कल का दिन भारतीय खेल जगत के लिए एक और काला दिन बनकर सामने आया, अभी कुछ दिन पहले ही मध्यप्रदेश की 20 वर्षीय एथलीट पूजा कुमारी की सेल्फी लेते समय पैर फिसलकर तालाब में गिरने से मौत हो गयी थी.

पूजा कुमारी वारिश के बाद तालाब किनारे मछलियों के साथ सेल्फी ले रही थी, इतने में उनका पैर फिसला और तालाब में डूबने की वजह से उनकी मौत हो गयी, पूजा भारत की नेशनल लेवल की धावक थी.

अभी पूजा की मौत कों कुछ ही घंटे बीते की भारतीय खेल जगत के लिए एक और काला दिन तब सामने आया, जब पूजा की तरह ही उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर जिले के विनधाम वाटरफॉल के किनारे सेल्फी लेते हुए 24 वर्षीय रेसलर इमरान की पांव फिसलने से मौत हो गई. इमरान भी पूजा की तरह सेल्फी ही ले रहा था.

वाराणसी के भदोही का रहने वाला इमरान 24 वर्षीय रेसलर था, वो अपने जीवनयापन के लिए लुहार का भी काम किया करता था, रविवार कों वह अपने एक साथी शाहिद के साथ पिकनिक मनाने निकला, दोनों दोस्त पिकनिक मनाने के लिए विनधाम वाटरफॉल पहुँचे, जिसके बाद शाहिद तो खाने-पीने के इंतजाम में लग गया, लेकिन इमरान सेल्फी लेने के लिए वाटरफॉल के पास जा पहुँचा, लोगों ने उसे ऐसा करने के लिए मना भी किया, लेकिन वह नहीं माना.

एक दर्शक के अनुसार उसने

“हमने इमरान कों उस जगह पर सेल्फी लेने के लिए मना किया, लेकिन वह नहीं माना, उसने अपने आप कों सम्भालने की बहुत कोशिश किया, लेकिन वह अपने आप कों सम्भाल नहीं सका और उसके बाद पानी में गिरने से डूब कर उसकी मौत हो गयी.”

वहीं दोस्त कों पानी में डूबता हुआ देखकर शाहिद भी पानी में उसे बचाने के लिए कूद पड़ा, लेकिन वह ऐसा करने में सफल नहीं हो सका, पानी का बहाव तेज होने से शाहिद भी पानी में डूबने लगा, जिसके बाद लोगों ने तुरंत पुलिस कों कॉल किया, मौकाये वारदात पर पहुँची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरो की सहायता से आखिरकार 1 घंटे बाद दोनों कों बाहर निकालने में सफल रही, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी, इमरान ने मौकाये वारदात पर अपनी जिंदगी कों अलविदा कह दिया, तो शाहिद की भी हालत अभी तक काफी गम्भीर बनी हुई है.

मिर्जापुर रेंज के डीआईजी रतन कुमार श्रीवास्तव ने कहा, कि

“लगभग एक घंटे बाद दोनों को पानी से बाहर निकाला जा सका. उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने इमरान को मृत घोष‍ित कर दिया और शाहिद को वाराणसी के अस्पताल रेफर किया गया. शाहिद की हालत अभी नाजुक बनी हुई है.”

इसके साथ ही उन्होंने वहाँ सेल्फी लेने की रोक लगा दी है.

  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...

    कुलदीप यादव ने कहा था मेरे सामने प्रेशर में होता है वार्नर, सुन भड़के...

    भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की श्रंखला जारी है और अभी तक भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल...

    विराट या धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

    ये तो आप सभी जानते है, कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में स्वछता मिशन अभियान चला रखा है....

    अजब गजब: मैच के दौरान पहले कैच आउट और फिर रन आउट हुए हार्दिक...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच टीम इण्डिया के नाम रहा।टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी...

    सहवाग-झूलन ने घंटा बजाकर किया था मैच का शानदार शुभारंभ, लेकिन फिर भी ईडन...

    कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास...