नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)| भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) महासचिव राजीव मेहता की मानें तो इस साल अगस्त में ब्राजील के शहर रियो में होने वाले ओलम्पिक खेलों में भारत को लगभग 15 पदक मिलेंगे।

साल 2012 में लंदन में आयोजित ओलम्पिक के बीते संस्करण में भारत ने कुल छह पदक जीते थे। उससे पहले बीजिंग में उसे तीन, 2004, 2000 और 1996 में एक-एक तथा 1976 से 1992 तक एक भी पदक नहीं मिला था।

वैसे भारत ने अब तक 1900 से 2014 तक कुल 26 पदक जीते हैं। ऐसे में आईओए महासचिव का यह बयान कि भारत रियो में 15 के करीब पदक जीतेगा, काफी हास्यास्पद लगता है।

यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मेहता से जब यह पूछा गया कि उनके मुताबिक किन खेलों में भारत को पदक मिल सकते हैं तो उन्होंने कहा, “सायना नेहवाल को बैडमिंटन, जीतू राय को निशानेबाजी, मिश्रित युगल टेनिस, पुरुष हॉकी टीम, गोल्फ और कुश्ती में योगेश्वर को पदक मिल सकता है। इसके अलावा तीरंदाजी और एथलेटिक्स में भी हमें पदक मिल सकते हैं।”

लंदन ओलम्पिक में भारत की ओर से 83 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था लेकिन इस बार यह संख्या 100 से ऊपर पहुंच चुकी है। संख्या निश्चित तौर पर बढ़ी है लेकिन पदक के दावेदार कम हुए हैं। मसलन, कुश्ती में सुशील कुमार और मुक्केबाजी में एमसी मैरीकॉम रियो नहीं जा रहे हैं। सुशील ने लंदन में रजत और मैरीकॉम ने कांस्य जीता था।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    SAvsIND साउथ अफ्रीका से मिली सीरीज हार का सदमा बर्दास्त न कर सके विराट...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा था, जहाँ पर भारत को 135 रन से हार का...

    बड़ी खबर: दुसरे टेस्ट में भारत को 135 रनों से मात देने के बाद...

    जहां एक तरफ साउथ अफ्रीका के लिए सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतने की एक बहत बड़ी खुशखबरी आई. वही साउथ अफ्रीका टीम के लिए इसी...

    विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका से मिली हार की बौखलाहट में दिया ये अजीबोगरीब...

    जब विराट कोहली अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरें में रवाना हुए थे, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि विराट एंड...

    SHOCKING: विन्स मैकमोहन के सिर से खून निकालने वाले केविन ओवेन्स ने खोला कम्पनी...

    विन्स मैकमोहन की इमेज हमेशा ही उन लोगो की तरह रही है जो अपने बिजनेस के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार...

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...