रियल मैड्रिड ने स्काल्क के खिलाफ चैंपियन लीग राउंड के 16वें मैच को 2-0 से जीत कर इतिहास रच डाला। पिछले तीन मैच में एक भी गोल ना मर पाने कि वजह से दबाव में खेल रहे स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 26वे मिनट के खेल में मेड्रिड पर अपना खता एक शानदार गोल से खोला।

Ballon d’Or विजेता ने गोल दाग अपनी खामोशी को तोड़ते हुए एक जबरदस्त वापसी की है। पहले गोल के कुछ हीं पालो के बाद मारसिलो ने एक ओर गोले दाग कर खेल को अपने हक मे कर लिया।रोनाल्डो ने अपने इस गोल की बदौलत 58वे चैंपियन लीग मैच में अपने 58 गोल पुरे किये और यह उनकी एक बड़ी व्यक्तिगत उपलब्धि है।

कार्लो एनसीलोटी का पुर्तगाल के कप्तान पर भरोसा आखिरकार कामयाब रहा जब रोनाल्डो का शक्तिशाली हैडर पास लेते हुए तिमोन ने इसे गोले तक पंहुचा दिया। मैड्रिड जुग्गरनोट को रोकने वाला भी वहा कोई नहीं था, लोस ब्लांकोस का नियंत्रण पूरी तरह से मैच पर हावी हो गया, 79वे मिनट के खेल में मार्सेलो ने कार्नर मरते हुए बॉल को नेट में पंहुचा कर मेड्रिड को जीता दिया।

स्काल्क पर 2 गोल की बढ़त से रियल मेड्रिड ने दुसरे लीग के 16वे मैच में जगह बना ली है। उनका घरेलु मैदान पर खेलने की वजह से भी उन्हें फायदा मिला है।

और दूसरी तरफ इनके क्लब ने रिकॉर्ड बनाने का एक और मुकाम हासिल कर लिया, इसीके साथ रियल मेड्रिड ने बेयर्न मुनिच का लगातार 10 बार चैम्पियन लीग गेम पर नबाद रहने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 2010 के चेम्पियन लीग में बेयर्न ने लगातार 10 जीत दर्ज की थी।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...

    रोहित व रहाणे को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया विराट ने जीत का...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम...

    तीसरा वनडे जीतने के बाद खुद विराट कोहली ने बताया क्यों चौथे नम्बर पर...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले चेन्नई में 26 रनों से फिर उसके बाद कोलकता में 50 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद आज रविवार...