कोलकाता, 17 जुलाई (आईएएनएस)| मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स ने रविवार को हुए स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के चौथे संस्करण के 39वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को रोचक मुकाबले में छह अंकों से हराया। इस जीत के साथ पटना की अंकतालिका में शीर्ष स्थिति और मजबूत हो गई है, वहीं बंगाल वॉरियर्स आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर जमे हुए हैं।

पहले हाफ में बंगाल के हाथों 10-12 से पिछड़ने के बाद पटना ने दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी की और 23 अंक जुटाते हुए जीत हासिल की।

बंगाल के लिए मैच का पहला रेड करते हुए सुरजीत नरवाल ने अपनी टीम को बढ़त दिलाई, जिसे बंगाल हाफ टाइम तक कायम रखने में सफल रहा। इस बीच दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक को लेकर कड़ी टक्कर हुई, हालांकि कई बार बराबरी करने के बावजूद पटना आगे नहीं निकल सका।

दूसरे हाफ में भी बंगाल ने अच्छी शुरुआत की और काफी समय तक बढ़त कायम रखने में सफल रहे। ऐसा लग रहा था कि बंगाल टूर्नामेंट की तीसरी जीत हासिल कर लेगा। लेकिन रेडर ऑफ द मैच चुने गए पटना के प्रदीप नरवाल ने जैसे पासा पलट दिया।

प्रदीव ने 29वें मिनट के बाद चार रेड से 10 अंक जोड़ते हुए अपनी टीम को 26-19 की बेहतरीन बढ़त दिला दी।

मैच के आखिरी तीन मिनट में बंगाल के लिए जांग कुन ली ने कुछ अच्छे रेड किए और मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। हालांकि निर्णायक घड़ी में कुन ली धैर्य से काम नहीं ले पाए और सिर्फ तीन खिलाड़ियों के साथ रह गए पटना के खिलाफ दो रेड में चूक गए।

पटना के ही फाजेल अतराचली को डिफेंडर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के नायक रहे प्रदीप नरवाल को मोमेंट ऑफ द मैच का अवार्ड चुना गया। मैट पर सर्वाधिक समय बिताने के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड पटना के कप्तान धर्मराज चेरालथन को मिला।

पटना ने रेड से 17 जबकि बंगाल ने 16 अंक हासिल किए। टैकल से बंगाल ने 9 और पटना ने 11 अंक जुटाए। पटना की टीम ने बंगाल को दो बार ऑल आउट किया और बोनस अंक के मामले में भी दो के मुकाबले तीन अंक से आगे रहे।

अगर आपको हमारी खबर पसंद आई, तो प्लीज इसे शेयर करे या कमेन्ट कर अपने फीडबैक दे ।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    टेनिस : वोज्नियाकी उलटफेर का शिकार, क्वितोवा फाइनल में

    दोहा, 18 फरवरी; वर्ल्ड नंबर-1 कैरोलिना वोज्नियाकी रविवार को कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गई हैं। बीबीसी...

    टेनिस : फेडरर ने रॉटर्डम ओपन के फाइनल में प्रवेश किया

    रॉटर्डम, 18 फरवरी; टेनिस जगत में वर्ल्ड नंबर 1 का स्थान हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने यहां रॉटर्डम...

    केएल राहुल और जयदेव उनादकट के साथ खेलने वाले इस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने...

    अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप एक ऐसा मंच होता है जहां पर एक क्रिकेटर के लिए अपने सपनों की उड़ान करने का पहला मौका मिलता है।...

    भारतीय टीम से बाहर चल रहे इरफान पठान इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को टेस्ट...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज की समाप्ति हो चुकी है जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला...

    चेन्नई सुपर किंग्स ने मात्र 2 करोड़ 60 लाख देकर इस खिलाड़ी को किया...

    इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में दो साल का अपना प्रतिबंध पूरा करने के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान...