खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने आज कहा कि रियो ओलंपिक के लिए सुशील कुमार और नरसिंह यादव के बीच चयन के मुकाबले में सरकार हस्तक्षेप नहीं करेगी. इधर सुशील कुमार ने नरसिंह यादव से ट्रायल को लेकर आज हाईकोर्ट का रुख कर लिया है. जबसे से 74 किलोग्राम वर्ग में सुशील कुमार की जगह नरसिंह यादव का चयन किया गया है, वे यह मांग कर रहे हैं कि उनका ट्रायल कराया जाये.

सोनोवाल ने कहा कि इस पर फैसला भारतीय कुश्ती महासंघ को करना है. कोटा हासिल करने वाले नरसिंह को ओलंपिक टिकट दिया जाये या फिर दो बार के मौजूदा ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को मौका देने के लिए 74 किग्रा वर्ग में ट्रायल हो, इस पर डब्ल्यूएफआई ने मंत्रालय से हस्तक्षेप करने को कहा था.

नियमों के अनुसार कोटा देश का होता है और उम्मीद है कि नरसिंह और सुशील में से एक को चुनने के लिए खेलों से पहले ट्रायल का आयोजन किया जा सकता है.  नरसिंह के दावा ठोंकने से हालांकि डब्ल्यूएफआई असमंजस की स्थिति में है क्योंकि बाकी सात वजन वर्गों में भी अन्य पहलवानों के ट्रायल की मांग करने का डर है. केंद्रीय खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने आज यहां साई ट्रेनिंग संस्थान का दौरा किया और रियो ओलंपिक के संभावित खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनकी तैयारियों की जानकारी ली तथा उन्हें मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया.

इस औचक दौरे के दौरान सोनोवाल ने कई खिलाड़ियों से बातचीत की, जिसमें स्प्रिंटर दुती चंद, चक्का फेंक एथलीट कृपाल सिंह और बलजिंदर सिंह शामिल थे, जिनसे उन्होंने उनकी ओलंपिक खेलों की तैयारियों के बारे में पूछताछ की जो रियो द जिनेरियो में पांच अगस्त से शुरु होंगे. सोनोवाल ने कहा, ‘‘एथलीटों ने बताया कि वे उन्हें मिल रही सुविधाओं से संतुष्ट हैं और उन्हें पूरा आराम मिल रहा हैं. ‘ हालांकि कुछ खिलाड़ियों जिसमें अंकित शर्मा शामिल हैं, ने कहा कि भारतीय एथलेटिक्स महासंघ उन्हें अक्तूबर 2015 से फूड सप्लीमेंट मुहैया नहीं करा रहा है और उन्होंने मंत्री से आग्रह किया कि वे इसमें हस्तक्षेप करें ताकि उन्हें फूड सप्लीमेंट मिल सकें.”

सोनोवाल ने एथलीटों को आश्वासन दिया कि अगले कुछ दिनों में समस्या दूर हो जायेगी और सुनिश्चित किया कि फूड सप्लीमेंट जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत हैं, उन्हें मुहैया कराया जायेगा. अंकित शर्मा ने कहा कि एएफआई डोपिंग मुद्दों के कारण उन्हें फूड सप्लीमेंट नहीं दे रहा है.

  • SHARE

    Related Articles

    TOP 5: ये रही लेटेस्ट रॉ की पांच सबसे अच्छी और पांच सबसे बुरी...

    शुरुआत करते हैं इस रॉ में हुई सबसे अच्छी बातों से -  1.इस रॉ में कई दिग्गज रेस्लर नजर आये जिसमे एक नाम स्टोन कोल्ड...

    इंग्लैंड फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान आर्मफील्ड का निधन

    लंदन, 23जनवरी; इंग्लैंड की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान और ब्लैकपूल फुटबाल क्लब के उपाध्यक्ष जिमी आर्मफील्ड का सोमवार को निधन हो गया। आर्मफील्ड...

    सुन के हराकर रियो ओलम्पिक के दर्द को भुलाएंगी विनेश

    नई दिल्ली, 23 जनवरी; यूपी दंगल अपनी स्टार खिलाड़ी विनेश फोगाट की कुशल कप्तानी में प्रो-रेसलिंग लीग सीजन-3 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है।...

    U-19 CWC: प्लेट लीग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में श्रीलंका टीम ने केन्या और...

    आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में आज प्लेट लीग के दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए,जिसमें पहला मुकाबला श्रीलंका और केन्या अंडर 19 टीम...

    किसने क्या कहा: रॉ में एक साथ कई दिग्गज रेस्लरो के आने से ट्विटर...

    इस बार की रॉ इतिहास के पन्नो में दर्ज हो गयी है, इसमें स्टोन कोल्ड से लेकर अंडरटेकर तक रिंग में नजर आये. यहाँ...