बेंगलुरू, 14 जुलाई (आईएएनएस)| यू मुंबा ने गुरुवार को स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के चौथे संस्करण के 32वें मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को 29-23 से मात दे दी। जयपुर हालांकि हार के बावजूद अंकतालिका में शीर्ष पर कायम है।

दोनों टीमों के बीच मुकाबला शुरू में बेहद कांटे का रहा और हाफ टाइम तक जयपुर ने 10-9 से मामूली बढ़त ले रखी थी।

हाफ टाइम के बाद भी कुछ देर दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक के लिए कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही। लेकिन 12-12 के स्कोर के बाद जयपुर टीम की लय गड़बड़ा गई और लगातार उनके रेडर असफल होते रहे।

मैच समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक मुंबा ने 23-16 की बड़ी बढ़त ले ली थी। जयपुर के कप्तान जसवीर सिंह ने आखिरी के मिनटों में कुछ संघर्ष किया और स्कोर 22-26 तक लाने में सफल रहे, लेकिन अंतत: वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

दूसरी ओर मुंबा के कप्तान अनूप कुमार ने टीम की बढ़त को देखते हुए समय बिताने की रणनीति अख्तियार कर ली। रेड से पांच अंक हासिल करने वाले अनूप को रेडर ऑफ द मैच चुना गया।

वहीं मुंबा के ही सुरजीत तीन टैकल अंक के साथ डिफेंडर ऑफ द मैच का अवार्ड हासिल करने में सफल रहे। व्यक्तिगत स्कोर में जयपुर के राजेश नरवाल और मुंबा के राकेश कुमार सर्वाधिक सात-सात अंक बटोरने में सफल रहे।

दोनों ही टीमों ने रेड से 15-15 अंक हासिल किया। टैकल अंक में मुंबा ने बाजी मारी और छह के मुकाबले 10 अंक जुटाए। मुंबा टीम ऑल आउट से दो अंक हासिल कर सकी, जबकि जयपुर को कोई अंक नहीं मिला।

अंकतालिका में शीर्ष पर मौजूद जयपुर अब शनिवार को मेजबान बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ कोलकाता चरण का पहला मैच खेलेगी, जबकि मुंबा कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इनडोर स्टेडियम में शनिवार को ही मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स का सामना करेगी।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...