सुंदर ने विश्व पैरा एथलीट चैम्पियनशिप में भारत को दिलाया पदक - Sportzwiki
मोर

सुंदर ने विश्व पैरा एथलीट चैम्पियनशिप में भारत को दिलाया पदक

  • भालाफेंक खिलाड़ी सुंदर सिंह गुर्जर ने विश्व पैरा एथलीट चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का खाता खोला है। सुंदर ने पुरुषों की एफ-46 स्पर्धा में भारत को पहला पदक दिलाया।

    सुंदर ने शुक्रवार को 6.36 की दूरी तय करते हुए यह पदक जीता। यह उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। श्रीलंका के दिनेश प्रायंथा 57.93 मीटर के साथ दूसरे और चीन के गुओ चुनलियांग 56.14 मीटर की दूरी निकालते हुए तीसरे स्थान पर रहे।   भारत के स्टार टेस्ट गेंदबाज इशांत शर्मा ने विराट कोहली और अपनी पत्नी को लेकर खोला ये बड़ा राज

    पिछले साल रियो पैरालिम्पक खेलों में हिस्सा न ले पाने वाले सुंदर ने इसी साल फाज्जा आईपीसी एथलेटिक्स ग्रां प्री में भालाफेंक, गोला फेंक और चक्का फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते थे।

    भाला फेंक के एफ-46 स्पर्धा में 18 साल के रिंकू ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया।

    रोहतक के रिंकू ने रियो ओलम्पिक में पांचवां स्थान हासिल किया था। उन्होंने इस प्रदर्शन में सुधार करते हुए 55.12 मीटर की दूरी तय की। वह पदक से एक स्थान से चूक गए, और चौथे स्थान पर रहे।

    पुरुषों की गोलाफेंक स्पर्धा में एफ-57 स्पर्धा में वीरेंद्र घनकड़ ने 13.62 मीटर के साथ चौथा स्थान हासिल किया।   वेस्टइंडीज दौरे में शानदार प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे ने अब विराट और धोनी की तुलना कर दिया ये बड़ा बयान

    sw
    Top