कोलकाता, 17 जुलाई (आईएएनएस)| मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स ने रविवार को हुए स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के चौथे संस्करण के 39वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को रोचक मुकाबले में छह अंकों से हराया। इस जीत के साथ पटना की अंकतालिका में शीर्ष स्थिति और मजबूत हो गई है, वहीं बंगाल वॉरियर्स आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर जमे हुए हैं।

पहले हाफ में बंगाल के हाथों 10-12 से पिछड़ने के बाद पटना ने दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी की और 23 अंक जुटाते हुए जीत हासिल की।

बंगाल के लिए मैच का पहला रेड करते हुए सुरजीत नरवाल ने अपनी टीम को बढ़त दिलाई, जिसे बंगाल हाफ टाइम तक कायम रखने में सफल रहा। इस बीच दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक को लेकर कड़ी टक्कर हुई, हालांकि कई बार बराबरी करने के बावजूद पटना आगे नहीं निकल सका।

दूसरे हाफ में भी बंगाल ने अच्छी शुरुआत की और काफी समय तक बढ़त कायम रखने में सफल रहे। ऐसा लग रहा था कि बंगाल टूर्नामेंट की तीसरी जीत हासिल कर लेगा। लेकिन रेडर ऑफ द मैच चुने गए पटना के प्रदीप नरवाल ने जैसे पासा पलट दिया।

प्रदीव ने 29वें मिनट के बाद चार रेड से 10 अंक जोड़ते हुए अपनी टीम को 26-19 की बेहतरीन बढ़त दिला दी।

मैच के आखिरी तीन मिनट में बंगाल के लिए जांग कुन ली ने कुछ अच्छे रेड किए और मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। हालांकि निर्णायक घड़ी में कुन ली धैर्य से काम नहीं ले पाए और सिर्फ तीन खिलाड़ियों के साथ रह गए पटना के खिलाफ दो रेड में चूक गए।

पटना के ही फाजेल अतराचली को डिफेंडर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के नायक रहे प्रदीप नरवाल को मोमेंट ऑफ द मैच का अवार्ड चुना गया। मैट पर सर्वाधिक समय बिताने के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड पटना के कप्तान धर्मराज चेरालथन को मिला।

पटना ने रेड से 17 जबकि बंगाल ने 16 अंक हासिल किए। टैकल से बंगाल ने 9 और पटना ने 11 अंक जुटाए। पटना की टीम ने बंगाल को दो बार ऑल आउट किया और बोनस अंक के मामले में भी दो के मुकाबले तीन अंक से आगे रहे।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    25.6वें ओवर में रविन्द्र जडेजा की इस बड़ी गलती के कारण आउट होने के...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार को नागपुर के जामठा मैदान में शुरू हुआ। कोलकाता...

    OMG!! मात्र 2 रनों के मामूली स्कोर पर ढेर हुई यह टीम, 9 बल्लेबाज...

    क्रिकेट में हमेशा से ही बहुत से रिकॉर्ड बनाते रहते है.आज महिला क्रिकेट में नागालैंड की टीम ने अंडर-19 ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड...

    … तो क्या बचपन से एक दूसरे को जानती हैं साक्षी और अनुष्का?? तस्वीरें...

    भारतीय कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती से तो सभी वाकिफ हैं. कोहली मैदान के बाहर हो या मैदान के अन्दर...

    सुनील गावस्कर के बाद अब इस भारतीय दिग्गज ने भी बांधे युजवेन्द्र चहल की...

    भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवर में खास जगह बना चुके चुके हरियाणा के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल की हर जगह तारीफ हो रही...

    VIDEO: एक बार फिर से चर्चा में आई धोनी की बेटी जीवा, सोशल मीडिया...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता के बारे में हम सभी बहुत ही अच्छे से जानते हैं. धोनी के चाहने...