कल का दिन भारतीय खेल जगत के लिए एक और काला दिन बनकर सामने आया, अभी कुछ दिन पहले ही मध्यप्रदेश की 20 वर्षीय एथलीट पूजा कुमारी की सेल्फी लेते समय पैर फिसलकर तालाब में गिरने से मौत हो गयी थी.

पूजा कुमारी वारिश के बाद तालाब किनारे मछलियों के साथ सेल्फी ले रही थी, इतने में उनका पैर फिसला और तालाब में डूबने की वजह से उनकी मौत हो गयी, पूजा भारत की नेशनल लेवल की धावक थी.

अभी पूजा की मौत कों कुछ ही घंटे बीते की भारतीय खेल जगत के लिए एक और काला दिन तब सामने आया, जब पूजा की तरह ही उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर जिले के विनधाम वाटरफॉल के किनारे सेल्फी लेते हुए 24 वर्षीय रेसलर इमरान की पांव फिसलने से मौत हो गई. इमरान भी पूजा की तरह सेल्फी ही ले रहा था.

वाराणसी के भदोही का रहने वाला इमरान 24 वर्षीय रेसलर था, वो अपने जीवनयापन के लिए लुहार का भी काम किया करता था, रविवार कों वह अपने एक साथी शाहिद के साथ पिकनिक मनाने निकला, दोनों दोस्त पिकनिक मनाने के लिए विनधाम वाटरफॉल पहुँचे, जिसके बाद शाहिद तो खाने-पीने के इंतजाम में लग गया, लेकिन इमरान सेल्फी लेने के लिए वाटरफॉल के पास जा पहुँचा, लोगों ने उसे ऐसा करने के लिए मना भी किया, लेकिन वह नहीं माना.

एक दर्शक के अनुसार उसने

“हमने इमरान कों उस जगह पर सेल्फी लेने के लिए मना किया, लेकिन वह नहीं माना, उसने अपने आप कों सम्भालने की बहुत कोशिश किया, लेकिन वह अपने आप कों सम्भाल नहीं सका और उसके बाद पानी में गिरने से डूब कर उसकी मौत हो गयी.”

वहीं दोस्त कों पानी में डूबता हुआ देखकर शाहिद भी पानी में उसे बचाने के लिए कूद पड़ा, लेकिन वह ऐसा करने में सफल नहीं हो सका, पानी का बहाव तेज होने से शाहिद भी पानी में डूबने लगा, जिसके बाद लोगों ने तुरंत पुलिस कों कॉल किया, मौकाये वारदात पर पहुँची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरो की सहायता से आखिरकार 1 घंटे बाद दोनों कों बाहर निकालने में सफल रही, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी, इमरान ने मौकाये वारदात पर अपनी जिंदगी कों अलविदा कह दिया, तो शाहिद की भी हालत अभी तक काफी गम्भीर बनी हुई है.

मिर्जापुर रेंज के डीआईजी रतन कुमार श्रीवास्तव ने कहा, कि

“लगभग एक घंटे बाद दोनों को पानी से बाहर निकाला जा सका. उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने इमरान को मृत घोष‍ित कर दिया और शाहिद को वाराणसी के अस्पताल रेफर किया गया. शाहिद की हालत अभी नाजुक बनी हुई है.”

इसके साथ ही उन्होंने वहाँ सेल्फी लेने की रोक लगा दी है.

  • SHARE

    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लमकल की मां ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया...

    किसी भी गेंदबाज के लिए उनके दौर में चल रहे सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को आउट करना एक बहुत बड़ा सपना होता है। एक बल्लेबाज...

    भारत के पूर्व कप्तान धोनी और कोहली नहीं बल्कि यह भारतीय खिलाड़ी पहनता है...

    भारत के खिलाड़ी मैदान पर अपने खेल का जिस तरह से ध्यान रखते हैं ठीक उसी तरह से वो अपना ध्यान निजी ज़िदगी में...

    एशेज अपडेट : चोटिल हुए वार्नर की जगह ऑस्ट्रेलिया ने लम्बे समय से टीम...

    कल मंगलवार 21 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया टीम को उस समय एक बहुत बड़ा झटका लगा. जब ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज एशेज टेस्ट...

    शाकिब अल हसन को अम्पायर से उलझना पड़ा महंगा, आईसीसी ने उठाया ये कठोर...

    बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने अपने बल्ले और गेंद के दमदार प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...

    OMG: इस दिग्गज खिलाड़ी की मात्र 16 साल की बेटी ने पार किया हॉटनेस...

    अॉस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का दीवाना कौन नहीं हैं. शेन वॉर्न जब भी गेंदबाज़ी करने के लिए आते थे तब हमेशा...