रियो डी जनेरियो, 17 जनवरी; ब्राजील विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ी और दो बार फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीत चुके रोनाल्डिन्हो ने फुटबाल से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा कर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 37 वर्षीय खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो के भाई और एजेंट रोबटरे एसिस ने इसकी पुष्टि की।

एसिस ने कहा, “वह अब रुक गए हैं। खिलाड़ी के तौर पर फुटबाल में उनका सफर समाप्त हो गया है। यह फैसला पहले ही ले लिया गया था। हमें बस इसकी पुष्टि करनी थी। वह काफी लंबे समय से नहीं खेल रहे थे।”

एसिस ने कहा कि विश्व भर में रोनाल्डिन्हो के लिए प्रदर्शनी मैचों का आयोजन किया जाएगा, ताकि उनके प्रशंसक उन्हें खिलाड़ी के तौर पर अलविदा कह सकें।

उन्होंने कहा, “हम ब्राजील, यूरोप और एशिया में कई समारोहों का आयोजन करेंगे। निश्चित तौर पर हम ब्राजील टीम के साथ भी प्रबंधन करेंगे।”

रोनाल्डिन्हो सितम्बर, 2015 में फ्लूमिनेंसे से अलग होने के बाद किसी भी क्लब का हिस्सा नहीं बने। उन्होंने इस दौरान कई प्रदर्शनी मैच खेले। इसमें बार्सिलोना का लेजेंड मैच भी शामिल था।

रोनाल्डिन्हो ने अपने करियर की शुरुआत ब्राजील के ग्रेमियो क्लब के साथ की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में पेरिस सेंट जर्मेन, बार्सिलोना, एसी मिलान, फ्लामेंगो, क्वेरेटारो और फ्लूमिनेंसे जैसे क्लबों का प्रतिनिधित्व किया।

रोनाल्डिन्हो को 2004 और 2005 में फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया था। वह 2002 में विश्व कप जीतने वाली ब्राजीलियाई टीम का हिस्सा भी रहे।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...