जेनेवा, 13 जुलाई (आईएएनएस/सिन्हुआ)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को लोगों को रियो ओलंपिक गेम्स में जाने से कम से कम दो सप्ताह पहले मीजल्स और रुबेला का टीका लगाने की सलाह दी है।

ओलंपिक गेम्स पांच से 21 अगस्त के बीच ब्राजील में आयोजित होंगे। इसके बाद सात सितंबर से 18 सितंबर तक पैरालंपिक खेलों का आयोजन होना है।

अमेरिकी देशों में मीजल्स का संक्रमण साल 2002 में और रूबेला का संक्रमण 2009 में शुरू हुआ था। साल 2015 में इस क्षेत्र को रूबेला मुक्त घोषित किया गया था। पर डब्ल्यूएचओ ने चेताया है कि वायरस की मौजूदगी वाले देशों के यात्रियों से अन्य लोगों में वायरस फैलने का खतरा हो सकता है।

अमेरिकी देशों के लिए डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय कार्यालय की निदेशक कैरिसा एफ. एटिने ने कहा, “मीजल्स और रूबेला से इस क्षेत्र को मुक्त रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हर व्यक्ति खेलों के लिए जाते वक्त पूरी तरह तैयार हो।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...