कल रात रास्ट्रीय स्तर के निशानेबाज सिप्पी सिद्धू की हत्या कर दी गई और गोलियों से छलनी उनका शरीर एक पार्क में मिला, जिससे निशानेबाजी जगत सकते में है। इस 34 वर्षीय निशानेबाज का शव रात को सेक्टर 27 स्थिति पार्क में मिला।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें एक स्थानीय निवासी ने सूचित किया कि पार्क में शव पड़ा हुआ है, जिसके बाद पुलिस टीम वहां पहुंची। पहचान के बाद पता चला कि शव सिद्धू का है। हत्या के पीछे के कारणों का पता नहीं चला है। सिद्धू वकील और खेल प्रमोटर थे, जो एक प्रभावशाली परिवार से संबंध रखते थे। वह शहर स्थित ‘सिप्पी सिद्धू लॉ फर्म’ के मालिक थे।

घटना की पुष्टि करते हुए चंडीगढ़ के एसएसपी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि यह हत्या का मामला है और पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने कहा, उनका शव रविवार की रात 11 बजे के आसपास सेक्टर 27 पार्क से मिला। लगभग दस बजकर 15 मिनट के आसपास उनकी हत्या की गई। उनके शरीर पर गोलियों के दो या तीन निशान हैं।

सिप्पी राइफल निशानेबाज थे और उन्होंने 2001 राष्ट्रीय खेलों में अभिनव बिंद्रा के साथ मिलकर टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था। वह 15 वर्षों तक निशानेबाजी से जुड़े रहे और विभिन्न प्रतियोगिताओं में नियमित रूप से पदक जीतते रहे। वह भारतीय परालंपिक समिति के संयुक्त सचिव भी थे। सिप्पी की हत्या से भारतीय निशानेबाजी समुदाय सकते में पड़ गया।

भारतीय राष्ट्रीय निशानेबाजी संघ (एनआरएआई) के सचिव राजीव भाटिया ने कहा, मुझे आज ही यह खबर पता चली। वह युवा निशानेबाज थे। राइफल निशानेबाज शिमोन शरीफ ने कहा, यह निशानेबाजी खेल और निजी तौर पर मेरे लिए बड़ी क्षति है। सिप्पी मेरा करीबी मित्र था। उनमें भारत में खेलों को बढ़ावा देने का जुनून था। लंदन ओलिंपिक के कांस्य पदक विजेता गगन नारंग खबर सुनने के तुरंत बाद सिद्धू के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिये चंडीगढ़ रवाना हो गए थे।

  • SHARE

    Related Articles

    कौन है ये मिस्ट्री गेंदबाज जिसे ऑस्ट्रेलिया मान रहा है अपना अगला शेन वार्न?

    अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में पहला क्वार्टर फ़ाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैण्ड के मध्य खेला गया है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 31...

    तमीम इक़बाल ने की ऐसी शानदार उपलब्धि हासिल, जिससे अभी तक कोहली, स्मिथ, रूट...

    वर्तमान में बांग्लादेश की जमीन पर ट्राई सीरीज खेली जा रही है. जिसमे बांग्लादेश, जिम्बाब्वे व श्रीलंका की टीमें हिस्सा ले रही है. इस...

    SAvsIND: भारतीय टीम ने अंतिम टेस्ट के लिए टीम में किया बड़ा बदलाव, इन...

    भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के दौरे पर हैं,जहां तीन टेस्ट मैंचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मेजबान टीम के खिलाफ...

    SAvIND: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले चला रोहित शर्मा का बल्ला,...

    दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद कई दिग्गजों...

    SAvIND: तीसरे टेस्ट से पहले साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ ने भारत के जख्मो पर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच कल खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच में जहाँ साउथ...