हॉस्टन (टैक्सास), 14 सितम्बर (आईएएनएस)| रियो ओलम्पिक-2016 में चार स्वर्ण पदक जीतने वाली अमेरिकी की स्टार जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स ने स्वीकार किया है कि वह बचपन से एडीएचडी विकार से पीड़ित हैं, जिसके लिए वह चिकित्सक के परामर्श पर वाडा द्वारा प्रतिबंधित औषधि का सेवन करती हैं। सिमोन ने हालांकि यह भी कहा है कि वह वाडा के नियमों के तहत ही इन दवाओं का सेवन करती रही हैं और वह ईमानदारी से खेल में हिस्सा लेने में विश्वास रखती हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सिमोन का यह बयान रूसी हैकरों के एक समूह द्वारा मंगलवार को किए गए उस दावे के बाद आया है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के डाटाबेस से पता चला है कि अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स, उनकी बहन वीनस विलियम्स और सिमोन बाइल्स को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन की छूट दी गई।

गौरतलब है कि हैकरों ने वाडा के यह डेटा हैक कर हासिल किए।

सिमोन ने मंगलवार को ट्वीट किया, “एडीएचडी का होना और उसके लिए दवाएं लेने में कोई बुराई नहीं है। और न ही कुछ ऐसा है जिससे मुझे डरने की जरूरत है।”

यह भी पढ़े : रियो पैरालम्पिक (भाला फेंक) : देवेंद्र ने पुरुष वर्ग में जीता स्वर्ण

सिमोन के पिता रोन बाइल्स ने कहा कि जब सुबह उनके पास अमेरिकी डोपिंग रोधी एजेंसी का फोन आया तो वह हैरान हो गए।

उन्होंने कहा, “उसने (सिमोन) कुछ भी गलत नहीं किया है। वह जो दवाइयां लेती रही है उन्हें वाडा से मान्यता प्राप्त है। उनके मेडिकल रिकार्ड को निशाना बनाना शर्मनाक है।”

अमेरिकी जिम्नास्टिक्स के अध्यक्ष स्टीव पेनी ने मंगलवार को कहा कि सिमोन ने अमेरिकी डोपिंग रोधी एजेंसी और वाडा में चिकित्सकीय छूट से संबंधित सभी जरूरी दस्तावेज दाखिल किए थे और इसमें किसी तरह का कोई उल्लंघन नहीं है।

चिकित्सकीय छूट से खिलाड़ी उन पदार्थो का सेवन कर सकता है जो प्रतिबंधित हैं।

यह भी पढ़े : ट्वीटर प्रतिक्रिया: रियो पैरालिंपिक ओलंपिक में दीपा मलिक ने जीता सिल्वर मेडल

वाडा ने मंगलवार को कहा है कि ‘फैंसी बीयर्स’ नाम के रूस के तथाकथित हैकरों के एक समूह ने उनका डाटाबेस हैक कर लिया और यह गैरकानूनी है। हालांकि रूस ने मंगलवार को ही इस हैकिंग में हाथ होने से इनकार किया है।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...

    एक ही टेस्ट में गोल्डन डक और शतक बनाने वाले देश के सबसे पहले...

    कोलकता के ईडन गार्डन टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके, लेकिन दूसरी पारी में...

    बमुश्किल मैच को ड्रॉ करवाने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने की...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए टेस्ट मैच में भरपूर रोमांच रहा और रोमांच के बीच ये टेस्ट...

    13 साल का एक बच्चा हुआ सचिन तेंदुलकर का दिवाना मास्टर ब्लास्टर के लिए...

    नई दिल्ली, 20 नवंबर; सचिन इस देश में क्रिकेट के भगवान का दर्जा पा चुके हैं। वह न जाने कितने बच्चों, युवा खिलाड़ियों के लिए...

    कोलकाता टेस्ट में हो गया एक ऐसा हैरतअंगेज कारनामा, जो आज से पहले कभी...

    क्रिकेट की शुरूआत से ही देखा गया है कि जब भारत की सरजमी पर कोई मैच खेला जाता हो खासकर टेस्ट मैच तो स्पिनर्स...