कोच्चि, 25 सितम्बर ; भारत में अगले माह आयोजित होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप से देश के युवा फुटबाल खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। भारत के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी आई.एम. विजयन ने यह बात कही।

मीडिया से बातचीत में विजयन ने कहा, “सबसे बड़ी बात यह है कि हमारे देश को इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है और इससे युवा फुटबाल खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी।”

विजयन ने कहा कि कोच्चि इस टूर्नामेंट के आयोजन स्थलों में से एक है और यह एक अनुभव के तौर पर हमारे युवा खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ी बात है।

भारत की अंडर-17 टीम में जगह पाने वाले एकमात्र केरला खिलाड़ी के.पी. राहुल की तारीफ करते हुए विजयन ने कहा, “वह सच में प्रतिभाशाली हैं और उन्होंने हर अवसर में खुद को साबित किया है। इसी कारण, आज वह राष्ट्रीय टीम में शामिल हैं।”

विजयन अपने समय के शानदार फुटबाल खिलाड़ियों में से एक थे। 48 वषीय विजयान ने भारत के लिए अपने 15 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर में 79 मैच खेले और 40 गोल दागे।

अपनी घरेलू टीम केरल पुलिस के लिए विजयान ने करियर का अंतिम फुटबाल मैच खेला था।

इसके अलावा, विजयान ने मोहन बागान, ईस्ट बंगाल, जेसीटी मिल्स और चर्चिल ब्रदर्स जैसे क्लबों का प्रतिनिधित्व किया।

कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कुल आठ मैच खेले जाएंगे और यह इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। इस स्टेडियम में पहला मैच सात अक्टूबर को खेला जाएगा और पहले दो मैचों के लिए टिकट बिक चुकी हैं।

इस स्टेडियम में पहले दिन ब्राजील का सामना स्पेन से शाम पांच बजे होगा। इसके बाद डीपीआर कोरिया की टीम नाईजीरिया से भिड़ेगी।

इसी स्टेडियम में 10 अक्टूबर को स्पेन का सामना नाईजीरिया से होगा और फिर कोरिया की भिडं़त ब्राजील से होगी।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 22 अक्टूबर को क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाएगा।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    आस्ट्रेलियन ओपन : बेड्रिच प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; चेक गणराज्य के थॉमस बेड्रिच शनिवार को अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन...

    आईएसएल-4 : दिल्ली के खिलाफ जमशेदपुर को रहना होगा सावधान

    जमशेदपुर, 20 जनवरी; जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में अपने पदार्पण का भरपूर आनंद ले रही है। इस टीम ने...

    आस्ट्रेलियन ओपन : चुंग ने ज्वेरेव को चौंकाया, अंतिम-16 में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग ने शनिवार को चौथी सीड जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम...

    इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली से लेकर अश्विन को बताया टीम इण्डिया का तुरुप...

    भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के दौरे पर है,जहां पर मेजबान टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा...

    TOP 5: रॉयल रम्बल के पांच ऐसे शानदार रिकॉर्ड जो इस बार टूट सकते...

    इस बार की रोयल रम्बल 28 जनवरी को होने वाली है जिसमे कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इस आर्टिकल में जानिये उन रिकार्ड्स...