दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल की संचालन संस्था कॉनमेबोल ने ब्राजील के फॉरवर्ड खिलाड़ी नेमार पर चार मैचों का प्रतिबंध लगायाहै, जिसकी बदौलत अब नेमार कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचो में हिस्सा नहीं ले सकते है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कॉनमेबोल की अनुशासनात्मक समिति ने शुक्रवार को बैठक के बाद अपना फैसला सुनाया, हालाँकि इससे पहले नेमार को सिर्फ 1 ही मैच के लिए प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन अब वो बाकी का कोई भी मैच नहीं खेल पायेंगे.

गौरतलब है, कि बुधवार को नेमार कोपा अमेरिका टूर्नामेंट मैच के दौरान विरोधी टीम कोलम्बिया के खिलाड़ी से उलझ गये थे, जिसके बाद मैच रेफरी ने उन्हें लाल कार्ड दिखाते हुए बाहर का रास्ता दिखाया, मैच खत्म होने के बाद उन्हें अगले 1 मैच के लिए प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन अगले दिन दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल की संचालन संस्था कॉनमेबोल की बैठक के बाद लिए गये फैसले के अनुसार नेमार को अगले 4 मैचो के लिए प्रतिबंधित किया गया, जिससे आगे से कोई खिलाड़ी ऐसी हरकत करने से पहले हजार बार सोचे.

इसी मैच के दौरान पहले नेमार को हाथ से गेंद छूने की वजह से पीला कार्ड दिखाया गया था, लेकिन बाद में कोलम्बियन खिलाड़ी से उलझने के कारण लाल कार्ड दिखाया गया. हालाँकि नेमार के साथ-साथ उन्हें धक्का देने वाले कोलंबिया के कार्लोस बाका को भी दो मैचों के लिए प्रतिबंधित किया गया है.

सूत्रों की माने तो वेनेजुएला के खिलाफ रविवार को आखिरी ग्रुप मैच में नेमार के स्थान पर रोबिन्हो को ब्राजीलियाई टीम में शामिल किया जा सकता है.

  • SHARE

    Related Articles

    VIDEO: जब WWE के मालिक विन्स मैकमोहन ने रखे अपनी कार में कदम तो...

    WWE और विन्स मैकमोहन का रिश्ता हमेशा ही बना रहेगाल, जब जब WWE का नाम जुबान पर आता है तब तब इस कंपनी के...

    पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम 7 वें नम्बर पर बल्लेबाजी करते...

    इंग्लैड के हरफनौला खिलाड़ी मोईन अली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे मैच में 7वें नंबर...

    श्रीलंकाई खिलाड़ियों की फिक्सिंग मामले में आया नया मोड़, अब इस दिग्गज खिलाड़ी की...

    श्रीलंकाई टीम के पिछले एक साल में किये गये निराशाजनक प्रदर्शन के बाद श्रीलंका टीम के ही पूर्व दिग्गज खिलाड़ी व पूर्व चयनकर्ता प्रमोदा...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस पूर्व दिग्गज ने स्मिथ और वार्नर की तुलना करते हुए...

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डीन जोंस अपने मजेदार स्वभाव के लिए व अपने बेबाकी भरे ट्विटस के लिए जाने जाते  है. हाल ही में...

    SW WEEKLY UPDATE: एक नजर में पढ़े 18 सितम्बर से लेकर 25 सितम्बर तक...

    अगर आप सभी ने बीते हफ्ते की तमाम और मुख्य खबरे मिस कर दी हैं, तो घबराइए बिलकुल भी मत. इस लेख के माध्यम...