केनबरा, 29 जून (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया की दिग्गज धावक और ओलम्पिक ‘ट्रैक एंड फील्ड’ में 100 मीटर बाधा दौड़ की स्वर्ण पदक विजेता सैली पियर्सन को चोटिल होने के कारण आगामी रियो ओलम्पिक खेलों से नाम वापस लेना पड़ा। इस सप्ताह प्रशिक्षण के दौरान उन्हें मांस-पेशियों में खिंचाव (हैम्स्ट्रिंग) की समस्या हुई थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, आस्ट्रेलिया की सफलतम ‘ट्रैक’ धावकों में से एक पियर्सन ने 2012 लंदन ओलम्पिक खेलों में 100 मीटर की बाधा दौड़ में स्वर्ण पदक और 2008 बीजिंग ओलम्पिक में कांस्य पदक जीता था। प्रशिक्षण के दौरान मांस-पेशियों में खिंचाव (हैम्स्ट्रिंग) की समस्या के कारण वह आगामी रियो 2016 खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

हाल ही में पियर्सन कलाई की चोट और अन्य परेशानियों से उबरी थीं।

आस्ट्रेलिया की 29 वर्षीया धाविका अब अपने वतन वापस आ गई हैं। वह अगस्त में शुरू होने वाले ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लेने ब्राजील नहीं जा पाएंगी।

मीडिया नेटवर्क ‘न्यूज कोर्प’ के अनुसार, पूर्ण रूप से ठीक होने के लिए पियर्सन खेल जगत से थोड़ा ब्रेक लेंगी, लेकिन वह 2018 राष्ट्रमंडल खेलों से पहले संन्यास नहीं लेंगी।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    RECORD: लम्बे समय से बाहर चल रहे युवराज सिंह ने नाम के नाम पर...

    देश में इन दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की धूम मची हुई हैं. देश की सभी टीमें बढ़ चढ़कर इस टूर्नामेंट में भाग ले...

    बडौदा और भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने का बाद विस्फोटक बल्लेबाज युसुफ पठान...

    भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से वापसी की तलाश में घरेलु क्रिकेट खेल रहे स्टार बल्लेबाज युसुफ पठान को इन दिनों अपनी घरेलु...

    अगर भारत को जीतना है तीसरा टेस्ट तो रोहित शर्मा से को करनी ही...

    भारतीय टीम के शर्मनाक तरीके से दो टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज इन दिनों भारतीय टीम को सलाह देने...

    WWE NEWS: इस सुपरस्टार को रॉ में नहीं बुलाये जाने पर उनकी पत्नी ने...

    इस बार की रॉ काफी धमाकेदार रही, जहाँ एक तरफ इसमें कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले वही इसमें कई धमाकेदार सेग्मेंट्स से भी...

    RECORD: सुरेश रैना ने फिर हासिल किया अपना खोया हुआ ताज, विराट कोहली और...

    विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर में टी-20 का खुमार कुछ ज्यादा ही छा गया है। टी-20 क्रिकेट में पूरे क्रिकेट जगत के खिलाड़ी अपनी...