मुंबई, 13 जुलाई (आईएएनएस)| पेशेवर मुक्केबाजी अपना चुके ओलम्पिक विजेता भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि घरेलू दर्शकों के सामने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट श्रेणी में आस्ट्रेलिया के कैरी होप के खिलाफ होने वाला उनका आगामी खिताबी मुकाबला देश में पेशेवर मुक्केबाजी का भविष्य तय करने वाला साबित होगा।

बीजिंग ओलम्पिक-2008 में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर ने पेशेवर मुक्केबाजी में कदम रखने के बाद छह मुकाबले भारत से बाहर खेले हैं और अब 16 जुलाई को वह दिल्ली में पहली बार अपने देशवासियों के सामने होप के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगे।

विजेंदर ने यहां पत्रकारों से कहा, “मेरे खयाल से मुझ पर किसी तरह का दबाव तो नहीं पर हां, जिम्मेदारी जरूर है। क्योंकि यह मुकाबला भारत में पेशेवर मुक्केबाजी का भविष्य तय करने वाला होगा। लोग इस मुकाबलो को लेकर उत्साहित हैं और बड़ी संख्या में लोग इसे देखने आने वाले हैं। निश्चित तौर पर मुझे अपना सौ फीसदी देना होगा, मुझे यह मुकाबला जीतना होगा, जो काफी अहम होगा। लेकिन मुझ पर इसका कोई दबाव नहीं है, हां जिम्मेदारी जरूर है, जिसें मैं निभाना चाहूंगा और खिताब जीतना चाहूंगा।”

पेशेवर करियर में अब तक सिर्फ छह मुकाबले खेलने वाले विजेंदर का सामना 30 बाउट खेल चुके होप से है, जिनमें से होप ने 23 बाउट जीते हैं। होप ने जहां 23 जीत में दो बार अपने प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट किया है, वहीं विजेंदर अब तक अपने सभी छह प्रतिद्वंद्वियों को नॉकआउट कर चुके हैं।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    FACTS: रोमन रेन्स की शादी छुपाना चाहती है कम्पनी WWE, जाने रोमन से...

    रोमन रेन्स इस समय बीमारी से जूझ रहे हैं और इसी वजह से वे TLC से भी बाहर हो गये हैं. इस आर्टिकल में...

    वीडियो : 10.6 ओवर में मैदान पर केदार जाधव के साथ हुआ कुछ ऐसा,...

    भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच आज 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम...

    किसने क्या कहा: कोहली के तूफानी शतक और भुवी के विस्फोटक पारी के बाद...

    भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला गया. भारत की तरफ से...

    भाईदूज के मौके पर मिताली राज ने अपने भाई को लेकर किया ये चौकाने...

    कल 21 अक्टूबर शनिवार को देश में धूमधाम से भाईदूज का त्यौहार मनाया गया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी...

    भारतीय टीम से बाहर चल रहें गौतम गंभीर ने विराट कोहली को दे दी...

    भारत और न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ तीन मैचों की वन डे सीरीज शुरू ही चुकी हैं. इस सीरीज में भारत के जीत का प्रबल दावेदार...