मुंबई, 8 जुलाई (आईएएनएस)| भारत पहली बार अंडर-17 फुटसाल विश्व कप में खेलता नजर आएगा। खेल की नियामक संस्था एएमएफ ने पैराग्वे में होने वाले विश्व कप में भारत को वाइल्ड कार्ड प्रवेश के लिए आमंत्रित किया है।

पैराग्वे में 11 से 20 जुलाई के बीच होने वाले अंडर-17 फुटसाल विश्व कप में हिस्सा लेने वाले 12 देशों में से भारत भी एक होगा।

भारत को जोन-ए में रखा गया है जिसमें मेजबान देश के अलावा काटालोनिया, कजाकिस्तान शामिल होंगे। जोन-बी में कोलंबिया, बेल्जियम, ब्राजील, आस्ट्रेलिया होंगे। जोन-सी में अर्जेटीना, उरुग्वे, मोरक्को और कुराजो को रखा गया है।

भारतीय टीम का चयन हरियाणा में 14 से 16 जून तक हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता के आधार पर किया गया है। चयनित खिलाड़ियों का मुंबई में शिविर लगाया जाएगा। यह शिविर 26 जून से पांच जुलाई तक चलेगा। इस शिविर से पांच खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा जो अंडर-17 विश्व कप में भारत का प्रतनिधित्व करेंगे।

चेन्नई के भारत राज पैराग्वे में देश का नेतृत्व करेंगे।

भारत अपना पहला मैच काटालोनिया के खिलाफ 12 जुलाई को खेलेगा। 13 जुलाई को वह पैराग्वे से भिड़ेगा। 14 जुलाई को अंतिम ग्रुप मैच में वह कजाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

भारतीय फुटसाल संघ के अध्यक्ष नामदेव शिरगांवकर ने कहा, “फुटसाल भारत में नया खेल है। अंडर-17 विश्व कप में अपनी टीम भेजना भारत में इस खेल को बढ़ावा देने के लिए अच्छा मौका है।”

उन्होंने कहा, “हमने राष्ट्रीय शिविर से भारत के 15 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना है। हमें उम्मीद है कि वह विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...