चेंगदू (चीन), 10 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय ग्रैंड मास्टर हरिका द्रोणावल्ली ने रविवार को यहां जारी फिडे महिला विश्व शतरंज ग्रांप्री. के आठवें चरण के मुकाबले में ड्रॉ खेला और शीर्ष पर अपनी स्थिति बरकरार रखी। काले मोहरों से खेलते हुए हरिका ने बुल्गारिया की ग्रैंड मास्टर एवं पूर्व विश्व चैम्पियन स्टेफानोवा एंटोआनेटा को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

हरिका ने बाजी में शुरुआत से ही पकड़ बना ली और अंत तक कहीं भी नहीं बिसात पर अपनी पकड़ ढीली नहीं होने दी।

हरिका ने आधा अंक हासिल करते हुए कुल 5.5 अंकों के साथ अंकतालिका में अपनी शीर्ष स्थिति कायम रखी है।

हालांकि ड्रॉ से हरिका निराश दिखीं। उन्होंने कहा, “हम दोनों ही बाजी की शुरुआत में ही अज्ञात चालों में फंस गए। लेकिन मैंने जल्द ही मोहरों पर अपनी पकड़ बना ली और जीत के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। मेरी प्रतिद्वंद्वी ने सुरक्षात्मक खेल अपनाया और बार-बार एक ही चालें चलते हुए ड्रॉ के लिए मजबूर कर दिया।”

रविवार को हुई सभी छह बाजियां ड्रॉ रहीं, जिससे अंकतालिका में कोई फेरबदल नहीं हुआ। टूर्नामेंट में दुनिया की शीर्ष 12 महिला शतरंज खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें भारत की ओर से हरिका और ग्रैंड मास्टर कोनेरू हम्पी भी शामिल हैं।

हरिका को जहां टूर्नामेंट में चौथी वरीयता दी गई है और अब मंगलवार को वह नौवें चरण के मुकाबले में जॉर्जिया की खोंटेनाश्विली बेला का सामना करेंगी।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    ब्रेकिंग न्यूज़ : भारत-साउथ अफ्रीका तीसरे टेस्ट मैच से पहले ये स्टार खिलाड़ी हुआ...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच अबतक तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दो टेस्ट मैच खेले गये है. जिसके दोनों टेस्ट...

    माइकल वान ने इस स्टार खिलाड़ी को बताया धोनी से लाख गुना बेहतर

    इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय पांच वन डे मैच की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में इंग्लैंड ने 3-0 कि...

    स्पेनिश लीग : उलटफेर का शिकार हुआ वालेंसिया

    मेड्रिड, 21 जनवरी; स्पेनिश लीग में रविवार को खेले गए 20वें दौर के मैच में उलटफेर करते हुए लास पाल्मास ने वालेंसिया को 2-1 से...

    WWE के अपने ही रेस्लर्स बन रहे हैं कंपनी के लिए बड़ी मुसीबत, जाने...

    WWE के मौजूदा रोस्टर में कई रेस्लर हैं जिनकी वजह से कंपनी को अपने टाइम टेबल में बड़े बदलाव करने पड़ते हैं ताकि सभी...

    प्रीमियर लीग : सिटी ने न्यूकासल को 3-1 से हराया

    मैनचेस्टर, 21 जनवरी; इंग्लिश प्रीमियर लीग के 24वें दौर में खेले गए एक मैच में मैनचेस्टर सिटी ने न्यूकासल क्लब को 3-1 से मात दी।...