शतंरज : जेनेवा ओपन में हरिकृष्ण की पहली हार - Sportzwiki
मोर

शतंरज : जेनेवा ओपन में हरिकृष्ण की पहली हार

  • भारतीय ग्रांड मास्टर पेंटाला हरिकृष्ण को जेनेवा फिडे ग्रां प्री टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें चीन लि चाओ ने आठवें दौर में मात दी। विश्व की 22वीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी ने काले मोहरों के साथ खेलते हुए अच्छी शुरुआत की और अपने आप को बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया।

    लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने कुछ गलत चालें चलीं जिसका खामियाजा उन्हें हार के रूप में उठाना पड़ा।  रवि शास्त्री के भारतीय टीम के कोच बनने के बाद इस बॉलीवुड अभिनेता ने रवि शास्त्री और विराट कोहली का बनाया मजाक

    मैच के बाद भारतीय खिलाड़ी ने कहा, “मैंने एनई6 की जगह बीबी7 खेलकर गलती की। इसके बाद मेरे पास उन्हें रोकने के कम मौके थे। उन्होंने अच्छा खेल खेला।”

    हरिकृष्ण को टूर्नामेंट में अभी सिर्फ एक और मैच खेलना बाकी है। उनके हिस्सा साढ़े चार अंक हैं और वह शाखिरियार मामेड्यारोव, अनिश गिरी, माइकल एडम्स. लि चाओ और एलेक्जेंडर रियाजानटसेव के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं।

    अगले मैच में उनका सामाना रूस के दिमित्रि जाकोवेंको से होगा।

    उन्होंने अपने अगले विपक्षी पर कहा, “वह शानदार खिलाड़ी हैं। मुझे उनके खिलाफ संभलकर खेलना होगा।”  वेस्टइंडीज दौरे में शानदार प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे ने अब विराट और धोनी की तुलना कर दिया ये बड़ा बयान

    sw
    Top