भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कुछ ही दिन पहले एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन बने. लेकिन अब उनको पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान ने बधाई के साथ-साथ चेतावनी भी दी हैं.

विजेंदर सिंह अब बॉक्सिंग में टॉप 15 में पहुंच चुके हैं, और उनके आमिर खान के साथ मुकाबले की चर्चा चल रहीं हैं. लेकिन आमिर खान ने ट्वीट करके विजेंदर को चेतावनी देते हुए सावधान रह बच्चें ऐसा कहा.

Congratulations to @boxervijender on the win. Careful what you wish for kid!https://t.co/HUwvjMeQCL

— Amir Khan (@amirkingkhan) July 18, 2016

विजेंदर ने अॉस्ट्रेलिया के केरी होप को हराकर एशिया पेसिफिक चैम्पियनशिप जीता. विजेंदर ने पिछले साल ही प्रोफेशनल बॉक्सिंग में कदम रखा हैं, और वे लगातार 7 मैच जीत चुके हैं.

vj600_1469102751केरी होप यूरोपियन चैम्पियन थे, और विजेंदर सिंह ने अपना ये मुकाबला 10 राउंड में जीता. अपने बॉक्सिंग करियर में पहली बार विजेंदर ने अपना मुकाबला 10 राउंड में जीता.

प्रोफेशनल बॉक्सिंग में विजेंदर सिंह का ये पहला खिताब हैं, और अब अगले 4 महिनों के अंदर उन्हें अपना खिताब बचाने के लिए रिंग में उतरना होगा.

इस जीत के साथ ही विजेंदर सिंह रैकिंग में 15वे नंबर पर पहुंच गये हैं, और आने वाले दिनों में विजेंदर दुनिया के बड़े बड़े बॉक्सर से लड़ते दिखाई देंगे. और इसी वजह से ऐसी चर्चा चल रहीं हैं कि, विजेंदर जल्द ही पाकिस्तानी मूल के महान बॉक्सर आमिर खान से लड़ेंगे.

ak2600_1469102730आमिर खान ब्रिटिश के बॉक्सर हैं, जिन्होंने साल 2004 में महज 17 की उम्र में ब्रिटिश के लिए ओलम्पिक में सिल्वर मेडल जीता था. फिर 22 साल की उम्र में प्रोफेशनल बॉक्सिंग में चैम्पियन बनने वाले सबसे युवा ब्रिटिश बॉक्सर बने थे. आमिर खान अपने करियर में 35 में से 31 मैच जीत चुके हैं.

आमिर को कुछ ही दिनों पहले महान बॉक्सर अल्वारेज ने महज 6 राउंड में ही नॉक आउट किया था.

va600_1469102482विजेंदर सिंह  ने मिडीलवेट कैटगरी में आमिर खान से मुकाबले करने की इच्छा जताई थी, और उन दोनों के बीच भारत में मुकाबला हो सकता हैं. और विजेंदर ने भी ये कहा था कि, आगें कभी ना कभी हम दोनों के बीच मुकाबला हो सकता हैं.

उसके बाद NDTV से बात करते हुए आमिर  ने  कहा,

“अगर विजेंदर सिंह से मेरा मुकाबला हुआ तो मै उसका करियर बर्बाद कर दूंगा, मै अभी तो उसका चैलेन्ज मजाक में लिया, मुझ से फाइट से पहले उसे अभी और अनुभव लेने की जरूरत है.”

वहीं आमिर ने यह भी कहा, कि

“वह विजेंदर के करियर कों काफी गम्भीरता से फ़ॉलो करते है.”

अगर आप आमिर खान द्वारा दिए गये इस इंटरव्यू की विडियो देखना चाहते है, तो  यहाँ  क्लिक  करे:

  • SHARE
    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    VIDEO: क्या आपने रॉक की नई हॉलीवुड मूवी का ट्रेलर देखा ? ट्रेलर में...

    WWE में कई ऐसे लिजेंड हुए हैं जिन्हें फैन्स आजतक नहीं भूले, फिर चाहे वो स्टोन कोल्ड हो या कोई और पर इन सब...

    बुरी खबर; इस चोट की वजह से खत्म हो सकता है यूनिवर्सल बॉस का...

    वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहें दूसरे मैच में दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल मैच से बाहर हो गए थे. इंग्लैंड के...

    चेन्नई वनडे मैच में भी धोनी नहीं छुपा सके अपना चेन्नई प्रेम और मैच...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का चेन्नई प्रेम किसी से छिपा नहीं है। महेन्द्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल...

    कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 50 रनों से...

    1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता...

    बॉलीवुड में आज कल बायोपिक का क्रेज लगतार बढ़ता जा रहा हैं. हाल में सालों में मिल्खा सिंह, मैरीकॉम,अज़हर , धोनी और सचिन के...