बस अब ये सन्यास लेने का फैसला तो जैसे आम खबर ही होगई है महान गोल्फर टाइगरवुड्स को हराकर 2005 यूएस ओपन का खिताब जीतने वाले न्यूजीलैंड के माइकलकैम्पबेल ने प्रोफेशनल गोल्फ से संन्यास लेने का निश्चय लिया है। और ये ख़िताब पहली बार नहीं जीता गया बल्कि कैम्पबेलसे सबसे पहले बॉब चाल्र्स ने वर्ष 1963 में न्यूजीलैंड के लिए ब्रिटिश ओपनका खिताब जीता था।

कैम्पबेल ने अब तक अपने खेल की जिंदगी में 15 टूर्नामेंट जीते है जिसमें सेलगभग खिताब यूरोपियन दौरे पर जीते। उन्होंने अपना आखिरी खिताब कुछमहीने पहले वेंटवर्थ में वल्र्ड प्ले मैच चैंपियनशिप के रूप में जीता था।
          
उन्होंने कहा कि मुझे इस पर कोई अफ़सोस नहीं है की मैं खेल छोड़ रहा हु और साथ ही में कोई शिकायत नहीं है। इस खेल नेमुझे बेहतरीन जिन्दगी दी है एक हमेशा नयी राह दिखाई है लेकिन इस खेल को छोडऩे का फैसला लेना वास्तवमें बहुत मुश्किल था।
      
दस साल पहले मिली यूएस ओपन जीत के बारे में कैम्पबेल ने कहा कि जाहिर है दससाल पहले मिली यह जीत मेरे, देश और गोल्फ के लिए बहुत खास थी। एक बड़ाखिताब जीतकर मैंने अपना सपना पूरा कर लिया लेकिन हर कोई जानता है कि उसकेबाद मेरा करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा। अगर मैं अब इस खेल को छोड़ रहा हूंतो मैं अपनी उपलब्धियों पर गर्व कर सकता हूं।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...