नई दिल्ली, 28 जुलाई (आईएएनएस)| स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन-4 अब सेमीफाइनल की ओर बढ़ गया है। हैदराबाद में 29 जुलाई को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए क्वालीफाई करने वाली चार टीमें- पटना पाइरेट्स, तेलुगू टाइटंस, जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पल्टन खिताबी मुकाबले के लिए संघर्ष करेंगी।

दिल्ली लेग (चरण) में बुधवार को राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में हुए मुकाबले में बेंगलरू बुल्स को रोमांचक मुकाबले में पुणे ने 36-33 से हराकर सेमीफाइनल में कदम रखा। हालांकि, यह मौका टीम को यूृ-मुम्बा के बेहतरीन प्रदर्शन न देने का कारण मिला।

यू-मुम्बा की टीम गुरुवार को हुए मुकाबले में दिल्ली को सेमीफाइनल में 20 अंकों के अंतर से हराने में नाकामयाब रही और इस कारण सीजन-3 में तीसरा स्थान पाने वाली पुणे को यह अवसर हासिल हुआ।

इससे पहले, 24 जुलाई को हुए मुकाबले में तेलुगू टाइटंस ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 35-23 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सीजन-4 के लीग स्तर की समाप्ति के बाद तालिका में शीर्ष पर काबिज पटना ने 14 में से 10 मुकाबले जीते और चार में हार का सामना करना पड़ा।

जयपुर और पटना पाइरेट्स ने पहले ही प्रो कबड्डी लीग सीजन-4 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था।

हैदराबाद के गाचीबावली इनडोर स्टेडियम में 29 जुलाई को दो सेमीफाइनल मुकाबले होंगे। पहला मुकाबला पटना का पुणे से होगा। वहीं, दूसरे मच में टाइटंस और जयपुर आमने-सामने होंगे।

लीग के चौथे संस्करण में पटना से हुए दो मुकाबलों में पुणे को मात मिली है। इसलिए, पुणे को एक अलग रणनीति के साथ भिड़ना होगा। तालिका में 42 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज पुणे ने 14 में से छह मैच जीते और छह हारे तथा दो मुकाबले टाई रहे।

लगातार दूसरी बार खिताब जीतने के लिए उत्साहित पटना की टीम में बाजीराव होड़गे प्रदीप और कुलदीप जैसे डिफेंडर हैं, तो वहीं प्रदीप नरवाल (कप्तान), राजेश मोंडल जैसे रेडर शामिल हैं, जिन्होंने लीग तालिका में 52 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज टीम को कमजोर नहीं पड़ने दिया।

पुणे की टीम में रविंदर पहल और मंजीत चिल्लर (कप्तान), अजय ठाकुर, नितिन तोमर और दीपक निवास हुड्डा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, जिनके दमदार खेल ने टीम को लीग की दौड़ में बनाए रखा है।

शुक्रवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स का सामना तेलुगू टाइटंस से होगा। अपने पहले दो मुकाबलों में जयपुर को टाइटंस से हार मिली है।

लाग के पहले संस्करण का खिताब जीतने वाली और सीजन-4 की तालिका में 14 मुकाबलों में से आठ में जीत और पांच मुकाबलों में हार का सामना कर 47 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज जयपुर टीम ने हालांकि, सबसे पहले चौथे संस्करण के सेफाइनल में प्रवेश किया।

अपने बेहतरीन प्रदर्शन से तालिका में जयपुर को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंची तेलुगूू टीम तालिका में 50 अकों के साथ दूसरे स्थान पर है। उसने अब तक खेले गए 14 मुकाबलों में से आठ में जीत और चार में हार का सामना किया।

टीम के पास कप्तान राहुल चौधरी, सुकेश हेगड़े, संदीप नरवाल, जसमेर सिंह गुलिया और नीलेश सोलंकी जैसे खिलाड़ी हैं, जो हारी हुई बाजी को जीत में तब्दील करने में माहिर हैं और उन्होंने कई मौंकों पर इस बात को साबित करके भी दिखाया है। हालांकि, जयपुर के पास भी दमदार खिलाड़ियों की कमी नहीं है।

दूसरी बार लीग खिताब जीतने के लिए आतुर जयपुर के पास जसवीर सिंह, राजेश नरवाल और शब्बीर बप्पू जैसे रेडर तथा रण सिंह, अमित हुड्डा जैसे डिफेंडर हैं, जो तेलुगू की मजबूत टीम पर भारी पड़ सकते हैं।

सेमीफाइनल मुकाबलों में चारों टीमें खिताबी मुकाबले में जगह बनाने की कोशिश के लिए पूरा जोर लगाएंगी। देखना यह है कि किसकी कोशिश कामयाब होती है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    जब इंशात की वाइफ ने शेयर की इशांत के शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंचुरियन के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। हो...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी...

    इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेल...

    RECORD: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के हार के साथ ही विराट कोहली...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट मैच का परिणाम आ चूका है जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने भारत को...

    पांच ऐसी WWE डीवायें जो दिखती जरुर यंग हैं लेकिन उम्र जानकार नहीं होगा...

    WWE की डीवा आजकल बड़े रोल में दिख रही हैं, जल्द ही फैन्स को पहला वीमेन डिवीज़न का रॉयल रम्बल मैच देखने को मिलेगा....

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली T-20I सीरीज के लिए लम्बे समय बाद एक...

    मौजूदा समय में देश में सैयद मुश्तक अली टी 20 टूर्नामेंट खेला जा रहा हैं. देश के सभी युवा और अनुभवी खिलाड़ी आईपीएल 11...