Portugal's Cristiano Ronaldo gestures during their Euro 2012 play-offs second leg match with Bosnia Tuesday, Nov. 15 2011, at the Luz stadium in Lisbon. Portugal defeated Bosnia 6-2 to qualify for the 2012 finals. (AP Photo/Armando Franca)

पेरिस, 11 जुलाई (आईएएनएस)| पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कप्तानी वाली राष्ट्रीय फुटबाल टीम ने अपने नाम एक ऐतिहासिक जीत लिख दी। यूरोपियन फुटबाल चैम्पियनशिप 2016 में रविवार को हुए खिताबी मुकाबले में पुर्तगाल ने फ्रांस को 1-0 से मात देते हुए पहला यूरो कप खिताब जीता।

इस ऐतिहासिक मुकाबले में पुर्तगाल के लिए अतिरिक्त समय में एडेर (109वें मिनट) ने गोल दागा और जीत अपनी टीम के पाले में कर दी।

मुकाबले की शुरुआत काफी संघर्षपूर्ण रही। पुर्तगाल और फ्रांस के खिलाड़ी जीत हासिल करने के लिए गोल दागने की हरसंभव कोशिश कर रहे थे।

पहले और दूसरे हाफ में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं दागा गया और इसी कारण दोनों टीमों को मुकाबले के परिणाम तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया। यही वह समय था, जब पुर्तगाल ने अपने नाम ऐतिहासिक जीत लिख दी।

पुर्तगाल के खिलाड़ी जोआओ मोटिन्हो की ओर से मिले पास को एडेर ने सफल रूप से लेते हुए गोल में तब्दील किया और टीम की किस्मत ही पलट दी।

इस बीच, मुकाबले के सातवें मिनट में ही रियल मेड्रिड के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो घायल हो गए और उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया। वह मुकाबले में वापसी नहीं कर सके।

रोनाल्डो की अनुपस्थिति से पुर्तगाल के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना और भी चुनौतीपूर्ण हो गया था, लेकिन टीम ने आखिरकार जीत हासिल की।

यूरो कप में पुर्तगाल और फ्रांस चौथी बार आमने-सामने थे और पिछले तीनों मुकाबले फ्रांस ने जीते। ये सेमीफाइनल मुकाबले थे।

पुर्तगाल ने हालांकि, फ्रांस को खिताबी मुकाबले में मात देकर सभी पिछले मुकाबलों में मिली हार का बदला पूरा किया।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    युवराज सिंह और सुरेश रैना के लिए आई एक बुरी खबर, बीसीसीआई ने बढ़ाया...

    भारतीय खिलाड़ियों को अब विराट कोहली की टीम में खेलने के लिए अपने फिटनेस पर विशेष ध्यान देना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई ने...

    U-19 CWC में खेल रहे देश के ये 5 युवा खिलाड़ी 2019 के विश्व...

    भारतीय क्रिकेट टीम अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में बहुत जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है और अपने तीनों मुकाबले जीत चुकी है जबकि अब भारत...

    रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी ने भी इस...

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर हमेशा ही अपने शानदार खेल के लिए सुर्खियों में रहती है. उन्होंने महिला विश्व कप 2017...

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...