डब्ल्यूबीओ खिताबी मुकाबला तय करेगा देश में मुक्केबाजी का भविष्य : विजेंदर - Sportzwiki
न्यूज़

डब्ल्यूबीओ खिताबी मुकाबला तय करेगा देश में मुक्केबाजी का भविष्य : विजेंदर

  • मुंबई, 13 जुलाई (आईएएनएस)| पेशेवर मुक्केबाजी अपना चुके ओलम्पिक विजेता भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि घरेलू दर्शकों के सामने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट श्रेणी में आस्ट्रेलिया के कैरी होप के खिलाफ होने वाला उनका आगामी खिताबी मुकाबला देश में पेशेवर मुक्केबाजी का भविष्य तय करने वाला साबित होगा।

    बीजिंग ओलम्पिक-2008 में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर ने पेशेवर मुक्केबाजी में कदम रखने के बाद छह मुकाबले भारत से बाहर खेले हैं और अब 16 जुलाई को वह दिल्ली में पहली बार अपने देशवासियों के सामने होप के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगे।

    विजेंदर ने यहां पत्रकारों से कहा, “मेरे खयाल से मुझ पर किसी तरह का दबाव तो नहीं पर हां, जिम्मेदारी जरूर है। क्योंकि यह मुकाबला भारत में पेशेवर मुक्केबाजी का भविष्य तय करने वाला होगा। लोग इस मुकाबलो को लेकर उत्साहित हैं और बड़ी संख्या में लोग इसे देखने आने वाले हैं। निश्चित तौर पर मुझे अपना सौ फीसदी देना होगा, मुझे यह मुकाबला जीतना होगा, जो काफी अहम होगा। लेकिन मुझ पर इसका कोई दबाव नहीं है, हां जिम्मेदारी जरूर है, जिसें मैं निभाना चाहूंगा और खिताब जीतना चाहूंगा।”

    पेशेवर करियर में अब तक सिर्फ छह मुकाबले खेलने वाले विजेंदर का सामना 30 बाउट खेल चुके होप से है, जिनमें से होप ने 23 बाउट जीते हैं। होप ने जहां 23 जीत में दो बार अपने प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट किया है, वहीं विजेंदर अब तक अपने सभी छह प्रतिद्वंद्वियों को नॉकआउट कर चुके हैं।

    sw

    Most Popular

    Top