चेन्नई, 14 जनवरी; पेनाल्टी पर गोल करने से चूके रेने मेहेलिक के स्थान पर मैदान पर आए राफेल अगस्तो के पास पर ग्रेगोरी नेलसन ने गोल करते हुए चेन्नयन एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर से टॉप पर पहुंचा दिया है। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शनिवार को खेले गए रोचक मुकाबले में मेजबान चेन्नयन एफसी ने नेलसन द्वारा 83वें मिनट में किए गए बेहतरीन गोल की मदद से एफसी पुणे सिटी को 1-0 से मात दी। यह चौथे सीजन में चेन्नयन की पुणे पर लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले, चेन्नयन ने सेरेनो द्वारा 82वें मिनट में किए गए गोल की मदद से पुणे को उसी के घर में 1-0 से हराया था।

इस मैच से हासिल तीन अंकों के साथ चेन्नयन की टीम 20 अंक अपने खाते में डालते हुए 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। पुणे 16 अंकों के साथ अब भी तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरू एफसी को एक स्थान का नुकसान हुआ है।

पहले हाफ की शुरुआत में पुणे की टीम मेजबान टीम पर हावी रही। उसने 18वें मिनट तक ही गोल करने के दो बड़े मौके बना लिए थे, हालांकि सफलता उसे हाथ नहीं लगी थी।

पहले हाफ में गोल करने का सबसे बड़ा मौका हालांकि चेन्नइयन एफसी ने गंवाया। आदिल खान ने नेल्सन को बॉक्स में गिरा दिया और यहां चेन्नयन को पेनाल्टी मिली। उसके स्टार खिलाड़ी मेहेलिक ने पेनाल्टी ली लेकिन पुणे के गोलकीपर विशाल कैथ ने उसे बचा लिया।

39वें मिनट में मेहेलिक के पास गोल करने का एक और मौका था। इस बार पुणे के बॉक्स में गेंद को अपने पास लिया हालांकि वह जल्द ही गेंद पर अपना नियंत्रण खो बैठे और पुणे के डिफेंडर ने गेंद को क्लीयर कर दिया।

पुणे भी कोशिश में लगी और 42वें मिनट में कार्लोस ने एक शानदार कोशिश भी की थी, लेकिन उनके बेहतरीन शॉट को मेलिसन आल्वेस ने गोल अपने शरीर से ब्लॉक कर उनसे एक और मौका छीन लिया।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों की कोशिश जारी थीं, लेकिन 51वें मिनट में पुणे को एक झटका लग गया। मार्कोस को येलो कार्ड दिखाया गया। इसके तुरंत बाद वह चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए और उनके स्थान पर पुणे के कोच रैंको पोपोविक ने बलजीत सिंह को उतारा। बलजीत ने 61वें मिनट में एक शानदार क्रॉस मारा जो बाहर चला गया।

इस मैच में संघर्ष कर रही चेन्नयन ने 66वें मिनट में बड़ा बदलाव किया और कोच ने मेहेलिक के स्थान पर राफेल अगस्तो को मैदान पर उतारा। पुणे को 81वें मिनट में एक और मौका मिला। जैरी ने गलती से करणजीत को पास दे दिया जहां कार्लोस ने मौके को भांपा और गोल करना चाहा, लेकिन करणजीत ने चुस्ती दिखाते हुए गेंद को क्लीयर कर दिया।

अंतिम के 15 मिनट में चेन्नयन के खेमे में उत्साह देखा गया और इसी बीच 83वें मिनट में ग्रेगोरी नेलसन ने चेन्नयन को एक गोल की बढ़त दिला दी जो निणार्यक साबित हुई। थोई सिंह मैदान के ठीक बीच से गेंद अपने कब्जे में ली और उसे अगस्तो के हवाले कर दिया।

अगस्तो ने देखा की नेलसन दाईं ओर से पेनाल्टी बॉक्स में घुस रहे और इसी बीच उन्होंने गेंद नेलसन को थमा दी। नेलसन ने गुरतेज को छकाते हुए गेंद को नेट में डाल दिया। अपनी टीम को तीन अंक दिलाने वाले इस गोल से मेजबान टीम के प्रशंसक खुशी से झूम गए।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    क्रिकेट मैदान पर रन बरसाने वाले विराट कोहली अब बेचेंगे पानी

    भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...

    बार्सिलोना के साथ नए करार को तैयार सर्गी रोबटरे

    बार्सिलोना, 20 जनवरी; बार्सिलोना ने इस बात की पुष्टि की है कि टीम के डिफेंडर सर्गी रोबटरे ने क्लब के साथ नए करार के लिए...

    IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम...

    बहुत भी जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} का मेला भारत देश में लगने जा रहा हैं. 2008 में शुरू हुआ आईपीएल का खेल, अब...

    सचिन-कांबली ही नहीं बल्कि बचपन में अफ्रीका के ये दो दिग्गज भी थे बहुत...

    अगर आप भी क्रिकेट के फैन है तो यह तो आपको भी पता होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन...

    पांच बड़े कारण आखिर क्यों रोमन रेन्स को रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर से...

    यह बात तो हर रेस्लिंग फैन जानता है कि रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर को अपनी WWE यूनिवर्सल टाइटल रोमन रेन्स के खिलाफ बचानी...