हैदराबाद, 29 जुलाई (आईएएनएस)| अपने दूसरे खिताब को हासिल करने के लिए उत्साहित जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ने शुक्रवार को हैदराबाद के गाचीबाउली स्टेडियम में हुए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 34-24 से मात देते हुए स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के चौथे संस्करण के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इससे पहले जयपुर ने लीग के पहले संस्करण के फाइनल में जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया था। इस संस्करण के फाइनल में उसका सामना मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स से होगा।

दर्शकों से खचाखच भरे इस स्टेडियम में होने वाले शोरगुल से खिलाड़ियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने का उत्साह साफ नजर आ रहा था।

तेलुगू ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए जयपुर को पहले हाफ में 11-10 से पीछे किया। कप्तान राहुल चौधरी ने पहले हाफ में टीम के लिए 10 में से तीन सफल रेड हासिल की। नीलेश सोलुंके ने भी छह में से तीन सफल रेड मारी।

पहले हाफ में जयपुर की ओर से अजय कुमार ने सबसे अधिक पांच अंक हासिल किए। उनकी आठ में से तीन रेड सफल रही।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच संघर्ष और भी कड़ा हो गया था। जयपुर ने पहले हाफ में किए अपने प्रदर्शन में सुधार किया और तेलुगू को ऑल आउट करते हुए 26-14 से बढ़त बनाई।

तेलुगू को ऑल आउट करने के बाद तो जैसे टीम अपने आक्रामक फार्म में लौट आई और प्रतिद्वंद्वी टीम की किसी भी कोशिश को कामयाब नहीं होने दिया। हालांकि, राहुल ने अपनी कोशिशों से टीम को संभाले रखने की काफी कोशिश की, लेकिन भाग्य ने टीम का साथ नहीं दिया।

रेड से तेलुगू ने 18 और टैकल से चार अंक अपने खाते में जोड़े। वहीं जयुपर ने रेड से 16 और टैकल से 11 अंक अपने नाम किए। जयपुर को चार ऑल आउट अंक मिले जबकि तेलुगू की टीम एक भी ऑल आउट अंक हासिल नहीं कर पाई।

जयपुर को तीन और तेलुगू को दो अतिरिक्त अंक मिले। जयपुर की जीत में राजेश, कप्तान जसवीर और अजय ने अहम भूमिका निभाई।

इस मुकाबले में जसवीर को बेस्ट रेडर ऑफ द मैच और मैन ऑन द मैट चुना गया। वहीं, जयपुर के अमित हुड्डा को डिफेंडर ऑफ द मैच चुना गया।

जयपुर ने अपने दमदार खेल का प्रदर्शन कर एक बार फिर फाइनल में प्रवेश किया है और अब रविवार को टीम का सामना मौजूदा विजेता पटना से होगा। दोनों ही टीमें अपने दूसरे खिताब के लिए संघर्ष करती नजर आएंगी।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    वीडियो : इस मामले में नहीं है धोनी का कोई सानी इस बार तो...

    वैसे तो क्रिकेट की भाषा में डीआरएस की फुल फॉर्म डिसीजन रिव्यू सिस्टम है, लेकिन अब क्रिकेट जगत ने डीआरएस का एक और नाम रख...

    धर्मशाला वनडे- भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सीधे...

    भारतीय क्रिकेट टीम हिटमैन रोहित शर्मा ने आज अपनी कप्तानी का डेब्यू किया। रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश...

    साल 2018 में होने वाले WWE के ये 5 मैच तोड़ देंगे TRP के...

    WWE के लिए अगला साल काफी स्पेशल होने वाला है क्योंकि इसमें कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इस आर्टिकल में जानिये उन्ही रेस्लरो...

    श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा ने बताया भारतीय टीम की वो गलती जिससे करना पड़ा...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज रविवार 10 दिसंबर को धर्मशाला के मैदान में तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच...

    रणजी ट्रॉफी : मुबंई को पारी और 20 रनों से हराकर कर्नाटक सेमीफाइनल में

    नागपुर, 10 दिसम्बर; कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में 41 बार की विजेता मुंबई को रविवार को पारी और 20 रनों से मात देते...