साओ पाउलो, 13 जुलाई (आईएएनएस)| विश्व फुटबाल में महानतम खिलाड़ी माने जाने वाले दिग्गज ब्राजीलियन पेले ने अगले महीने शुरू हो रहे रियो ओलम्पिक के लिए ‘स्पेरांका’ नाम से एक गाना रिकार्ड किया जिसकी धुन भी पेले ने ही रची है। पेले ने सोशल नेटवर्किं ग साइट ट्विटर के माध्यम से बुधवार को इस बात की जानकारी दी।

स्थानीय भाषा में स्पेरांका का आशय उम्मीद होता है।

75 वर्षीय इस दिग्गज ने ट्वीट किया, “रियो ओलम्पिक के लिए मैंने ‘स्पेरांका’ शीर्षक से एक गीत लिखा और उसकी धुन रिकार्ड की है। मैं इसे आपके साथ साझा करने का इंतजार नहीं कर सकता। मैं 15 जुलाई को यह गाना आप लोगों के सामने पेश करूंगा।”

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पेले का यह ट्वीट उनकी तीसरी शादी के चार दिन बाद आया है। पेले ने जापानी मूल ब्राजीलियाई महिला व्यवसायी मार्सिया सिबेले अओकी के साथ हाल ही में विवाह रचाया है।

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) द्वारा ‘सदी के सर्वश्रेष्ठ एथलीट’ सम्मान से नवाजे जाने वाले पेले के जीवन में संगीत हमेशा से ही मौजूद रहा है।

पेले ने पहले भी दिवंगत ब्राजीलियाई पॉप गायक इलिस रेगिना और अपने प्रेम गीतों के लिए विख्यात रॉबटरे कार्लोस के साथ गाने रिकार्ड किए हैं। उन्होंने सांबा की धुन पर क्रिसमस गीत भी बनाया है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    बड़ी खबर: दुसरे टेस्ट में भारत को 135 रनों से मात देने के बाद...

    जहां एक तरफ साउथ अफ्रीका के लिए सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतने की एक बहत बड़ी खुशखबरी आई. वही साउथ अफ्रीका टीम के लिए इसी...

    विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका से मिली हार की बौखलाहट में दिया ये अजीबोगरीब...

    जब विराट कोहली अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरें में रवाना हुए थे, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि विराट एंड...

    SHOCKING: विन्स मैकमोहन के सिर से खून निकालने वाले केविन ओवेन्स ने खोला कम्पनी...

    विन्स मैकमोहन की इमेज हमेशा ही उन लोगो की तरह रही है जो अपने बिजनेस के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार...

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...

    SAvIND: केप्लर वेसल्स ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, विराट नहीं बल्कि उनकी आक्रामकता...

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है, जो हमेशा से ही अपनी आक्रामकता...