हॉकी : स्पेन से ड्रॉ के साथ भारतीय अभियान समाप्त - Sportzwiki
न्यूज़

हॉकी : स्पेन से ड्रॉ के साथ भारतीय अभियान समाप्त

  • वालेंसिया, 3 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय हॉकी टीम ने यहां जारी छह देशों के टूर्नामेंट में रविवार को स्पेन के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलते हुए अपने अभियान का समापन किया। छह देशों की अंकतालिका में भारत चौथे स्थान पर रहा।

    भारत के लिए मैच में ड्रैग फ्लिक स्पेशलिस्ट वी. आर. रघुनाथ ने 18वें मिनट में एकमात्र गोल किया। दिग्गज गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश ने एकबार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कई शानदार गोल बचाए।

    भारत ने मैच की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की और पांचवें मिनट में उन्हें पहला पेनाल्टी कॉर्नर भी मिल गया। हालांकि स्पेन के गोलकीपर क्विको कोर्टेस यह गोल बचाने में सफल रहे। स्पेन ने भी पलटवार करते हुए जल्द ही पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया, हालांकि श्रीजेश ने उसे नाकाम कर दिया।

    मैच में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहा और स्पेन, भारत का एक और पेनाल्टी कॉर्नर बचाने में सफल रहा। धीरे-धीरे स्पेन ने मैच पर नियंत्रण बनाना शुरू कर दिया। मैच के पहले क्वार्टर में श्रीजेश ने फिर से एक गोल बचाया हालांकि भारतीय डिफेंडरों द्वारा बाधित किए जाने के कारण स्पेन को पेनाल्टी स्ट्रोक मिल गया।

    स्पेनिश स्ट्राइकर पाओ क्वेमादा ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए 1-0 से स्पेन को बढ़त दिला दी।

    दूसरे क्वार्टर में भारत ने बराबरी के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया और कई पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए, हालांकि कोर्टेस लगातार बचाव करने में सफल रहे। अंतत: रघुनाथ ने इस सिलसिले को तोड़ते हुए भारत का पहला गोल किया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

    मध्यांतर से ठीक पहले भारत के पास बढ़त हासिल करने का सुनहरा मौका था, लेकिन कोर्टेस ने एकबार फिर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और मध्यांतर 1-1 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

    मध्यांतर के बाद भारतीय टीम ने कहीं नियंत्रणपूर्ण खेल का प्रदर्शन किया और स्पेनिश टीम पर लगातार दबाव बनाए रखा। हालांकि दोनों ही टीमें इसके बाद कोई गोल हासिल नहीं कर सकीं और मैच 1-1 के स्कोर के साथ ही ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

    sw
    Top