प्रो कबड्डी लीग : दिल्ली ने मौजूदा चैम्पियन पटना को उनके ही घर में हराया – Sportzwiki
न्यूज़

प्रो कबड्डी लीग : दिल्ली ने मौजूदा चैम्पियन पटना को उनके ही घर में हराया

  • पटना, 9 जुलाई (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली ने स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के चौथे संस्करण में शनिवार को इस सत्र का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स को 33-15 के विशाल अंतर से मात देकर सबको हैरत में डाल दिया। दिल्ली ने पटलीपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुए मैच में पटना को अपने घर में लगातार छठी जीत दर्ज करने से रोक दिया। यह पटना की इस संस्करण में पहली हार है और दिल्ली की दूसरी जीत है।

    पटना का यह अभी तक का न्यूनतम स्कोर है।

    दिल्ली ने जिस तरह का खेल दिखाया उससे लग रहा था कि वह मौजूदा चैम्पियन है न कि पटना। पहले हाफ की समाप्ति के बाद दिल्ली ने 11-7 से बढ़त ले ली थी।

    दूसरे हाफ में पटना की टीम दिल्ली के आगे पूरी तरह धराशायी हो गई। उसे एक-एक अंक के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। दूसरे हाफ में वह काफी प्रयासों के बाद महज आठ अंक ही जुटा सकी जबकि दिल्ली ने इस हाफ में 22 अंक अपने नाम किए।

    रेड से चार अंक हासिल करने वाले दिल्ली के कप्तान मिराज शेख को रेडर ऑफ द मैच चुना गया। टैकल से चार अंक हासिल करने वाले सचिन सिंघाड़े को डिफेंडर ऑफ द मैच चुना गया।

    दिल्ली की टीम ने ऑल आउट से चार अंक जोड़े। उसके हिस्से में पांच अतिरिक्त अंक भी आए। पटना की टीम न ही ऑल आउट अंक हासिल कर सकी न ही वह अतिरिक्त अंक ले पाई। रेड से उसने नौ और टैकल से छह अंक रहे।

    वहीं दिल्ली की टीम ने रेड से 11 अंक और टैकल से 13 अंक अपने नाम किए।

    इस शर्मनाक हार के बाद पटना अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है, जबकि दिन के पहले मैच में बंगाल वॉरियर्स को हरा दूसरे स्थान पर पहुंची पुनेरी पल्टन की टीम शीर्ष पर पहुंच गई। दिल्ली आठ टीमों की अंकतालिका में सातवें स्थान पर है।

    sw

    Most Popular

    Top