताल ले जाने की बात से सलाहकार का इनकार

    रियो डी जनेरियो, 20 जनवरी; ब्राजील फुटबाल क्लब के दिग्गज पेले के करीबी सलाहकार ने उनके इस सप्ताह अस्पताल जाने की बात से साफ इनकार...

    अंडर-19 विश्व कप : इंग्लैंड, आयरलैंड ने जीत हासिल की

    क्वींसटाउन/वांगारेई (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी; इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया। इसके अलावा शनिवार...

    आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया...

    इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। आईपीएल के इस सीजन में में कई बदलाव देखे जा...