हॉकी इंडिया ने आगामी न्यूज़ीलैंड में आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिता में भारतीय हॉकी टीम की घोषणा कर दी गयी हैं जिसमें बड़ी कह्ब्रों के अनुसार मध्यप्रदेश राज्य से एमपी हॉकी एकेडमी से भी तीन स्टार को मौक़ा दिया हैं। उसमें से एक खिलाड़ी राज्य के होशंगाबाद का रहने वाला भी और जिनका नाम विवेक सागर प्रसाद है।

इसी बीच बता दें कि जब विकेट सागर को हॉकी इंडिया टीम में चुना गया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और साथ ही पूरे गाँव में खुशी की लहर झलकने लगी।

बता दें कि विवेक सागर को और उनके परिवार वालों को इसकी खबर नहीं थी, लेकिन जब इन्हें उनके किसी परिचित ने मोबाईल कॉल करके खुशखबरी दी, तो पूरा गाँव ख़ुशी से झूम गया हैं। इसी बीच अब ख़बरों के अनुसार विवेक सागर प्रसाद इंडिया के मिडफिल्डर की भूमिका निभाते हुए देखे जायेंगे। विवेक सागर जो होशंगाबाद के चांदौन गाँव के रहने वाले हैं. जहाँ ऐसी स्थिति है कि अभी तक पक्का रास्ता भी नहीं हैं।

विवेक के गाँव में हॉकी का खासा जोश देखा गया है, जिसके चलते विवेक ने हमेशा से ही अच्छा प्रदर्शन किया है और आखिरकार उनकी मेहनत रंग लायी और उन्हें हॉकी टीम इंडिया में मौका मिला हैं।

जानकारी के अनुसार बता दें कि विवेक के पिता रोहित प्रसाद जो कि ब्लॉक की एक प्राथमिक विद्यालय में सहायक शिक्षक हैं। विवेक का घर भी ऐसा कुछ ख़ास नहीं है और अभी शीट की छत वाले छोटे से घर में रहते हैं।

इसी बीच आपको याद दिला दें कि विवेक ने इससे पहले भी एक बार मलेशिया में आयोजित की गयी सुल्तान ऑफ जोहर कप में जूनियर हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

उपरोक्त जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि विवेक के पिता रोहित प्रसाद उन्हें इंजीनियर बनाने चाहते थे, लेकिन विवेक ने हॉकी में ही अपना कैरियर बनाना लाजमी समझा।

  • SHARE
    क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

    Related Articles

    IPL 2018: आईपीएल के इतिहास की सबसे पहली गेंद डालने वाला यह दिग्गज गेंदबाज...

    कल शनिवार, 20 जनवरी को बीसीसीआई द्वारा इंडियन प्रीमियर लिघ {आईपीएल 11} के ऑक्शन में भाग लेने खिलाड़ियों के नाम की सूची का एलान...

    वीरेंद्र सहवाग ने दिए बड़े संकेत IPL 11 में किंग्स XI पंजाब का हिस्सा...

    भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी और फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने युवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि...

    IPL AUCTION: इन पांच भारतीय खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी रोचक टक्कर, कोई...

    भारत में अब कुछ ही दिनों में इंडिया का त्योहार यानि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए पहला कदम बढ़ाया जा रहा...

    ये हैं वो चुनिन्दा खिलाड़ी जिनके नाम हैं एकदिवसीय क्रिकेट में 400 से ज्यादा...

    वन डे क्रिकेट में अगर किसी भी खिलाड़ी को ज्यादा समय तक खेलना है, तो उन्हें अपनी फिटनेस और फॉर्म दोनों का ध्यान रखना...

    पाकिस्तान को हरा कर भारतीय टीम के विश्व कप जीतने पर वीरेंद्र सहवाग ने...

    क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर से भारतीय टीम ने अपना परचम लहरा दिया है. भारतीय दृष्टिहीन टीम ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल...