एशियाई चैम्पियनशिप में पदक विजेता ओडिशा सरकार द्वारा पुरस्कृत - Sportzwiki
मोर

एशियाई चैम्पियनशिप में पदक विजेता ओडिशा सरकार द्वारा पुरस्कृत

  • ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को भुवनेश्वर में संपन्न हुए 22वें एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में देश के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सोमवार को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। भुवनेश्वर की मेजबानी में छह से नौ जुलाई तक एशियाई चैम्पियनशिप खेला गया, जिसमें भारत ने इतिहास रचते हुए 12 स्वर्ण पदकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया।

    सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री ने स्वर्ण पदक विजेताओं को 10-10 लाख रुपये, रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 7.5-7.5 लाख रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को पांच-पांच लाख रुपये के चेक प्रदान किए।

    मुख्मंत्री ने चैम्पियनशिप के समापन समारोह में भारत के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नकद इनाम देने की घोषणा की थी।  विराट कोहली और धवन जैसे टैटू लवर खिलाड़ियों के बीच महेंद्र सिंह धोनी इस वजह से नहीं बनवाते टैटू

    पदक विजेताओं को पुरस्कृत करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, “भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस चैम्पियनशिप में अच्छा रहा है। हम सभी इस बात से खुश हैं कि भारत ने पदकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया और एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के 44 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा स्वर्ण पदक भी जीते।”

    भारत ने 12 स्वर्ण, पांच रजत और 12 कांस्य पदक जीतते हुए पदकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

    पटनायक ने खिलाड़ियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।  रोहित शर्मा ने दिया था धोनी को जन्मदिन की मुबारकबाद जिसके बाद धोनी की बेटी जीवा से मिला रोहित को सरप्राइज

    sw
    Top