चेंगदू (चीन), 10 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय ग्रैंड मास्टर हरिका द्रोणावल्ली ने रविवार को यहां जारी फिडे महिला विश्व शतरंज ग्रांप्री. के आठवें चरण के मुकाबले में ड्रॉ खेला और शीर्ष पर अपनी स्थिति बरकरार रखी। काले मोहरों से खेलते हुए हरिका ने बुल्गारिया की ग्रैंड मास्टर एवं पूर्व विश्व चैम्पियन स्टेफानोवा एंटोआनेटा को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

हरिका ने बाजी में शुरुआत से ही पकड़ बना ली और अंत तक कहीं भी नहीं बिसात पर अपनी पकड़ ढीली नहीं होने दी।

हरिका ने आधा अंक हासिल करते हुए कुल 5.5 अंकों के साथ अंकतालिका में अपनी शीर्ष स्थिति कायम रखी है।

हालांकि ड्रॉ से हरिका निराश दिखीं। उन्होंने कहा, “हम दोनों ही बाजी की शुरुआत में ही अज्ञात चालों में फंस गए। लेकिन मैंने जल्द ही मोहरों पर अपनी पकड़ बना ली और जीत के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। मेरी प्रतिद्वंद्वी ने सुरक्षात्मक खेल अपनाया और बार-बार एक ही चालें चलते हुए ड्रॉ के लिए मजबूर कर दिया।”

रविवार को हुई सभी छह बाजियां ड्रॉ रहीं, जिससे अंकतालिका में कोई फेरबदल नहीं हुआ। टूर्नामेंट में दुनिया की शीर्ष 12 महिला शतरंज खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें भारत की ओर से हरिका और ग्रैंड मास्टर कोनेरू हम्पी भी शामिल हैं।

हरिका को जहां टूर्नामेंट में चौथी वरीयता दी गई है और अब मंगलवार को वह नौवें चरण के मुकाबले में जॉर्जिया की खोंटेनाश्विली बेला का सामना करेंगी।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    NO MERCY 2017 RESULT: ये रहा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुए मैच का रिजल्ट,...

    यह मैच मिज़ और जैसन जॉर्डन के बीच हुआ था. इस मैच पर सभी की निगाहें जैसन जॉर्डन पर लगी हुई थी क्योंकि वे...

    NO MERCY 2017 RESULT: ये रहा नो मर्सी के किक ऑफ़ मैच का रिजल्ट,...

    नो मर्सी का यह किक ऑफ मैच था जिसमे अपोलो और एलियस एक दुसरे का सामना कर रहे थे, इस मैच में फैन्स को...

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...