प्योंगचांग (दक्षिण कोरिया), 12 फरवरी; अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने दक्षिण और उत्तर कोरिया की संयुक्त आइस हॉकी टीम की महिला खिलाड़ियों से कहा कि अपने पहले ही मुकाबले में स्विट्जरलैंड से हारने के बावजूद उन्हें अपने आप पर गर्व होना चाहिए। आईओसी के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी यानहोप के अनुसार, संयुक्त कोरियाई टीम ने शनिवार को ओलम्पिक में पदार्पण किया लेकिन उसे स्विट्जरलैंड के खिलाफ 0-8 से हार झेलनी पड़ी।

बाक मैच के दौरान 6000 सीट के क्षमता वाले एरेना में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए-इन, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन और उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री किम योंग नाम के साथ बैठे हुए थे।

मैच समाप्त होने के बाद बाक और उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने हॉकी खिलाड़ियों से मुलाकात की।

आईओसी के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने कहा, “बाक ने खिलाड़ियों से कहा कि महत्वपूर्ण चीज यह थी कि वह अच्छे से लड़े। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि आपने अपना जी-जान लगा दिया। आपको इस पर गर्व होना चाहिए।”

एडम्स के अनुसार, बाक ने खिलाड़ियों से कहा कि वे इस खेल के महत्व को महसूस करेंगे।

एडम्स ने कहा, “बाक ने खिलाड़यों से कहा कि वे आने वाले समय में इस खेल के महत्व को समझेंगे। बाक ने यह भी कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में उन्हें ज्ञात है कि खिलाड़ियों ने कैसा महसूस किया होगा। यह ओलम्पिक खेलों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण था।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    युजवेंद्र चहल के पिता ने किया बड़ा खुलासा कहा, इस कारण बेटा पहनता है...

    भारतीय रिस्ट स्पिनरों ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बहुत शानदार क्रिकेट खेला है, जहां युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने 6 मैचों की...

    बुरी खबर: टीम से बार-बार नजरंदाज किये जाने के चलते इस खिलाड़ी ने कर...

    बहुत से ऐसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर रहे है जिन्होंने खुद तो अपने देश के लिए शानदार क्रिकेट खेला और अपने देश का नाम रोशन किया,...

    क्रिकेटर से राॅकस्टार बने हार्दिक पण्ड्या ने शेयर की सोशल मीडिया पर तस्वीर, देख...

    भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पण्ड्या ने अपने असाधारण क्रिकेट प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खुद को दिग्गज क्रिकेटर के...

    विजय हजारे ट्रॉफी में गौतम गंभीर की हुई वापसी तो इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी...

    गौतम गंभीर ने अपनी फिटनेस में सफलता पायी है और अब विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट चरण में दिल्ली के लिए यही बड़ी खबर...

    पहले टी-20 में कमेंट्री करते हुए सुनील गवास्कर ने जयदेव के लिए किये अपशब्दों...

    भारतीय क्रिकेट टीम के मिलियन डॉलर बेबी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को आज कौन नहीं जानता? जयदेव उनादकट को वहीं गेंदबाज हैं जिनको 27...