यूरो 2016 : स्लोवाकिया ने रूस को 2-1 से दी मात - Sportzwiki
न्यूज़

यूरो 2016 : स्लोवाकिया ने रूस को 2-1 से दी मात

  • लिली, 15 जून (आईएएनएस)| स्लोवाकिया ने यूरो फुटबाल चैम्पियनशिप में बुधवार को ग्रुप बी के मुकाबले में रूस को 2-1 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। स्लावोकिया के लिए व्लादिमीर विसे और मारेस हेमसिक ने गोल किए। वहीं रूस के लिए एक मात्र गोल डेनिस ग्लूश्कोव ने किया। स्लोवाकिया ने दोनों गोल पहले हाफ में किए। वहीं रूस ने दूसरे हाफ में गोल दागा।

    दोनों टीमों ने मैच की शुरुआत से ही गोल करने की काफी कोशिश की, लेकिन सफलता स्लोवाकिया के हाथ लगी। 32वें मिनट में विसे को हेमसिक ने पास दिया जिसे जिन्होंने आसानी से गोलपोस्ट में डाल टीम को बढ़त दिलाई।

    हेमसिक ने 42वें मिनट में टीम को बढ़त दिलाने की कोशिश की, लेकिन रूस के गोलकीपर ने उन्हें रोक दिया। हालांकि तीन मिनट बाद हेमसिक को कोशिश रंग लाई और उन्होंने टीम के लिए दूसरा गोल कर रूस को दबाव में डाल दिया।

    45वें मिनट में स्लोवाकिया को कॉर्नर मिला। विसे और हेमरिक की जोड़ी ने एक और बार अपना कमाल दिखाया, विसे ने गेंद हेमरिक को पास की जिसे हेमरिक ने आराम से गोलपोस्ट के कोने में फेंक स्कोर 2-0 कर दिया।

    दूसरे हाफ में रूस की टीम दबाव में थी और उसे गोल करने की जरूरत थी। टीम के कोच ने इस हाफ में कुछ बदलाव भी किए। 46वें मिनट में न्यूस्टाडेर की जगह ग्लूशकोव को मैदान पर उतारा गया। कोच का यह बदलाव टीम की हार का अंतर कम करने के लिए सही साबित हुआ।

    मैच के 80वें मिनट में शाटोव ने ग्लूशकोव को पास दिया जिसे उन्होंने बड़ी खूबसूरती से अपने सर से गोलपोस्ट में डाल टीम के लिए पहला गोल किया। इसके बाद शाटोव ने लगातार हमले कर बराबरी की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

    इस जीत के साथ ही स्लोवाकिया की टीम ग्रुप बी में अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। वहीं, रूस की टीम अंकतालिका में सबसे नीचे है।

    sw

    Most Popular

    Top