कल रात रास्ट्रीय स्तर के निशानेबाज सिप्पी सिद्धू की हत्या कर दी गई और गोलियों से छलनी उनका शरीर एक पार्क में मिला, जिससे निशानेबाजी जगत सकते में है। इस 34 वर्षीय निशानेबाज का शव रात को सेक्टर 27 स्थिति पार्क में मिला।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें एक स्थानीय निवासी ने सूचित किया कि पार्क में शव पड़ा हुआ है, जिसके बाद पुलिस टीम वहां पहुंची। पहचान के बाद पता चला कि शव सिद्धू का है। हत्या के पीछे के कारणों का पता नहीं चला है। सिद्धू वकील और खेल प्रमोटर थे, जो एक प्रभावशाली परिवार से संबंध रखते थे। वह शहर स्थित ‘सिप्पी सिद्धू लॉ फर्म’ के मालिक थे।

घटना की पुष्टि करते हुए चंडीगढ़ के एसएसपी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि यह हत्या का मामला है और पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने कहा, उनका शव रविवार की रात 11 बजे के आसपास सेक्टर 27 पार्क से मिला। लगभग दस बजकर 15 मिनट के आसपास उनकी हत्या की गई। उनके शरीर पर गोलियों के दो या तीन निशान हैं।

सिप्पी राइफल निशानेबाज थे और उन्होंने 2001 राष्ट्रीय खेलों में अभिनव बिंद्रा के साथ मिलकर टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था। वह 15 वर्षों तक निशानेबाजी से जुड़े रहे और विभिन्न प्रतियोगिताओं में नियमित रूप से पदक जीतते रहे। वह भारतीय परालंपिक समिति के संयुक्त सचिव भी थे। सिप्पी की हत्या से भारतीय निशानेबाजी समुदाय सकते में पड़ गया।

भारतीय राष्ट्रीय निशानेबाजी संघ (एनआरएआई) के सचिव राजीव भाटिया ने कहा, मुझे आज ही यह खबर पता चली। वह युवा निशानेबाज थे। राइफल निशानेबाज शिमोन शरीफ ने कहा, यह निशानेबाजी खेल और निजी तौर पर मेरे लिए बड़ी क्षति है। सिप्पी मेरा करीबी मित्र था। उनमें भारत में खेलों को बढ़ावा देने का जुनून था। लंदन ओलिंपिक के कांस्य पदक विजेता गगन नारंग खबर सुनने के तुरंत बाद सिद्धू के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिये चंडीगढ़ रवाना हो गए थे।

  • SHARE

    Related Articles

    WWE NEWS: स्टोन कोल्ड को भी नहीं पसंद आया नो मर्सी में हुआ ‘बीस्ट’...

    स्टोन कोल्ड रेस्लिंग के दुनिया के दिग्गज माने जाते हैं और वे हर मुद्दे पर अपनी खुल कर राय रखते हैं. जब उनसे नो...

    बड़ी खबर: अब इन बदले नियमो के साथ खेला जायेगा भारत और न्यूजीलैंड के...

    दुबई, 26 सितम्बर; विश्व क्रिकेट की नियंत्रक संस्था-अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि जो खिलाड़ी मैदान के भीतर अपने व्यवहार...

    स्विंग के सुल्तान… भुवनेश्वर कुमार…,ने बनाए दो अनमोल रिकॉर्ड, बने दुनिया और भारत के...

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार टीम की जीत में अहम् किरदार साबित हो रहे हैं. ख़ास तौर पर साल 2017 उनका...

    वीडियो- अगर आप भी चाहते हैं धोनी जैसी बिजली से भी तेज स्टंपिंग करना...

    क्रिकेट के मैदान में हमेशा ही या तो अच्छी गेंदबाजी की चर्चा की जाती है या शानदार बल्लेबाजी की। ये दो विभाग ऐसे हैं...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: बस एक नजर में पढ़े 26 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    इस लेख के माध्यम से हम आपक पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. आइये डालते हैं, एक नजर दिनभर की तमाम...