वेलेंसिया (स्पेन), 2 जुलाई (आईएएनएस)| छह राष्ट्रों की हॉकी प्रतियोगिता में शनिवार को अर्जेटीना ने भारत को 3-3 की बराबरी पर रोक दिया। यह इस टूर्नामेंट में भारत का पहला ड्रॉ है। उसे जर्मनी के हाथों 0-4 से और न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-1 से हार झेलनी पड़ी थी, वहीं आयरलैंड के खिलाफ उसे 2-1 से इकलौती जीत मिली है।

मध्यांतर तक अर्जेटीना ने तीन गोल कर दिए थे और भारतीय टीम एक गोल ही कर पाई थी। दूसरे हाफ ने भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और दो गोल करते हुए मैच ड्रॉ करा लिया।

पहले क्वार्टर में अर्जेटीना के माटिआस पारेडस ने 15वें मिनट में गोल कर टीम को एक गोल से आगे कर दिया। लेकिन, भारत ने वापसी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। उसे 16वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे रूपिंदर पाल सिंह ने गोल में बदल कर स्कोर 1-1 कर दिया।

इसके बाद अर्जेटीना को 21वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला और गोंजालो पेलिआट ने उसे गोल में तब्दील कर अर्जेटीना को एक गोल की बढ़त दिला दी। इस बढ़त को ज्यादा करने में अर्जेटीना को कोई दिक्कत नहीं हुई और उसके लिए लुकास विला ने 29वें मिनट में फील्ड गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में एक भी गोल नहीं हुआ। मैच के 47वें मिनट में रमनदीप सिंह ने भारत के लिए गोल कर ड्रॉ की उम्मीद जगाई। मैच सामप्ति की ओर बढ़ रहा था और लग रहा था कि भारतीय टीम मैच हार जाएगा, लेकिन 57वें मिनट में देविंदर वाल्मिकी ने जीरो एंगल से शॉट खेल गेंद को गोलपोस्ट में डाल भारत को बराबरी कराई।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    SAvIND: तीसरे मैच से पहले अफ्रीकन खिलाड़ी दे रहे है भारत को चुनौती, लेकिन...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेल टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है. एक तरफ जहाँ भारत सीरीज जीतने की कोशिश करेगी....

    SAvIND: सुरेश रैना ने खुद खोला राज, बताया वो वजह जिसकी वजह से विराट...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल टी-20 सीरीज का फाइनल मैच खेला जाएगा. जहाँ एक तरफ भारत पहली बार साउथ अफ्रीका में टी-20...

    तीसरे टी-20 से पहले डूप्लेसिस ने दिया कोहली को विराट चैलेन्ज

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला कल,यानि 24 फरवरी को केपटाउने के क्रिकेट स्टेडियम में खेला...

    28 गेंदों में 4 चौका और 3 छक्के की मदद से धोनी की 52...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच जो दूसरा टी20 मैच सेंचुरियन में खेला गया था. उस मैच में भारतीय टीम के पूर्व...

    BIRTHDAY SPECIAL : नशे की हालत में बल्लेबाजी करने आया था यह खिलाड़ी और...

    आज उस खिलाड़ी का जन्मदिन है जिसने क्रिकेट जगत में अपने शानदार खेल से एक नया इतिहास रचा था और खेल से ज्यादा विवादों...