वेलेंसिया (स्पेन), 2 जुलाई (आईएएनएस)| छह राष्ट्रों की हॉकी प्रतियोगिता में शनिवार को अर्जेटीना ने भारत को 3-3 की बराबरी पर रोक दिया। यह इस टूर्नामेंट में भारत का पहला ड्रॉ है। उसे जर्मनी के हाथों 0-4 से और न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-1 से हार झेलनी पड़ी थी, वहीं आयरलैंड के खिलाफ उसे 2-1 से इकलौती जीत मिली है।

मध्यांतर तक अर्जेटीना ने तीन गोल कर दिए थे और भारतीय टीम एक गोल ही कर पाई थी। दूसरे हाफ ने भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और दो गोल करते हुए मैच ड्रॉ करा लिया।

पहले क्वार्टर में अर्जेटीना के माटिआस पारेडस ने 15वें मिनट में गोल कर टीम को एक गोल से आगे कर दिया। लेकिन, भारत ने वापसी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। उसे 16वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे रूपिंदर पाल सिंह ने गोल में बदल कर स्कोर 1-1 कर दिया।

इसके बाद अर्जेटीना को 21वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला और गोंजालो पेलिआट ने उसे गोल में तब्दील कर अर्जेटीना को एक गोल की बढ़त दिला दी। इस बढ़त को ज्यादा करने में अर्जेटीना को कोई दिक्कत नहीं हुई और उसके लिए लुकास विला ने 29वें मिनट में फील्ड गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में एक भी गोल नहीं हुआ। मैच के 47वें मिनट में रमनदीप सिंह ने भारत के लिए गोल कर ड्रॉ की उम्मीद जगाई। मैच सामप्ति की ओर बढ़ रहा था और लग रहा था कि भारतीय टीम मैच हार जाएगा, लेकिन 57वें मिनट में देविंदर वाल्मिकी ने जीरो एंगल से शॉट खेल गेंद को गोलपोस्ट में डाल भारत को बराबरी कराई।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    IND v SL: नागपुर टेस्ट : भारतीय गेंदबाजों के फेर में फंसी श्रीलंकाई टीम

    नागपुर, 24 नवंबर (आईएएनएस)| श्रीलंकाई टीम यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों...

    लम्बे समय बाद अंतिम एकादश में वापसी करने वाले इशांत शर्मा ने विराट कोहली...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में शुक्रवार को शुरू हुआ।...

    WWE NEWS: पहले से ही बुरा समय झेल रहे जॉन सीना के ऊपर WWE...

    सिनेशन के लीडर जॉन सीना इस समय अपने करियर में सबसे नीचे चल रहे हैं, उन्हें जॉबर से नीचे भी आँका जाता है पर...

    एशेज सीरीज: एक बार फिर से दोनों देशो के बीच क्रिकेट की जंग हुई...

    टेस्ट क्रिकेट की सबसे प्रसिद्ध सीरीज एशेज सीरीज शुरू हो चुकी है. इस सीरीज का पहला मैच ब्रिस्बेन में खेला जा रहा हैं. वही...

    भुवी की शादी में एक साथ दिखे सुरेश रैना और प्रवीण कुमार, मगर फैंस...

    भारतीय टीम के स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार ने गुरुवार 23 नवंबर को मेरठ में नुपुर नागर नाम की अपनी गर्ल फ्रेंड से शादी...