Reliance Foundation Youth Sports Football Tournament 2017, Semi Final Match of Senior boys Category played between match CMJKM Inter college (white bib) and St Marry English High School (orange bib) at Tinplate Complex Stadium Ground in Jamshedpur, on 21th November 2017. Photo : Debabrata Biswas / Focus Sports/ RFYS

चंडीगढ़, 23 नवंबर; लुंटिनगमांग हाओकिप के पांच गोल के दम पर मिनरेवा पब्लिक स्कूल ने रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स फुटबाल टूर्नामेंट के जूनियर ब्वॉयज वर्ग के सेमीफाइनल में यादिवंद्र पब्लिक स्कूल सेक्टर 51 को 8-0 से मात दे दी। इस जीत के साथ मिनरेवा पब्लिक स्कूल ने इस टूर्नामेंट के सीनियर एवं जूनियर ब्वॉयज वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है।

मिनरेवा के खिलाड़ियों ने शुरू से ही आक्रामक खेल खेला और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए हाओकिप ने 11वें मिनट में उसे बढ़त दिला दी। छह मिनट बाद उन्होंने एक और गोल किया। दूसरे गोल के 10 मिनट बाद सैमसन सालम ने अपना पहला गोल किया।

दूसरे हाफ में 38वें मिनट में हाओकिप ने अपनी हैट्रिक पूरी की। उनके बाद अजोरोद्दीन शाह ने टीम के लिए पांचवा गोल किया। गोल करने का सिलसिला नहीं रुका। अर्जुन शर्मा ने एक और गोल किया और अंतिम मिनटों में हाओकिप ने दो और बार गेंद को नेट में डाला।

शुक्रवार को होने वाले फाइनल में मिनरेवा पब्लिक स्कूल का सामना गर्वमेंट हाइयर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 36डी से होगा।

कॉलेज ब्वॉयज कैटेगरी में हुए हाई स्कोरिंग सेमीफाइनल में श्री गोविंद सिंह कॉलेज के संदीप नंद ने चार गोल करते हुए अपनी टीम को पोस्ट ग्रेजुएट गर्वमेंट कॉलेज (पीजीजीसी), सेक्टर-11 पर 6-0 से जीत दिलाते हुए फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना जीजीडीएसडी कॉलेज से होगा जिन्होंने पीयू कैम्पस को 2-0 से मात देते हुए फाइनल का टिकट कटाया है।

श्री गोविंद सिंह कॉलेज के निश्चल चंदन ने दूसरे मिनट में पहला गोल किया। उनकी टीम के साथी बंटी सिंह ने 12वें मिनट में स्कोर 2-0 कर दिया। संदीप ने इसके बाद 18वें और 30वें मिनट में गोल किए और इसी स्कोर के साथ हाफ टाइम हो गया। पीजीजीसी ने दूसरे हाफ में कुछ बदलाव किए, लेकिन वह संदीप को हैट्रिक पूरी करने से रोक नहीं पाए। उन्होंने 56वें मिनट में अपनी हैट्रिक पूरी की और 59वें मिनट में अपना चौथा और टीम का छठा गोल किया।

दूसरे सेमीफाइनल में जीजीएसडी और पीयू कैम्पस के बीच काफी रोचक मुकाबला खेला गया, लेकिन ध्रुव शर्मा ने 52वें मिनट में गोल करते हुए डेडलॉक तोड़ा। पीयू कैम्पस के खिलाड़ियों ने बराबरी की काफी कोशिशें की लेकिन 89वें मिनट में प्रिंस कुमार ने गोल करते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

स्कूल गर्ल्स वर्ग के अन्य सेमीफाइनल में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, खुडा लाहोरा को गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के हाथों पेनाल्टी शूटआउट में 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। तय समय में मैच बिना गोल की बराबरी पर था। विजेता टीम फाइनल में स्केयर्ड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से भिड़ेगी।

वहीं चितकारा इंटरनेशनल स्कूल को सीधे फाइनल में प्रवेश मिला क्योंकि उनकी विपक्षी टीम शिशु निकेतन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम समय पर मैच में नहीं पहुंच पाई और अंतत: उसे टूर्नामेंट से बाहर जाना पड़ा।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...