मुंबई, 8 जुलाई (आईएएनएस)| भारत पहली बार अंडर-17 फुटसाल विश्व कप में खेलता नजर आएगा। खेल की नियामक संस्था एएमएफ ने पैराग्वे में होने वाले विश्व कप में भारत को वाइल्ड कार्ड प्रवेश के लिए आमंत्रित किया है।

पैराग्वे में 11 से 20 जुलाई के बीच होने वाले अंडर-17 फुटसाल विश्व कप में हिस्सा लेने वाले 12 देशों में से भारत भी एक होगा।

भारत को जोन-ए में रखा गया है जिसमें मेजबान देश के अलावा काटालोनिया, कजाकिस्तान शामिल होंगे। जोन-बी में कोलंबिया, बेल्जियम, ब्राजील, आस्ट्रेलिया होंगे। जोन-सी में अर्जेटीना, उरुग्वे, मोरक्को और कुराजो को रखा गया है।

भारतीय टीम का चयन हरियाणा में 14 से 16 जून तक हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता के आधार पर किया गया है। चयनित खिलाड़ियों का मुंबई में शिविर लगाया जाएगा। यह शिविर 26 जून से पांच जुलाई तक चलेगा। इस शिविर से पांच खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा जो अंडर-17 विश्व कप में भारत का प्रतनिधित्व करेंगे।

चेन्नई के भारत राज पैराग्वे में देश का नेतृत्व करेंगे।

भारत अपना पहला मैच काटालोनिया के खिलाफ 12 जुलाई को खेलेगा। 13 जुलाई को वह पैराग्वे से भिड़ेगा। 14 जुलाई को अंतिम ग्रुप मैच में वह कजाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

भारतीय फुटसाल संघ के अध्यक्ष नामदेव शिरगांवकर ने कहा, “फुटसाल भारत में नया खेल है। अंडर-17 विश्व कप में अपनी टीम भेजना भारत में इस खेल को बढ़ावा देने के लिए अच्छा मौका है।”

उन्होंने कहा, “हमने राष्ट्रीय शिविर से भारत के 15 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना है। हमें उम्मीद है कि वह विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    आस्ट्रेलियन ओपन : भारत की युगल टीम का अभियान समाप्त

    मेलबर्न, 22 जनवरी: साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के युगल वर्ग में सोमवार को भारत का अभियान समाप्त हो गया है। पुरुष युगल...

    6 6 6 6…… और 213.56 की स्ट्राइक रेट बल्लेबाजी करते हुए सुरेश रैना...

    सुरेश रैना जो कि पिछले काफी समय से भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पा रहे थे क्योंकि ये लगभग हर मुकाबले में कुछ...

    उत्तरी कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के लिए कड़ी सुरक्षा का इंतजाम

    सियोल, 22 जनवरी; इस साल प्योंगचांग में आयोजित होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में हिस्सा ले रही उत्तरी कोरिया की टीम के लिए सुरक्षा के...

    विराट कोहली के फैमिली डॉक्टर ने विराट के अफ्रीका में पत्रकारों पर गुस्सा होने के...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दुसरे टेस्ट मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद काफी गुस्से में दिखाई दिए थे और उन्होंने अपना...

    WWE के ये 5 रेस्लर रॉयल रम्बल तो जीत गये लेकिन फैन्स ने नहीं...

    रॉयल रम्बल जीतना हर WWE रेस्लर का सपना होता है जिसके बाद वह रेसलमेनिया में टाइटल शॉट ले सकता है. इस आर्टिकल में जानिये...