वालेंसिया, 3 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय हॉकी टीम ने यहां जारी छह देशों के टूर्नामेंट में रविवार को स्पेन के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलते हुए अपने अभियान का समापन किया। छह देशों की अंकतालिका में भारत चौथे स्थान पर रहा।

भारत के लिए मैच में ड्रैग फ्लिक स्पेशलिस्ट वी. आर. रघुनाथ ने 18वें मिनट में एकमात्र गोल किया। दिग्गज गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश ने एकबार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कई शानदार गोल बचाए।

भारत ने मैच की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की और पांचवें मिनट में उन्हें पहला पेनाल्टी कॉर्नर भी मिल गया। हालांकि स्पेन के गोलकीपर क्विको कोर्टेस यह गोल बचाने में सफल रहे। स्पेन ने भी पलटवार करते हुए जल्द ही पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया, हालांकि श्रीजेश ने उसे नाकाम कर दिया।

मैच में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहा और स्पेन, भारत का एक और पेनाल्टी कॉर्नर बचाने में सफल रहा। धीरे-धीरे स्पेन ने मैच पर नियंत्रण बनाना शुरू कर दिया। मैच के पहले क्वार्टर में श्रीजेश ने फिर से एक गोल बचाया हालांकि भारतीय डिफेंडरों द्वारा बाधित किए जाने के कारण स्पेन को पेनाल्टी स्ट्रोक मिल गया।

स्पेनिश स्ट्राइकर पाओ क्वेमादा ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए 1-0 से स्पेन को बढ़त दिला दी।

दूसरे क्वार्टर में भारत ने बराबरी के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया और कई पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए, हालांकि कोर्टेस लगातार बचाव करने में सफल रहे। अंतत: रघुनाथ ने इस सिलसिले को तोड़ते हुए भारत का पहला गोल किया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

मध्यांतर से ठीक पहले भारत के पास बढ़त हासिल करने का सुनहरा मौका था, लेकिन कोर्टेस ने एकबार फिर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और मध्यांतर 1-1 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

मध्यांतर के बाद भारतीय टीम ने कहीं नियंत्रणपूर्ण खेल का प्रदर्शन किया और स्पेनिश टीम पर लगातार दबाव बनाए रखा। हालांकि दोनों ही टीमें इसके बाद कोई गोल हासिल नहीं कर सकीं और मैच 1-1 के स्कोर के साथ ही ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    पहले सुष्मिता फिर परिणिति और उसके बाद शिवानी दांडेकर के साथ हार्दिक का नाम...

    अपने स्टाइलिश लुक और ताबड़तोड़ छक्कों की बारिश के लिए मशहूर भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के वैसे तो लाखों क्रिकेट प्रशंसक...

    कोच से उलझना पड़ा गौतम गंभीर को भारी, अब इस भारतीय खिलाड़ी की अगुवाई...

    बहुत ही जल्द घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी की शुरुआत होने वाली हैं. रणजी ट्रॉफी के आगामी सत्र का सबसे पहला...

    23 सितम्बर स्पेशल: क्रिकेट में आज है उस भारतीय खिलाड़ी का जन्मदिन जिसको 50...

    पाकिस्तान ने क्रिकेट को हमेशा ही कई बड़े नाम दिये है. इसी कड़ी में एक नाम है, मोईन खान का. आज के दिन ही मोईन...

    NO MERCY 2017 MATCHCARD: ये हैं नो मर्सी मैच के शेड्यूल और प्रतिभागी, जाने...

    इस आर्टिकल में जानिये 25 सितम्बर की सुबह होने वाली नो मर्सी में कौन से रेस्लर किसके साथ रहे हैं भिड़. 1.किक ऑफ़ मैच  इस साल...

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...