क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक होने के अलावा सबसे लोकप्रिय और प्यारे खिलाड़ियों में से एक है लेकिन रोनाल्डो हमेशा अपने सवभाव के कारण किसी न किसी विवादों में पड़े रहते है, लेकिन फुटबॉल पिच पर उनकी  उत्कृष्टता उनके अहंकारी  छवि को धूमिल करती है, रोनाल्डो यूरो 2012 के सेमीफाइनल में पुर्तगाल से प्रेरित होकर रियल मैड्रिड स्पेनिश ला लीग जीता।

रियल मैड्रिड और पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बारे में सबसे दिलचस्प 12 तथ्य इस प्रकार हैं : -

1.  रोनाल्डो के पिता ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन से प्रभावित होकर इनका नाम रोनाल्डो रखा। उसका पूरा नाम क्रिस्टियानो रोनाल्डो डॉस सैंटोस अवेरियो है ।

2.  रोनाल्डो के पिता , होसे दिनिस अवेइरोकी शराब के वजह से 52 वर्ष की आयु में निधन हो गया था इसलिए रोनाल्डो ने आज तक शराब नहीं पी।

3.  रोनाल्डो जब सिर्फ 17 साल का था तब पहली बार  पुर्तगाली सुपर लीग में स्पोर्टिंग लिस्बन के लिए अपना  पहला मैच खेला और जल्द ही दुनिया में सबसे प्रशंसनिय युवा फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक बन गया। 

4.  एक युवा के रूप में रोनाल्डो ने अपने भार और खेल के साथ एक संयोजन बनाया क्यूंकि कम भार से वह और तेज भाग सकते है।

5.  रोनाल्डो ने हाल ही में एक कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किया जो उन्हें दुनिया का सबसे महंगा फुटबालर  बनाता है तथारोनाल्डो ने एक नौ वर्षीय लड़के के कैंसर के इलाज के लिए पैसो की मदद की है जो उनकी उदारता का उदाहरण है।

6.  रोनाल्डो के फ्री किक की गति लगभग 130 किलोमीटर प्रतिघंटा है इसका मतलब 7.3 प्रति सेकंड
 
7.  रोनाल्डो इतने  पतले है  है की उनके शरीर में केवल 10% वसा है, जब कि सामान्य कैट वॉक मॉडल 13.8 %  वसा के लिए जानी जाती है।
 
8.   कैस्ट्रॉल के विश्लेषण के अनुसार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक चीता से पांच गुना अधिक तेज कूदते है।

9.   क्रिस्टियानो रोनाल्डो जब एक छोटे बच्चे थे तब उन्होंने अपने टीचर को कुर्सी से मारा था क्यूंकि उस टीचर ने उसके मदेइरन लहजे का मजाक उड़ाया था।

10.  जब वह सिर्फ 15 साल का था तब उसके दिल का ऑपरेशन हुआ था और डाक्टर ने उसे फूटबाल खेलने से मना किया था लेकिन बाद में यह समस्या लेज़र विधि द्वारा ठीक कर दी गयी थी

यह निस्संदेह क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सबसे अद्भुत कहानी है और हमें वह वास्तव में एक व्यक्ति के रूप में  एक अध्यातम देता है।
  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...