लिली, 15 जून (आईएएनएस)| स्लोवाकिया ने यूरो फुटबाल चैम्पियनशिप में बुधवार को ग्रुप बी के मुकाबले में रूस को 2-1 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। स्लावोकिया के लिए व्लादिमीर विसे और मारेस हेमसिक ने गोल किए। वहीं रूस के लिए एक मात्र गोल डेनिस ग्लूश्कोव ने किया। स्लोवाकिया ने दोनों गोल पहले हाफ में किए। वहीं रूस ने दूसरे हाफ में गोल दागा।

दोनों टीमों ने मैच की शुरुआत से ही गोल करने की काफी कोशिश की, लेकिन सफलता स्लोवाकिया के हाथ लगी। 32वें मिनट में विसे को हेमसिक ने पास दिया जिसे जिन्होंने आसानी से गोलपोस्ट में डाल टीम को बढ़त दिलाई।

हेमसिक ने 42वें मिनट में टीम को बढ़त दिलाने की कोशिश की, लेकिन रूस के गोलकीपर ने उन्हें रोक दिया। हालांकि तीन मिनट बाद हेमसिक को कोशिश रंग लाई और उन्होंने टीम के लिए दूसरा गोल कर रूस को दबाव में डाल दिया।

45वें मिनट में स्लोवाकिया को कॉर्नर मिला। विसे और हेमरिक की जोड़ी ने एक और बार अपना कमाल दिखाया, विसे ने गेंद हेमरिक को पास की जिसे हेमरिक ने आराम से गोलपोस्ट के कोने में फेंक स्कोर 2-0 कर दिया।

दूसरे हाफ में रूस की टीम दबाव में थी और उसे गोल करने की जरूरत थी। टीम के कोच ने इस हाफ में कुछ बदलाव भी किए। 46वें मिनट में न्यूस्टाडेर की जगह ग्लूशकोव को मैदान पर उतारा गया। कोच का यह बदलाव टीम की हार का अंतर कम करने के लिए सही साबित हुआ।

मैच के 80वें मिनट में शाटोव ने ग्लूशकोव को पास दिया जिसे उन्होंने बड़ी खूबसूरती से अपने सर से गोलपोस्ट में डाल टीम के लिए पहला गोल किया। इसके बाद शाटोव ने लगातार हमले कर बराबरी की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

इस जीत के साथ ही स्लोवाकिया की टीम ग्रुप बी में अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। वहीं, रूस की टीम अंकतालिका में सबसे नीचे है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    रणजी ट्रॉफी राउंड अप- पहला राउंड खत्म होने के बाद इन टीमो के चमके...

    भारत में इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम तो अपने कार्यक्रम में व्यस्त ही है, वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट की सबसे बड़ी घरेलु टूर्नामेंट...

    बर्थडे स्पेशल:आखिर कैसे पड़ा कुंबले का जंबो नाम, जानिए इसके पीछे की बेहद रोचक...

    17 अक्टूबर 1970 में जन्मे अनिल कुंबले ने अपना 47वां बर्थडे कल सेलीब्रेट किया। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे महान गेंदबाज के रूप में...

    TOP 5: इन पांच बूकिंस के सहारे TLC को बनाया जा सकता है फैन्स...

    अगले हफ्ते सन्डे यानी 22 अक्टूबर को रॉ का एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट TLC होने जा रहा है. इस इवेंट में कई धमाकेदार...

    केरल हाई कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद श्रीशंत ने खोया आपा, इन...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत पर 2013 में आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा। इसके बाद शांताकुमारन श्रीसंत...

    VIDEO: जब कोहली क्रिकेट के मैदान को छोड़कर फुटबाॅल के बीच मैदान पर करने...

    भारत देश में क्रिकेट को लेकर गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पर आज के दिन भारतीय फैंसों का दिल क्रिकेट से हटकर...