वेलेंसिया (स्पेन), 2 जुलाई (आईएएनएस)| छह राष्ट्रों की हॉकी प्रतियोगिता में शनिवार को अर्जेटीना ने भारत को 3-3 की बराबरी पर रोक दिया। यह इस टूर्नामेंट में भारत का पहला ड्रॉ है। उसे जर्मनी के हाथों 0-4 से और न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-1 से हार झेलनी पड़ी थी, वहीं आयरलैंड के खिलाफ उसे 2-1 से इकलौती जीत मिली है।

मध्यांतर तक अर्जेटीना ने तीन गोल कर दिए थे और भारतीय टीम एक गोल ही कर पाई थी। दूसरे हाफ ने भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और दो गोल करते हुए मैच ड्रॉ करा लिया।

पहले क्वार्टर में अर्जेटीना के माटिआस पारेडस ने 15वें मिनट में गोल कर टीम को एक गोल से आगे कर दिया। लेकिन, भारत ने वापसी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। उसे 16वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे रूपिंदर पाल सिंह ने गोल में बदल कर स्कोर 1-1 कर दिया।

इसके बाद अर्जेटीना को 21वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला और गोंजालो पेलिआट ने उसे गोल में तब्दील कर अर्जेटीना को एक गोल की बढ़त दिला दी। इस बढ़त को ज्यादा करने में अर्जेटीना को कोई दिक्कत नहीं हुई और उसके लिए लुकास विला ने 29वें मिनट में फील्ड गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में एक भी गोल नहीं हुआ। मैच के 47वें मिनट में रमनदीप सिंह ने भारत के लिए गोल कर ड्रॉ की उम्मीद जगाई। मैच सामप्ति की ओर बढ़ रहा था और लग रहा था कि भारतीय टीम मैच हार जाएगा, लेकिन 57वें मिनट में देविंदर वाल्मिकी ने जीरो एंगल से शॉट खेल गेंद को गोलपोस्ट में डाल भारत को बराबरी कराई।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े रविवार, 24 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    खेल के मैदान से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आपने मिस कर दी हैं, तो घबराइए मत. इस लेख के माध्यम से हम आपके...

    VIDEO: जब ब्रोक लेसनर से हार जाने के बाद रोने लगे थे रोमन रेन्स,...

    WWE हमेशा से ही अपने रेसलमेनिया मैचिस को बड़े बनाने के लिए जानी जाती रही है और फैन्स भी कई यादगार मैचो के गवाह...

    RECORDS: भारतीय टीम के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक लगाकर फिंच ने हासिल...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पेटीएम वनडे सीरीज की पांच मैचों की श्रंखला का तीसरा वनडे मैच आज 24 सितम्बर रविवार को इंदौर...

    TOP 5: आने वाली दिनों में WWE बना सकती ये अनोखे रिकार्ड्स जिनकी फैन्स...

    WWE और रिकार्ड्स एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और आये दिन रेस्लर्स कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते रहते हैं. आज हम आपको...

    ये है वर्तमान समय के 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्डर जिन्होंने पकड़े है कई हैरतअंगेज कैच,...

    क्रिकेट का हर एक फैन बल्लेबाजों द्वारा लगाये गए धुंआधार चौके-छक्कों को देखकर जितना आनंद उठाता है शायद उससे ज्यादा खुशी तब होता है...