जमशेदपुर, 22 जनवरी; पहल हाफ के शुरुआती 22 मिनटों में 2-0 की बढ़त के साथ मजबूत स्थिति में पहुंचने के बाद भी दिल्ली डायनामोज टीम हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में रविवार को जमशेदपुर से एक गोल के अंतर से हार गई। जमशेदपुर ने अपने घरे जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली को बेहतरान वापसी करते हुए 3-2 से मात दी।

आसिम विस्वास के स्थान पर 67वें मिनट में मैदान पर आए त्रिंदादे गोंकाल्वेस ने 86वें मिनट में एक दनदनाता गोल दागकर जमशेदपुर को जीत दिलाई।

जमशेदपुर की टीम एक समय 0-2 से पीछे चल रही थी लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और 54वें मिनट में बराबरी की। ऐसा लग रहा था कि उसे दिल्ली के खिलाफ अंक बांटने पड़ेंगे लेकिन त्रिंदादे ने अंतिम पलों में एक बेहतरीन गोल करते हुए मेजबान टीम को तीन अंक दिला दिए। इस सीजन के साथ पदार्पण कर रही मेजबान टीम की दिल्ली पर यह लगातार दूसरी जीत है।

इन तीन अंकों की बदौलत मेजबान टीम 16 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। उसे दो स्थान का फायदा हुआ है जबकि दिल्ली की टीम पहले की तरह 10 टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर ही बने रहेगी।

दिल्ली ने मैच की शुरुआत से चढ़कर खेलने का फैसला किया और इसका फायदा उसे 20वें मिनट में मिला, जब कालू उचे ने नंदाकुमार सेकर की मदद से उसे 1-0 से आगे कर दिया। नंदा ने बाएं किनारे से एक बेहतरीन क्रास कालू को दिया, जिस पर गोल करते हुए कालू ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

मेजबान टीम अभी सम्भल भी नहीं पाई थी कि कालू ने एक और गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। यह पहले गोल का लगभग कार्बन कापी था। इस बार भी कालू को गोल करने में मदद करने वाले नंदा रहे और इस बार भी उन्होंने कालू को बाएं किनारे से एक बेहतरीन क्रास दिया, जिस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए कालू ने अपनी टीम को अप्रत्याशित बढ़त दिला दी।

मेजबान टीम के लिए अब करो या मरो की स्थिति बन चुकी थी। उसे किसी भी हाल में डिलिवर करना था और मौके को समझते हुए मेजबान टीम ने 29वें मिनट में अपना गोल कर दिया। मेजबान टीम के लिए यह गोल टिरी नाम से मशहूर जोस अरोयो ने किया। टिरी ने यह गोल जेरी एम. का पास पर किया। जेरी ने एक बेहतरीन कार्नर लिया, जिस पर टिरी ने प्रीतम कोटाल को मात देते हुए गेंद को हेडर के जरिए गोलपोस्ट में डाल दिया।

इस गोल के साथ मैच रोमांचक हो गया। पहले हाफ की समाप्ति तक यही स्कोर रहा। दूसरे हाफ की शुरुआत मेजबान टीम के लिए धमाकेदार रही। 48वें मिनट में शौवीक चक्रवर्ती को पीला कार्ड दिखाया गया और इसके छह मिनट बाद 54वें मिनट में मेजबान टीम ने बराबरी का गोल कर दिया।

मेजबानों को 2-2 की बराबरी दिलाने वाला गोल युमनाम राजू ने किया। युमनाम ने जेरी द्वारा बाएं किनारे से लिए गए कार्नर के बेकार किए जाने के बाद अपने पास आई गेंद पर बॉक्स के बाहर से एक झन्नाटेदार शॉट से दिल्ली के गोलकीपर अर्नब दास शर्मा को चौंकाते हुए अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया।

इसके बाद दोनों टीमों के बीच आगे निकलने की होड़ लगी रही लेकिन सफलता किसी को नहीं मिलती दिख रही थी। स्टीव कोपेल ने 67वें मिनट में विस्वास के स्थान पर त्रिंदादे को मैदान पर लाने का फैसला किया और उन्होंने अंतर पैदा करने वाला गोल किया। त्रिंदादे ने यह गोल वेलिंग्टन प्रीयोरी के सहयोग से किया। इस तरह मेजबान टीम ने पिछड़ने के बावजूद एक शानदार जीत के साथ खुद को अंक तालिका में मजबूत किया।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...