दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल की संचालन संस्था कॉनमेबोल ने ब्राजील के फॉरवर्ड खिलाड़ी नेमार पर चार मैचों का प्रतिबंध लगायाहै, जिसकी बदौलत अब नेमार कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचो में हिस्सा नहीं ले सकते है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कॉनमेबोल की अनुशासनात्मक समिति ने शुक्रवार को बैठक के बाद अपना फैसला सुनाया, हालाँकि इससे पहले नेमार को सिर्फ 1 ही मैच के लिए प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन अब वो बाकी का कोई भी मैच नहीं खेल पायेंगे.

गौरतलब है, कि बुधवार को नेमार कोपा अमेरिका टूर्नामेंट मैच के दौरान विरोधी टीम कोलम्बिया के खिलाड़ी से उलझ गये थे, जिसके बाद मैच रेफरी ने उन्हें लाल कार्ड दिखाते हुए बाहर का रास्ता दिखाया, मैच खत्म होने के बाद उन्हें अगले 1 मैच के लिए प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन अगले दिन दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल की संचालन संस्था कॉनमेबोल की बैठक के बाद लिए गये फैसले के अनुसार नेमार को अगले 4 मैचो के लिए प्रतिबंधित किया गया, जिससे आगे से कोई खिलाड़ी ऐसी हरकत करने से पहले हजार बार सोचे.

इसी मैच के दौरान पहले नेमार को हाथ से गेंद छूने की वजह से पीला कार्ड दिखाया गया था, लेकिन बाद में कोलम्बियन खिलाड़ी से उलझने के कारण लाल कार्ड दिखाया गया. हालाँकि नेमार के साथ-साथ उन्हें धक्का देने वाले कोलंबिया के कार्लोस बाका को भी दो मैचों के लिए प्रतिबंधित किया गया है.

सूत्रों की माने तो वेनेजुएला के खिलाफ रविवार को आखिरी ग्रुप मैच में नेमार के स्थान पर रोबिन्हो को ब्राजीलियाई टीम में शामिल किया जा सकता है.

  • SHARE

    Related Articles

    ये है वो कारण जिसकी वजह से विराट कोहली ने सुरेश रैना से साउथ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहनसबर्ग में खेले गये पहले टी20 मैच में उस समय सभी हैरान रह गये जब भारतीय टीम के...

    STATS: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ही हुई रिकॉर्ड की बारिश,...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहाँ आज एक बार फिर से साउथ अफ्रीका को हार...

    जाने भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंकी जाने वाली नकल बॉल क्या होती है और सबसे...

    भारतीय टीम को अपनी शानदार गेंदबाजी चलते भुवनेश्वर कुमार ने जीत दिला दी है. भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी20 मैच में आज रविवार को...

    भारतीय टीम में विराट कोहली की भरपाई करने को तैयार है यह 18 वर्षीय...

    भारतीय जूनियर क्रिकेट टीम में आजकर अगर किसी की सबसे ज्यादा चर्चा होती है तो वो हैं शुभमन गिल। पंजाब के शुभमन गिल ने...

    साउथ अफ्रीकन कप्तान जेपी डुमिनी ने सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को ठहराया पहले...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला टी20 मैच आज रविवार को जोहनसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम...